कश्मीर विश्वविद्यालय: मंगलवार को होने वाली परीक्षा स्थगित,10 दिनों के लिए बंद कर दिया

श्रीनगर, 17 जनवरी:  भीषण ठंड और सड़कों पर फिसलन के कारण कश्मीर विश्वविद्यालय में मंगलवार को होने वाली परीक्षा स्थगित कर दी गई है और विश्वविद्यालय को अगले 10 दिनों के लिए बंद कर दिया गया है। मौसम विभाग के आंकड़ों के अनुसार, कश्मीर घाटी में ठंड से एक दिन की राहत के बाद शीतलहर का कहर फिर शुरू हो गया है और रात का तापमान हिमांक बिंदु से नीचे गिर गया है।

मौसम विभाग के एक अधिकारी ने आईएएनएस को बताया कि घाटी और लद्दाख क्षेत्र में आसमान साफ रहा और कंपकंपाती ठंड तथा शीतलहर का असर जारी है।

श्रीनगर में न्यूनतम तापमान शून्य से 1.9 डिग्री सेल्सियस नीचे, पहलगाम का शून्य से 12.0 डिग्री नीचे और गुलमर्ग का 10.2 डिग्री सेल्सियस नीचे दर्ज किया गया।

लद्दाख क्षेत्र के लेह में न्यूनतम तापमान शून्य से 13.7 डिग्री नीचे और कारगिल में शून्य से 10.8 डिग्री नीचे रहा।

अधिकारी ने बताया कि जम्मू में न्यूनतम तामपान 5.8 डिग्री, कटरा में 5.4 डिग्री, बटोट में शून्य से 1.4 डिग्री नीचे और भदरवाह में शून्य से 5.0 डिग्री नीचे रहा।

घाटी में 2016 में गर्मियों में भड़की हिंसा और अशांति के चलते पांच महीने से ज्यादा समय तक कश्मीर विश्वविद्यालय में कक्षाएं बाधित रहने के कारण विश्वविद्यालय को सर्दियों में खुला रखने का फैसला किया गया था, लेकिन अब भीषण ठंड के कारण कक्षाओं को बंद करना पड़ा है।

मौसम विभाग ने पूर्वानुमान में जम्मू एवं कश्मीर में कई स्थानों पर बुधवार तक हल्की बारिश और बर्फबारी की संभावना जताई है।

–आईएएनएस

Tags

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error:
Close