लुट गया मुथुट फाइनेंस; 40 किलोग्राम सोने को नकली सीबीआई अफसर बन लूटा

हैदराबाद, 29 दिसम्बर : खुद को केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) का अधिकारी बताते हुए पांच अज्ञात लोगों ने यहां बुधवार को मुथुट फाइनेंस के एक कार्यालय से 40 किलोग्राम सोना लूट लिया। शहर की पुलिस ने यह जानकारी दी। हैदराबाद के बाहरी इलाके में स्थित कंपनी के रामाचंद्रपुरमकार्यालय में लुटेरे सीबीआई अफसर बनकर घुसे और फिर कर्मचारियों को हथियार का भय दिखाते हुए लगभग 10 करोड़ रुपये मूल्य के सोने के जेवर लूटकर फरार हो गए।

साइबराबाद पुलिस आयुक्त संदीप शांडिल्य ने कहा कि उन्होंने एक लाख रुपये नकद भी लूट लिए।

इससे पहले पुलिस ने 46 किलोग्राम सोने की लूट की बात कही थी।

पुलिस के मुताबिक, बुधवार सुबह पांच लोग मुथुट फाइनेंस के कार्यालय पहुंचे और खुद को सीबीआई अधिकारी बताते हुए रिकॉर्ड और लॉकर में पड़े सोने की जांच करना को कहा। उन्होंने कहा कि वे चोरी के एक मामले की जांच कर रहे हैं।

जब शाखा प्रबंधक ने कहा कि बिना शीर्ष अधिकारी की अनुमति के वह लॉकर नहीं दिखा सकते, तब उन अज्ञात लोगों ने उन्हें सीबीआई अधिकारियों का आदेश न मानने को लेकर कार्रवाई की धमकी दी।

इसके बाद जब लॉकरों को खोला गया, तो लुटेरों ने सोने के जेवरों को अपने थैलों में भरना शुरू कर दिया। जब कर्मचारियों ने इस पर आपत्ति जताई, तो उनमें से एक ने पिस्तौल निकाल ली और धमकाते हुए उन्हें बाथरूम में बंद कर दिया।

लुटेरे अपने साथ सीसीटीवी कैमरे की हार्ड डिस्क भी ले गए। भागने के लिए उन्होंने काले रंग की स्कॉर्पियो कार का इस्तेमाल किया।

पुलिस लुटेरों की सरगर्मी से तलाश कर रही है।

शांडिल्य ने कहा कि लुटेरों को पकड़ने के लिए 16 टीमें बनाई गई हैं। मुथुट फाइनेंस शाखा के आसपास लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेज देखकर पुलिस लुटेरों की पहचान करने में लगी है।

पुलिस हैदराबाद-मुंबई राजमार्ग पर रामाचंद्रपुरम से संगारेड्डी जिले के जहीराबाद के बीच वाहन की तलाश कर रही है।

इस बीच, मुथुट फाइनेंस की शाखा में अपना जेवर रखने वाले दर्जनों लोग शाखा के बाहर इकट्ठा हो गए और अधिकारियों से यह जानना चाहा कि उनके जेवर कब मिलेंगे।

शाखा के अधिकारियों ने पुलिस से कहा कि लूटा गया सोना पूर्णत: बीमित था। उन्होंने कहा कि किसी को भी चिंतित होने की जरूरत नहीं है, क्योंकि मुथुट फाइनेंस के पास देश भर के 4,500 शाखाओं में 160 टन सोना है।

–आईएएनएस

Tags

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error:
Close