breaking_news Home slider राजनीतिक खबरें विश्व

पाकिस्तान सीनेट ने मोदी के खिलाफ प्रस्ताव पारित कर निंदा की

पाकिस्तानी सीनेट ने 'पाकिस्तान के सिर आतंकवाद का दोष मढ़ने के लिए' भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की निंदा की।

इस्लामाबाद, 17 जनवरी: पाकिस्तानी सीनेट ने सोमवार को सर्वसम्मति से एक प्रस्ताव पारित कर गोवा में हुए ब्रिक्स सम्मेलन समेत अनेक अंतर्राष्ट्रीय मंचों पर ‘पाकिस्तान के सिर आतंकवाद का दोष मढ़ने के लिए’ भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की निंदा की। रेडियो पाकिस्तान की रिपोर्ट के मुताबिक, “पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी सदस्य सहर कमरान ने प्रस्ताव पेश किया। उन्होंने ‘भारतीय प्रधानमंत्री द्वारा इस आधारहीन दुष्प्रचार पर’ अंतर्राष्ट्रीय समुदाय की प्रतिक्रिया के लिए उसकी सराहना की।

पाकिस्तान पर अपना हमला जारी रखते हुए प्रधानमंत्री मोदी ने गत साल अक्टूबर महीने में ब्रिक्स मंच का इस्तेमाल किया था। उन्होंने पाकिस्तान को आतंकवाद की जननी बताते हुए कहा था कि यह दक्षिण एशियाई क्षेत्र में आर्थिक समृद्धि के मार्ग में सीधा खतरा उत्पन्न करता है।

सीनेट में पारित प्रस्ताव में कहा गया है, “भारतीय प्रधानमंत्री द्वारा दिए गए बयान ‘अधिकृत कश्मीर’ के लोगों के खिलाफ उसके अत्याचारों से अंतर्राष्ट्रीय समुदाय का ध्यान भटकाने का एक प्रयास था।”

पाकिस्तानी सीनेट के प्रस्ताव में यह दोहराया गया है कि पाकिस्तान की संप्रभुता और रक्षा से कोई समझौता नहीं होगा। इसमें साथ ही आतंकवाद से लड़ने तथा विश्व में शांति व सौहार्द लाने में सहयोग करने का संकल्प व्यक्त किया गया है।

पाकिस्तानी संसद के उच्च सदन में रक्षा मंत्री ख्वाजा आसिफ ने कहा कि पाकिस्तान कश्मीरियों के आत्मनिर्णय के अधिकार के लिए उनके उचित संघर्ष का राजनीतिक, कूटनीतिक और नैतिक समर्थन करना जारी रखेगा।

मंत्री ने कहा कि भारत ‘कश्मीरियों की आजादी की लड़ाई को’ सीमा पार से घुसपैठ और आतंकवाद से जोड़ने का विफल प्रयास कर रहा है।

उन्होंने कहा कि भारत का अभियान कूटनीतिक मंच पर विफल हो गया है।

–आईएएनएस

About the author

समय धारा

Add Comment

Click here to post a comment