नोटबंदी पर सवालों से बचने के लिए आरबीआई गवर्नर उर्जित पटेल सीढियां फांदकर तेजी से फुर्र हुए…

गांधीनगर,13 जनवरी : पूरे देश को नोटबंदी के चलते लाइन में लगाने के लिए अहम भूमिका निभाने वाले आरबीआई के गवर्नर उर्जित पटेल संवाददाताओं के सवालों से बचने के लिए दुम दबाकर भागते दिखे। दरअसल भारतीय रिजर्व बैंक के गवर्नर उर्जित पटेल आठवे वाइब्रेंट गुजरात समिट में शामिल होने गांधीनगर आएं हुए थे। इसका उद्घाटन मंगलवार को पीएम मोदी ने किया था। जब पत्रकार उर्जित पटेल के इंतजार में बैठे थे तो वह सवालों के जवाब देने से बचने के लिए पिछले गेट से निकलकर भाग गए और कार तेजी से उन्हें ले गई।

समाचार एजेंसी आईएनएस के अनुसार, प्रिंट व इलेक्ट्रोनिक मीडिया के रिपोर्ट्स उर्जित पटेल का इंतजार कर रहे थे। इसलिए जब वह बाहर निकले तो संवाददाता उनके पीछे भागे और तब पटेल  ने सच में भागना शुरू कर दिया, इतना ही नहीं भागकर कार में पहुंचने के चक्कर में उर्जित पटेल ने एक बार में एक से ज्यादा सीढ़ियां लांघ डाली और उनके बैठते ही कार फुर्र हो गई।

गौरतलब है कि वाइब्रेंट गुजरात ग्लोबल समिट में उर्जित पटेल ने कहा कि भारत को बेहतर नीतियों पर चलने की जरूरत है।तभी टिकाऊ वृहद आर्थिक स्थिति बन सकेगी। जीडीपी से भारत सरकार का कर्ज अनुपात देखा जाएं तो यह भारत की सॉवरेन रेटिंग को प्रभावित कर रहा है। उन्होंने कहा कि देश की राज्य व केन्द्र सरकारों का संयुक्त घाटा अन्य जी 20 के देशों से बहुत ज्यादा है। ध्यान दें कि आगामी 1 फरवरी को वित्तमंत्री अरुण जेटली बजट पेश करेंगे।

(इनपुट एजेंसी से)

Tags

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error:
Close