breaking_news Home slider एजुकेशन एजुकेशन न्यूज जॉब अलर्ट

ग्रेजुएट हैं तो एयर इंडिया की इस स्पेशल नौकरी के लिए फौरन करें अप्लाई

साभार-गूगल

एयर इंडिया में नौकरी पाना है तो आप इस नौकरी के लिए तुरंत आवेदन कर सकेत हैं। एयर ट्रांसपोर्ट सर्विसेज लिमिटेड ने 259 पदों को भरने के लिए वॉक-इन-इंटरव्यू का आयोजन करेगा। ये नियुक्तियां खास तौर पर कंस्टमर एजेंट और हैंडीमैन के पद पर की जाएगी।

कस्टमर एजेंट : कार्यानुभव के आधार पर शॉर्टलिस्ट किए गए अभ्यर्थियों को साक्षात्कार के लिए आमंत्रित किया जाएगा। ज्यादा संख्या में आवेदन प्राप्त होने पर ग्रुप डिस्कशन का आयोजन भी किया जा सकता है।

हैंडीमैन : साक्षात्कार के आधार पर योग्य अभ्यर्थियों को चयन किया जाएगा। आवश्यकता पड़ने पर प्रोफिशिएंसी टेस्ट और/ फिजिकल एंडोरेंस टेस्ट का आयोजन भी किया जा सकता है।

कस्टमर एजेंट : के 30 पदों को पाने के लिए उम्मीदवार को मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी/ संस्थान से किसी भी विषय में बैचलर डिग्री का होना जरूरी है। इस नौकरी के लिए आपको कंप्यूटर एप्लीकेशन की जानकारी होनी चाहिए। वेतन के तौर पर 14,610 रुपये मिलेंगे।

नोट— कस्टमर एजेंट बनने के लिए अंग्रेजी भाषा पर मजबूत पकड़ होनी चाहिए। साथ ही न्यूनतम छह माह का कार्यानुभव हो।

 ध्यान रखें कि आप जो भी फोन नबंर और ईमेल आइडी दे रहे हैं वह सभी वेलेड हों और आप उस पर उपलब्ध हों।

साक्षात्कार की तिथि : 07 फरवरी (सुबह 9 बजे से दोपहर 11 बजे तक)

हैंडीमैन, पद : के 229 पदों के लिए यदि आप आवेदन कर रहे हैं तो किसी मान्यता प्राप्त स्कूल शिक्षा बोर्ड से10वीं की परीक्षा उत्तीर्ण होना जरूरी है। संबंधित क्षेत्र में न्यूनतम एक साल का कार्यानुभव हो। इस पद के लिए सैलरी के तौर पर 11,040 रुपये मिलेंगे।

नोट—इस पद के लिए अंग्रेजी भाषा पर मजबूत पकड़ हो। स्थानीय भाषा और हिंदी भाषा की जानकारी होने पर चयन में वरीयता दी जाएगी।

साक्षात्कार की तिथि : 11 फरवरी (सुबह 9 बजे से दोपहर 11 बजे तक)

ऐसे करें आवेदन प्रक्रिया

इस पद के लिए आपको वेबसाइट http://airindia.in के होमपेज पर नीचे की ओर मौजूद करियर पर क्लिक करना होगा। उसके बाद उसके बाद ‘रिक्रूटमेंट ऑफ कस्टमर ऐजेंट एंड हैंडीमैन इन एयर इंडिया एयर ट्रांसपोर्ट सर्विसेज लिमिटेड एट कोलकाता’ के नीचे मौजूद ‘क्लिक हियर टू सी एडवर्टाइजमेंटर्’ क्लिक पर क्लिक करें। उसके बाद एक पेज खुलेगा उसमें आपको अपनी जानकारी भरनी पड़ेगी। उसके बाद आवेदन फॉर्म में मांगी गई तमाम जानकारियों को निर्देशानुसार दर्ज करें। साथ ही जहां पर फोटो के लिए आॅप्शन बना होगा वहां पर अपने सिग्नेचर करें।

इस फॉर्म पर आपको अपनी 10 वीं और 12 वीं की मार्कशीट और सर्टिफिकेट की कापी अटैच करनी होगी। साथ ही जब आपने स्कूल छोड़ तब की स्कूल र्लींवग सर्टिफिकेट की कापी भी देनी होगी। इस पद के लिए आपको जाति प्रमाण पत्र (यदि लागू हो) का होना भी जरूरी है। ध्यान रखें कि आपको अपनी पासपोर्ट साइज की रंगीन फोटो देनी होगी।

अधिक जानकारी के लिए यहां पर विजिट कर सकते हैं। www.airindia.in

About the author

समय धारा

Add Comment

Click here to post a comment