breaking_newsअन्य ताजा खबरेंराशिफललाइफस्टाइल
Trending

1 अप्रैल राशिफल – जानिए कैसा होगा आज आपका दिन

Daily Horoscope 1st April 2023 - शादीशुदा ज़िन्दगी के नज़रिए से यह थोड़ा मुश्किल वक़्त है।

astrology-in-hindi want-to-know-your-daily-horoscope 1st-April-2023 starsigns-zodiac-signs

1 अप्रैल राशिफल : जानिए कैसा होगा आज आपका दिन, शनिवार

मेष – चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ  (Aries):

शादीशुदा ज़िन्दगी के नज़रिए से यह थोड़ा मुश्किल वक़्त है। आज के दिन रिश्तेदारों से मुलाक़ात करके आप सामाजिक दायित्वों की पूर्ति कर सकते हैं। सब्र का बांध न टूटने दें। परिवार के साथ आज शॉपिंग पर जाना संभव हैं, परन्तु थकान का अनुभव भी हो सकता है।

वृषभ – ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो  (Taurus):

आज दोस्त की बेरुख़ी आपको नाराज़ करेगी। लेकिन ख़ुद को शांत रखें। इस बात को परेशानी न बनने दें और इससे बचने की कोशिश करें। भागीदारी वाले व्यवसायों और चालाकी भरी आर्थिक योजनाओं में निवेश न करें। आज ख़ुद को किसी भी ग़लत और ग़ैर-ज़रूरी चीज़ से दूर रखें, क्योंकि आप उसकी वजह से मुश्किल में फँस सकते हैं।

मिथुन – का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह  (Gemini):

आज अपने मकान और जमीन संबंधी काम पूरे होंगे। कोर्ट संबंधित मामलों में सफलता मिल सकती है। लक्ष्य को ध्यान में रखें। सफलता मिलने की पूरी संभावना रहेगी। आपको समय पर साथ वालों की मदद मिलती जाएगी।
astrology-in-hindi want-to-know-your-daily-horoscope 1st-April-2023 starsigns-zodiac-signs

कर्क – ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो  (Cancer):

आज प्रोपर्टी से जुड़े लेन-देन पूरे होंगे और लाभ पहुँचाएंगे। ज़रूरत से ज़्यादा जज़्बाती होना आपका दिन बिगाड़ सकता है- ख़ास तौर पर तब जब आप अपने प्रिय को किसी और के साथ थोड़ा ज़्यादा दोस्ताना मिज़ाज का होते हुए देखेंगे। कार्यक्षेत्र के नज़रिए से आज का दिन आपका है। इसका भरपूर फ़ायदा उठाएँ।

सिंह – मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे  (Leo):

आज आपका मन लोगों से मिलने में ज्यादा लगेगा। कुछ नए दोस्त आपके लिए मददगार साबित हो सकते हैं। यात्रा आपको थकान और तनाव देगी- लेकिन आर्थिक तौर पर फ़ायदेमंद साबित होगी। अचानक आयी ज़िम्मेदारी आपकी दिन की योजनाओं में बाधा डाल सकती है।

कन्या – ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो (Virgo):

आज आपके अच्छे व्यवहार से आपके निजी संबंधों में भी काफी हद तक सुधार हो जाएगा। मन की चिंता के बारे में किसी भरोसेमंद इंसान से बात होगी। अच्छी खबर से खुशी मिलेगी। आज का दिन ऐसी चीज़ों को ख़रीदने के लिए बढ़िया है, जिनकी क़ीमत आगे चलकर बढ़ सकती है।
astrology-in-hindi want-to-know-your-daily-horoscope 1st-April-2023 starsigns-zodiac-signs

तुला – रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते (Libra):

