breaking_newsअन्य ताजा खबरेंदेशराजनीतिराज्यों की खबरें
Trending

पहलवानों को Delhi पुलिस कर्मियों ने डंडे से पीटा,रोते हुए विनेश फोगाट ने बताया-नशे में धुत पुलिसवाले ने भाई का सिर फोड़ा

पहलवान साक्षी मलिक का कहना है कि शराब के नशे में धुत एक पुलिसवाले ने उनसे बदतमीजी की और पहलवान विनेश फोगाट ने रोते हुए(Vinesh-Phogat-cried-brother injured)मीडिया को बताया कि शराब पीकर पुलिसवालों ने उन्हें गाली दी और उनके भाई का सिर फोड़ दिया। 

नई दिल्ली:Scuffle-between-Wrestlers-and-Delhi-Police-at-Jantar-Mantar-बीते 12 दिनों से दिल्ली के जंतर-मंतर पर धरने पर बैठे पहलवानों(Wrestlers) के साथ दिल्ली पुलिसकर्मियों(Delhi Police)ने हाथापाई और बदसलूकी की(Scuffle-between-Wrestlers-and-Delhi-Police-at-Jantar-Mantar)है।

यह पहलवान कुश्ती संघ के अध्यक्ष ब्रजभूषण सिंह(Brij Bhushan Sharan Singh) की गिरफ्तारी की मांग को लेकर धरने पर बैठे है।

ब्रज भूषण शरण सिंह पर सात महिला पहलवानों ने यौन-शोषण का आरोप लगाया है।

पहलवानों का आरोप है कि बुधवार देर रात दिल्ली पुलिस के कुछ जवानों ने शराब के नशे में पहलवानों की डंडों से पिटाई की और बदसलूकी की।

पहलवानों और दिल्ली पुलिस के बीच झड़प बुधवार रात 10:30 के करीब हुई।

एक पुलिसकर्मी ने शराब के नशे में धुत होकर पहलवान विनेश फोगाट(Vinesh Phogat) के भाई का सिर फोड़ दिया। उन्हें अस्पताल भेज दिया गया है।

दिल्ली पुलिस और पहलवानों के बीच हिंसक झड़प हुई है,जिसमें पहलवानों का आरोप है कि हाथापाई और गाली-गलौच करने(Scuffle-between-Wrestlers-and-Delhi-Police-at-Jantar-Mantar)वाले कुछ पुलिसकर्मी शराब के नशे में धुत थे जबकि दिल्ली पुलिस ने इन आरोपों को खारिज कर दिया है।

इस घटना के बाद जंतर-मंतर(Jantar-Mantar)पर पुलिस की सुरक्षा-व्यवस्था और कड़ी कर दी गई है।

पहलवान साक्षी मलिक का कहना है कि शराब के नशे में धुत एक पुलिसवाले ने उनसे बदतमीजी की और पहलवान विनेश फोगाट ने रोते हुए(Vinesh-Phogat-cried-brother injured)मीडिया को बताया कि शराब पीकर पुलिसवालों ने उन्हें गाली दी और उनके भाई का सिर फोड़ दिया। 

महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालिवाल, दीपेंद्र हुड्डा को भी गिरफ्तार कर लिया गया है।

Scuffle-between-Wrestlers-and-Delhi-Police-at-Jantar-Mantar

कांग्रेस ने पहलवानों के साथ दिल्ली पुलिस की इस बदसलूकी की निंदा की है और कहा है कि देश की बेटियों के साथ कांग्रेस मजबूती से खड़ी है। साफ संदेश है-डरो मत, हम साथ है।

दिल्ली पुलिस ने इस घटना के बाद से जंतर-मंतर को पूरी तरह सील कर दिया है और किसी को भी घटना-स्थल के अंदर जाने की अनुमति नहीं दी जा रही है।

देश को अपने खेल-प्रदर्शन से मेडल दिलाने वाले इन पहलवानों के साथ दिल्ली पुलिस की इस बदसलूकी की खबर से सोशल मीडिया पर यूजर्स भी अपनी प्रतिक्रिया दे रहे(Scuffle-between-Wrestlers-and-Delhi-Police-at-Jantar-Mantar)है।

 

वहीं मीडिया को संबोधित करते हुए विनेश फोगाट रो पड़ी और उन्होंने कहा कि “पुलिसवाले ने गाली-गलौच की। हमने फोल्डिंग मंगाई थी।

इसपर पुलिसवाले ने आपत्ति जाहिर की. एक पुलिस वाले ने शराब पी रखी थी। उसने हमारे साथ मारपीट(Scuffle-between-Wrestlers-and-Delhi-Police-at-Jantar-Mantar)की.

