पहले ‘लोकल ट्रेन’ फिर ‘बुलेट ट्रेन’ -‘बुलेट ट्रेन की एक ईंट भी नहीं लगने दूंगा : राज ठाकरे

मुंबई, 30 सितम्बर :  मुंबई में शुक्रवार को मची भगदड़ में 22 यात्रियों की मौत के बाद महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (मनसा) के अध्यक्ष राज ठाकरे ने शनिवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को ‘झूठा’ कहा और साथ ही चेतावनी दी कि जब तक सभी उपनगरीय यात्रियों के मुद्दे नहीं सुलझ जाते, वह बुलेट ट्रेन परियोजना का क्रियान्वयन नहीं होने देंगे। ठाकरे ने कहा, “मैं बुलेट ट्रेन परियोजना के लिए एक ईंट भी नहीं लगाने दूंगा। पहले मुंबई के यात्रियों की बुनियादी समस्याएं सुलझाइए। मोदी चाहें तो गुजरात में इसका निर्माण करा लें। अगर वह बल प्रयोग करेंगे, तो हम भी जबाव देंगे।”

ठाकरे ने कहा, “हमने कभी भी कोई ऐसा प्रधानमंत्री नहीं देखा, जो इतना बड़ा झूठा है। उन्होंने बड़े बड़े वादे किए और फिर उन्हें चुनावी जुमलों के रूप में भुला दिया। कोई भी इस प्रकार झूठ कैसे बोल सकता है।”

राज ठाकरे ने दावा किया कि बुलेट ट्रेन परियोजना को आगे बढ़ाने के लिए ही सुरेश प्रभु के स्थान पर पीयूष गोयल को रेल मंत्री बनाया गया है।

उन्होंने कहा, “प्रभु अच्छे थे, गोयल किसी काम के नहीं हैं।”

ठाकरे ने घोषणा की कि वह बुलेट ट्रेन परियोजना का विरोध करने के लिए पांच अक्टूबर को खुद चर्चगेट तक एक मोर्चे का नेतृत्व करेंगे। उन्होंने बड़ी संख्या में मुंबईवासियों को इस रैली में शामिल होने को कहा।

शुक्रवार को हुए हादसे के बाद से मुंबई के अस्सी लाख से अधिक दैनिक रेल यात्रियों को बुनियादी सुविधाएं प्रदान करने की जगह खर्चीली बुलेट ट्रेन परियोजना को प्राथमिकता दिए जाने को लेकर सरकार की चौतरफा आलोचना हो रही है।

–आईएएनएस

Tags

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error:
Close