breaking_news Home slider देश राज्यो की खबरें

बीएमसी चुनाव से पहले बीजेपी-शिवसेना का गठबंधन टूटा

शिवसेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे (साभार-गूगल)

मुंबई, 27 जनवरी: महाराष्ट्र में होने वाले नगर निकाय चुनाव को लेकर शिवसेना ने गुरुवार को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के साथ 25 वर्ष पुराना गठबंधन तोड़ने का ऐलान किया। उपनगर गोरेगांव में गुरुवार शाम को पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए शिवसेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे ने कहा, “हम हर जगह भीख का कटोरा लेकर नहीं जाएंगे। इस गठबंधन में हमने 25 वर्षो का समय बर्बाद किया। लेकिन अब और नहीं। शिवसेना नगर निकाय चुनाव में सभी सीटों पर अकेले चुनाव लड़ेगी और भाजपा से गठबंधन नहीं होगा।”

खादी ग्रामोद्योग आयोग के कैलेंडर व डायरी में महात्मा गांधी की जगह मोदी की तस्वीर की ओर इशारा करते हुए उन्होंने कहा कि भाजपा ने महात्मा गांधी तक को नहीं बख्शा और केवीआईसी की डायरी व कैलेंडर से उनकी तस्वीर तक हटा दी।

उन्होंने कहा, “वे (भाजपा) उत्तर प्रदेश में राम मंदिर बनाने की बात कर रहे हैं। लेकिन अब उन्हें वहां ‘हे राम’ (हार) के लिए तैयार हो जाना चाहिए।”

गठबंधन से अलग होने का कदम का समर्थकों ने तालियों से स्वागत किया चुनाव में अकेले उतरने का ठाकरे से आह्वान किया।

सभी सरकारी कार्यालयों व संस्थानों में सभी प्रकार की धार्मिक गतिविधियों को बंद करने के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस के हालिया निर्देश को लेकर उन पर हमला करते हुए ठाकरे ने इसे वापस लेने की मांग की।

उन्होंने कहा, “शिवसैनिकों में मेरा पूरा विश्वास है। उनकी मदद से हम समस्त महाराष्ट्र में अकेले भगवा झंडा लहराएंगे।”

–आईएएनएस

About the author

समय धारा

Add Comment

Click here to post a comment