breaking_news Home slider अन्य ताजा खबरें देश की अन्य ताजा खबरें लाइफस्टाइल

दैनिक राशिफल : आज आपको भविष्य के लिए पैसे जमा करने चाहिए, नहीं तो आगे आप मुश्किल में पड़ सकते हैं…

डेली भविष्यफल (साभार गूगल)
बारह राशियों का राशि फल
29 अगस्त 2017 “राशिफल” 
मेष- चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ 
आज बाहरी लोगों के अवांछित हस्तक्षेप के चलते आपके और आपके जीवनसाथी के बीच तनाव पैदा हो सकता है।   मुमकिन है कि आज आपकी आँखें किसी से चार हो जाएँ- अगर आप अपने सामाजिक दायरे में उठेंगे-बैठेंगे तो। ज़रूरत से ज़्यादा ख़र्च करने और चालाकी-भरी आर्थिक योजनाओं से बचें।
वृष- ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो 
आज बच्चों के साथ समय बिताना ख़ास होगा। आज आप पैसा बना सकते हैं, बशर्ते आप अपनी जमा-पूंजी पारम्परिक तौर पर निवेश करें। आज के दिन रोमांस में बाधा आ सकती है, क्योंकि आपके प्रिय का मूड ज़्यादा अच्छा नहीं है। कामकाज के दबाव से ख़ुद को शान्त करने के लिए हो सकता है कि आपको पर्याप्त समय न मिले। 
मिथुन- का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह 
आज किसी धार्मिक स्थान पर जाएँ या किसी संत से मिलें, इससे आपके मन को शांति और सुकून मिलेगा। सड़क पर बेक़ाबू गाड़ी न चलाएँ और बेजा ख़तरा मोल लेने से बचें। आज आपके ख़र्चों में बढ़ोतरी होगी, जो आपके लिए परेशानी का सबब साबित हो सकती है।
कर्क- ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो 
आज कोई भी नयी परियोजना शुरू करने से पहले उनकी राय भी जान लें। रोमांस को झटका लगेगा और आपके क़ीमती तोहफ़े भी आज जादू चलाने में विफल रहेंगे। लाभदायक दिन है, इसलिए कोशिश करें और आगे बढें। आज आपका लापरवाह रवैया आपके माता-पिता को दुःखी कर सकता है।
सिंह- मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे 
आज आप यात्रा कर रहे हैं तो आपको अपने सामान की अतिरिक्त सुरक्षा करने की ज़रूरत है। आज का दिन समझ-बूझ के क़दम उठाने का है, इसलिए तब तक अपने विचार व्यक्त न करें जब तक आप उनकी सफलता के लिए आश्वस्त न हों। 
कन्या- ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो 
आज आपका रुख़ा बर्ताव घर का माहौल तनावपूर्ण बना सकता है। आपको दूसरों के साथ वैसा ही व्यवहार करना चाहिए, जैसा आप दूसरों से अपने लिए चाहते हैं। आर्थिक लाभ- जो आज मिलने वाला था- टल सकता है। 
तुला- रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते 
आज आप यह जानकर बहुत उदास महसूस करेंगे कि कोई ऐसा जिसपर आपने हमेशा विश्वास किया, दरअसल उतना भरोसेमंद नहीं है। काफ़ी वक़्त फ़ोन न करके आप अपने प्रिय को तंग करेंगे।  आज आपको भूमि, रिअल-एस्टेट या सांस्कृतिक परियोजनाओं पर ध्यान केन्द्रित करने की ज़रूरत है।
वृश्चिक- तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू 
आज रुका हुआ धन मिलेगा और आर्थिक हालात में सुधार आएगा। शाम का ज़्यादातर समय मेहमानों के साथ गुज़रेगा। आप महसूस करेंगे कि आपकी रचनात्मकता कहीं खो गयी है और फ़ैसले करने में आपको ख़ासी दिक़्क़त का सामना करना पड़ेगा। 
धनु- ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे 
आज अपनी नई परियोजनाओं के लिए अपने माता-पिता को विश्वास में लेने का सही समय है। आप अपने प्रिय के रवैये के प्रति काफ़ी संवेदनशील रहेंगे- अपने ग़ुस्से पर क़ाबू रखें और ऐसा कुछ भी करने से बचें जिसके लिए बाक़ी की ज़िन्दगी आपको पछताना पड़े। आज के दिन निवेश करने से बचना चाहिए।
मकर- भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी 
आज रोमांस का मौसम है। लेकिन अपने जज़्बात क़ाबू में रखें, नहीं तो रिश्ते में खटास पैदा हो सकती है। एक अहम प्रोजेक्ट- जिसपर आप काफ़ी अरसे से काम कर रहे थे- टल हो सकता है। आज का दिन अपना हुक़्म चलाने का या ऐसा काम करने का नहीं है, जो परेशानियाँ खड़ी कर सकता है।
कुंभ- गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा 
आज बातचीत से कुशलता आपका मज़बूत पक्ष साबित होगी। आप दुनिया में ख़ुद को सबसे रईस महसूस करेंगे, क्योंकि आपके जीवनसाथी का व्यवहार आपको ऐसा महसूस कराएगा। तरोताज़गी और मनोरंजन के लिए बढ़िया दिन, लेकिन अगर आप काम कर रहे हैं तो व्यावसायिक लेन-देन में सावधानी की ज़रूरत है। 
मीन- दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची 
आज आपको भविष्य के लिए पैसे जमा करने चाहिए, नहीं तो आगे आप मुश्किल में पड़ सकते हैं। नए प्रेम-संबंधों के बनने की संभावना ठोस है, लेकिन व्यक्तिगत और गोपनीय जानकारियों को उजागर करने से बचें। घर के लोग आपके ख़र्चीले स्वभाव की आलोचना करेंगे।

About the author

समय धारा

Add Comment

Click here to post a comment

अन्य ताजा खबरें