क्या हम ये दिन देखने के लिए देश के लिए मेडल लाए थे? पुलिस ने हमारी दुर्दशा की है। हमारा एक पहलवान घायल है। उसे अस्पताल नहीं ले जाने दे रहे हैं।”

इस बीच जंतर-मंतर पर भारतीय किसान यूनियन के कार्यकर्ता पहुंचे हैं। लेकिन पुलिस ने उन्हें अंदर जाने से रोक दिया है। किसानों की पुलिस के साथ नोकझोंक हुई। पुलिस ने जंतर-मंतर को पूरी तरह से सील कर दिया है।

 

 

Delhi Kanjhawala case:दौड़ती रही कार,डेढ़ घंटे तक घसीटते रहे लड़की का शव;पुलिस का दावा-साथ में थी एक और लड़की

 

 

 

 

बजरंग पूनिया बोले-बेड को लेकर हुई कहासुनी

धरना दे रहे बजरंग पूनिया ने कहा कि दिल्ली में लगातार हो रही बारिश के कारण वे बेड लेकर आए थे।

पुलिस ने इस पर आपत्ति जताई और इसे लेकर कहासुनी शुरू हो गई(Scuffle-between-Wrestlers-and-Delhi-Police-at-Jantar-Mantar)थी.

रिपोर्ट के मुताबिक, आम आदमी पार्टी नेता सोमनाथ भारती ने पहलवानों के लिए चारपाई की व्यवस्था की थी. इसके लिए दिल्ली पुलिस ने सोमनाथ भारती को हिरासत में ले लिया है।

 

Delhi में ऑपरेशन लोट्स फेल,विधायकों को 5 करोड़ ऑफर,सबूत मौजूद:सौरभ भारद्वाज,BJP ने कहा- AAP के लोगों ने ही किए फोन

 

 

 

“हमारी बहन-बेटियों की सुरक्षा जरूरी”

वहीं, गीता-बबीता की बहन और बजरंग पुनिया की पत्नी संगीता ने लोगों से दिल्ली पहुंचने की अपील की है. उन्होंने लिखा- “आस-पास के दिल्ली के लोग हरियाणा और पश्चिमी उत्तर प्रदेश के लोग जल्द पहुंचे !! हमारी बहन बेटियों की सुरक्षा जरूरी है।”

 

Delhi Triple Suicide case:घर को बनाया गैस चैंबर और मां-बेटियों ने कर ली खुदकुशी,साथ में छोड़ा सुसाइड नोट,जानें इनसाइड स्टोरी

 

 

 

 

साक्षी मलिक के पेज से हुआ लाइव

साक्षी मलिक के पेज से लाइव आकर उनके पति सत्यव्रत मलिक ने बताया कि बुधवार को बारिश की वजह धरना स्थल पर जमीन पर सोया नहीं जा सकता था।

इसके कारण चारपाई और फोल्डिंग की व्यवस्था की गई थी. देर रात करीब साढ़े 10:45 बजे विनेश फोगाट अपनी बहन संगीता के साथ धरना स्थल से कुछ दूरी से चारपाई लेने जा रही थीं।

तभी वहां नशे में धुत एक पुलिसकर्मी ने उनसे पूछा कि कहां जा रही हो. उन्होंने चारपाई लाने की बात कही, तो पुलिस ने विनेश से गाली-गलौज की. फिर मारपीट भी की गई।

Scuffle-between-Wrestlers-and-Delhi-Police-at-Jantar-Mantar

 

Rahul Gandhi से आज लगातार तीसरे दिन भी ED की पूछताछ,कांग्रेस का विरोध-प्रदर्शन जारी

 

 

 

पुलिस का आधिकारिक बयान

वहीं, दिल्ली पुलिस ने पहलवानों के साथ मारपीट से इनकार किया है।

पुलिस ने आधिकारिक बयान में कहा, “जंतर-मंतर पर धरने के दौरान आप नेता सोमनाथ भारती बिना परमिशन चारपाई लेकर धरना स्थल पर आ गये।

बीच-बचाव करने पर समर्थक ट्रक से बेड निकालने की कोशिश में आक्रामक हो गए। इसके बाद, एक मामूली विवाद हुआ।

सोमनाथ भारती समेत 2 अन्य लोगों को हिरासत में लिया गया है।

 

 

 

 

 

 

Scuffle-between-Wrestlers-and-Delhi-Police-at-Jantar-Mantar

(इनपुट एजेंसी से भी)

Show More

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button