जल्द आ रहा है ऐसा टैब जो फोल्ड होकर बन जाएगा फोन

नई दिल्ली, 21 जनवरी: अक्सर जब हम अपने टैब को कहीं साथ ले जाते हैं तो यही दिक्कत होती है कि उसे रखें कहां। साइज में बड़ा होने के कारण वह असानी से पॉकेट में नहीं आता, लेकिन अब आपकी ये परेशानी जल्द दूर होने वाली है,क्योंकि अब आप अपने टैबलेट, मोबाइल या कोई ऐसा गैजेट जिसे आप जब चाहें फोल्ड कर जेब में डालकर कहीं भी जा सकते हैं। बहुत जल्द बाजार में ऐसा ही एक गैजेट माइक्रोसॉफ्ट लाने वाला है। इसके लिए उसने अमेरिका में पेटेंट भी करा लिया है।

अमेरिकी सॉफ्टवेयर कंपनी माइक्रोसॉफ्ट टू-इन-वन मोबाइल हैंडसेट लाने की योजना बना रही है, जो देखने में टैबलेट जैसा होगा लेकिन मोड़कर फोन बन जाएगा। छोटा होने के कारण फिर ये जेब में भी आ जाएगा। यह उन लोगों के लिए फायदे का सौदा होगा जिन्हें फोन के बजाए टैब इस्तेमाल करने में मजा आता है।

सार्वजनिक किये गए पेटेंट आवेदन में माइक्रोसाफ्ट ने कहा है कि एलजी और सैमसंग जैसी कंपनियां भी इसी तरह के गैजेट लाने का प्रयास कर रही हैं। माइक्रोसॉफ्ट के नए गैजेट में एक लचीला कब्जा लगा होगा जो मोड़ने-खोलने के काम आएगा। इसी लचीले कब्जे से वह गैजेट मोबाइल फोन या टैबलेट की तरह इस्तेमाल किया जा सकेगा।

माइक्रोसॉफ्ट ने फोल्डेबल टैबलेट के लिए अक्टूबर 2014 में आवेदन किया था। माइक्रोसॉफ्ट के मुख्य कार्यकारी अधिकारी सत्या नडेला ने भी पिछले साल एक साक्षात्कार में साफ किया था कि उनकी कंपनी फोन हैंडसेट के बाजार में बनी रहेगी। माइक्रोसॉफ्ट सर्फेस किकस्टैंड और सर्फेस कैमरा का पेटेंट कबीर सिद्दीकी के नाम पर हैं। इसी तरह फोल्डेड डिवाइस का पेटेंट भी इनके ही नाम पर किया गया है।

 

Tags

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error:
Close