आप का धरना प्रदर्शन फिर शुरू, अब पेट्रोल-डीजल की कीमतों को लेकर

नई दिल्ली, 26 सितम्बर :  पेट्रोल व डीजल की ज्यादा कीमतों के खिलाफ मंगलवार को आम आदमी पार्टी (आप) के करीब चालीस सदस्यों व पार्षदों ने शास्त्री भवन के बाहर प्रदर्शन किया, जहां पुलिस ने उन्हें हिरासत में ले लिया। आप ने पेट्रोल व डीजल की ज्यादा कीमतों के खिलाफ देश भर में हफ्ते भर के विरोध प्रदर्शन का ऐलान किया है। इसी के तहत शास्त्री भवन स्थित पेट्रोलियम मंत्रालय का घेराव करने की पार्टी ने घोषणा की थी।

पुलिस के एक अधिकारी ने आईएएनएस से कहा कि प्रदर्शनकारियों में प्रमुख तौर पर आप के स्थानीय निकायों के पार्षद शामिल थे। इन्हें पुलिस ने हिरासत में लेकर पार्लियामेंट स्ट्रीट पुलिस थाने भेज दिया।

विरोध प्रदर्शन कर रहे आप के पार्षदों व सदस्यों ने पुलिस द्वारा उन्हें हटाए जाने का विरोध किया। इनमें महिला कार्यकर्ता भी शामिल थीं। प्रदर्शनकारियों को पुलिस ने बलपूर्वक हटाया।

प्रदर्शनकारी ‘मोदी तुम्हारी तानाशाही नहीं चलेगी, नहीं चलेगी’ के नारे लगा रहे थे।

इससे पहले 20 सितम्बर को आप के विधायकों ने प्रदर्शन किया था। आप विधायक पेट्रोलियम मंत्री से मिलना चाहते थे। प्रदर्शन कर रहे विधायकों को पुलिस ने शास्त्री भवन के पास हिरासत में लिया था।

शास्त्री भवन के बाहर मंगलवार को धरने पर बैठे आप विधायक जरनैल सिंह ने आईएएनएस से कहा, “यह दूसरी बार है कि वे हमले मिलने से इनकार कर रहे हैं। यहां तक कि दिल्ली के मुख्यमंत्री से आम आदमी को मिलने के लिए समय लेने की जरूरत नहीं है। हम इस तानाशाही की इजाजत नहीं देंगे।”

सिंह ने कहा कि जब तक कीमतें नीचे नहीं आ जातीं, वे अपना विरोध प्रदर्शन जारी रखेंगे।

–आईएएनएस

Tags

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error:
Close