breaking_news Home slider बॉलिवुड-हॉलिवुड मनोरंजन

62वां फिल्मफेयर अवॉर्ड्स: छाया ‘दंगल’ का धमाल और ‘उड़ता पंजाब; का कमाल

साल 2017 में 62 वें फिल्मफेयर अवार्ड्स का आयोजन हुआ

मुंबई, 15 जनवरी: साल में एक बार जब रूपहले पर्दे के सितारे जमीन पर उतरते है और खुद को सम्मानित महसूस करते है। वह शाम है फिल्म फेयर अवार्ड्स की शाम। साल 2017 में 62 वें फिल्मफेयर अवार्ड्स का आयोजन हुआ और शो को चार-चांद लगाएं शाहरूख, कपिल शर्मा और करण जौहर की मेजबानी ने। इस इवेंट में दंगल और उड़ता पंजाब ने सबसे ज्यादा इस साल के फिल्म फेयर अवॉर्ड्स अपने नाम किए।

फिल्म दंगल में महावीर फोगट का प्रभावशाली किरदार निभाने के लिए आमिर खान को फिल्मफेयर बेस्ट एक्टर का अवॉर्ड मिला, वही फिल्मफेयर बेस्ट फीमेल एक्टर के लिए आलिया भट्ट को नवाजा गया। आलिया को यह अवॉर्ड फिल्म उड़ता पंजाब में एक बिहारी लड़की के रोल के लिए मिला।क्रिटिक्स की ओर से प्रशंसा पाते हुए दंगल के डायरेक्टर नितेश तिवारी को बेस्ट डायरेक्टर का अवॉर्ड मिला, इतना ही नहीं बेस्ट फिल्म का अवॉर्ड भी दंगल ने अपनी झोली में ले लिया।

फिल्म अलीगढ़ के लिए क्रिटिक्स की ओर से मनोज वाजपेयी को और उड़ता पंजाब के लिए शाहिद को बेस्ट एक्टर का अवॉर्ड मिला। नीरजा फिल्म के लिए सोनम कपूर भी क्रिटिक्स बेस्ट फीमेल एक्टर का अवॉर्ड जीतने में सफल रही। नीरजा को ही क्रिटिक्स की ओर से बेस्ट फिल्म का अवॉर्ड मिला।

(इनपुट एजेंसी से)

About the author

समय धारा

Add Comment

Click here to post a comment