मनोरंजन और सौन्दर्य में इज़ाफ़े पर ज़रुरत से ज़्यादा वक़्त न ख़र्च करें। पिता का तल्ख़ बर्ताव आपको नाराज़ कर सकता है। लेकिन हालात को नियंत्रण में रखने के लिए शांत रहें। सुबह उठकर सूर्य देवता को पानी से प्रणाम करते हुए वो पानी को हथेली में ले कहे की है शीतल देवता जिस तरह से आप शांत हो मुझे भी शांति प्रदान करें l 

वृश्चिक – तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू  (Scorpio):

ज़िंदगी में एक नया मोड़ आ सकता है, जो प्यार और रोमांस को नयी दिशा देगा। परिस्थितयां आपके पक्ष में रहने से लाभ के कई अवसर मिलेंगे। व्यवसाय में वृद्धि होने से आय बढ़ेगी नविन स्त्रोत्रों से भी धन लाभ होगा निवेश के लिए दिन अत्यन्त शुभ है। आर्थिक प्रयोजन पूर्ण होने से सुख के साधनो में वृद्धि करेंगे इन पर खर्च भी अधिक रहेगा।

धनु – ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे  (Sagittarius):

आज घर में शुभ मांगलिक काम होगा। आज व्यापार करने वालो को थोड़ी सी मेहनत करने मात्र से अच्छा लाभ होने के योग बने है। लाभ दायक दिन है सभी कार्यो में सफलता मिलेगी। आपके लिए आज का दिन अच्छा है।
astrology-in-hindi want-to-know-your-daily-horoscope 1st-April-2023 starsigns-zodiac-signs

मकर – भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी  (Capricorn):

हर तरफ से परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है l अपने बड़ो की बातों पर विशेष ध्यान दे l  संभल कर कार्य करें l दोपहर के बाद समय अच्छा है l लोग आपकी बातों पर विश्वास कम करेंगे, शाम के बाद समय में अचानक परिवर्तन आयेगा l आपका मंगल हो l 

कुम्भ – गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा  (Aquarius):

घर बार हो या व्यापार या नौकरी सभी जगह आपका वर्चस्व रहेगा l हाथ में लिया हुआ हर काम आप पूरा करेंगे l आप पर गणेशजी की विशेष कृपा रहेगी l जो विद्यार्थी परीक्षा में भाग लेने वाले है उन्हें दूसरों पर भरोसा छोड़ अपनी मेहनत अपनी पढ़ाई पर ध्यान देने की जरुरत है l कभी कभी छोटी सी मेहनत भी आपके बिगड़े हुए सारे काम बना देती है l

मीन – दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची (Pisces):

बुधवार आपके लिए सही समय लेकर आया है l यह  दिन आपके जीवन में एक बड़ा बदलाव लेकर आयेंगे l आपकी कोई दिली ख्वाइश जल्द पूरी होने वाली है l अपने प्रियतम के साथ बिताया हुआ हर पल आपके लिए एक नयी ऊर्जा लेकर आयेगा l माँ-बाप या पुत्र-पुत्री के साथ संबंध में थोड़ी खटास आ सकती है l
astrology-in-hindi want-to-know-your-daily-horoscope 1st-April-2023 starsigns-zodiac-signs

नोट- सभी फलादेश चंद्रराशि नामराशि अनुसार हैं।
जन्मदिन और सालगिरह
आज जिन भाई-बहनों का जन्मदिन या शादी की सालगिरह है उन सभी भाई-बहनों को हार्दिक शुभकामनाएं।

नोट : यह राशिफल आपके नाम के पहले अक्षर से बताया गया है जिन जातकों को अपनी जन्म तारीख या राशि का नाम नहीं मालूम वो जातक अपने नाम के पहले अक्षर से राशिफल जान सकते है l यह राशिफल सिर्फ और सिर्फ आपके भविष्य की जानकारी देने के उद्देश्य से लिखा गया है यह सही हो हम इसकी सत्यता को प्रमाणित नहीं करते 

(इनपुट सोशल मीडिया से)

Show More

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button