NSUI के नेतृत्व में BHU के छात्राओं पर हुई पुलिस की कार्रवाई के विरोध में प्रदर्शन

नई दिल्ली, 25 सितम्बर :  कांग्रेस पार्टी की छात्र इकाई नेशनल स्टूडेंट यूनियन ऑफ इंडिया (एनएसयूआई) के नेतृत्व में सोमवार को दिल्ली विश्वविद्यालय के छात्र बनारस हिंदू विश्वविद्यालय (बीएचयू) में छात्राओं पर हुई पुलिस की कार्रवाई के विरोध में प्रदर्शन कर रहे हैं। बीएचयू की ये छात्राएं वाराणसी में बीएचयू परिसर में एक छात्रा के साथ कथित छेड़छाड़ के विरोध में प्रदर्शन कर रही थीं।

दिल्ली विश्वविद्यालय के छात्रों ने छात्राओं पर शनिवार रात पुलिस के लाठीचार्ज के बाद उन्हें सुरक्षा मुहैया कराने पर असफल रहने पर प्रधानमत्री नरेंद्र मोदी और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की आलोचना की।

एनएसयूआई समर्थकों ने मोदी और योगी विरोधी नारेबाजी के बीच संवाददाताओं को बताया, “मोदी ‘बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ’ जैसे अभियान चला रहे हैं लेकिन मुझे बताइए कि जब पुलिस ही शांतिपूर्ण ढंग से हो रहे प्रदर्शन को खत्म करने के लिए इस तरह के हथकंडों का इस्तेमाल करे तो छात्राएं कैसे सुरक्षित रहेंगी।”

प्रदर्शन कर रहे छात्रों ने कहा कि वे दिल्ली में मानव संसाधन विकास मंत्रालय की ओर कूच करेंगे।

बीएचयू में शनिवार को प्रदर्शन कर रही छात्राओं पर पुलिसकर्मियों द्वारा लाठीचार्ज करने का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद लोगों में रोष है। 

बीएचयू को दो अक्टूबर तक के लिए बंद कर दिया गया है और ऐसी भी खबरें हैं कि प्रदर्शन कर रही छात्राओं को छात्रावास खाली करने के आदेश दिए गए हैं।

मुख्यमंत्री आदित्यनाथ ने घटना के मोबाइल फोन वीडियो की जांच के आदेश दिए हैं।

–आईएएनएस

Tags

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error:
Close