breaking_newsअन्य ताजा खबरेंराशिफललाइफस्टाइल
Trending

23 से 29 फरवरी साप्ताहिक राशिफल : जानियें कैसा होगा आपका अगला सप्ताह

साप्ताहिक राशिफल 23 से 29 फरवरी 2020 : इस सप्ताह निवेश के जो नए अवसर आपकी ओर आएँ, उनपर विचार करें

astrology-in-hindi want-to-know-your-weeklyhoroscopes 23rd-to-29th-february-2020 saptahikrashifal

23 से 29 फरवरी साप्ताहिक राशिफल : जानियें कैसा होगा आपका अगला सप्ताह

(1) मेष – चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ  (Aries)

विरोधियो से थोड़ा संभल कर चलें आपका हंसना भी किसी के दिल को अखरेगा परिवारिक वातावरण में स्वार्थ सिद्धि अधिक रहेगी परिजन कामना पूर्ति के लिये मीठा व्यवहार करेंगे अन्यथा नाराज होंगे। पर्यटन अथवा तीर्थ यात्रा की योजना बनाएंगे। सेहत छूट पुट बातो को छोड़ ठीक रहेगी। कपडे के व्यापारियों को लाभ मिलेगा। आपके सामने भी कोई ऐसी परिस्थति आ सकती है जिसको आप स्वीकार कर सकते है। आपके लिए अच्छे काम और अच्छी ऑफर प्रदान करता है। यह सप्ताह  भाग्यशाली  है। पैसे का लगातार पानी की तरह बहते जाना आपकी योजनाओं में रुकावट पैदा कर सकता है। तनाव से भरा सप्ताह,  नज़दीकी लोगों से कई मतभेद उभर सकते हैं। जीवनसाथी के साथ यह एक बढ़िया दिन गुज़रने वाला है इस सप्ताह । 

यह सप्ताह आपके लिए 68% शुभ है l 

आपके लिए विशेष दिन है शनिवार और तारीख  : 24,25

(2) वृषभ – ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो  (Taurus): 

इस सप्ताह कहीं छोटी-मोटी यात्रा का भी योग बन रहा है। कोई बड़ा काम शुरू करने का भी मन बना सकते हैं। पूरी योजना की जिम्मेदारी किसी और व्यक्ति पर हो सकती है। धैर्य रखेंगे तो सफल हो जाएंगे।यह सप्ताह उतार चढ़ाव वाला रहेगा। सेहत असामान्य होने से शारीरिक दुर्बलता अनुभव होगी। कार्यो को  बेमन से करना पड़ेगा। जिस कार्य को करने के लिये सब मना करेंगे उन्ही को करने में।आंनद आएगा लेकिन परिश्रम आकस्मिक धन लाभ के रूप में मिल जाएगा फिर भी जोखिम के कार्यो में निवेश से बचें।भागीदारी के कार्यो में भी हानि की सम्भवना है। नए कार्यो में निवेश अनुभवी की सलाह लेकर करे भविष्य में लाभ मिलेगा। आर्थिक कारणों से अथवा घर मे कोई नुकसान होने से किसी परिजन से बहस भी हो सकती है। भीड़ भाड़ वाली जगह चोरी होने का डर है सावधान रहें।

यह सप्ताह आपके लिए 69% शुभ है l 

आपके लिए विशेष दिन है रविवार और तारीख  : 26,27

astrology-in-hindi want-to-know-your-weeklyhoroscopes 23rd-to-29th-february-2020 saptahikrashifal

(3) मिथुन – का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह  (Gemini):

यह सप्ताह आप बहुत से काम अपेक्षाकृत कम समय में पूरे कर सकते हैं। पैसों की स्थिति भी मजबूत रहेगी। निवेश और खरीददारी के अवसर इस सप्ताह आपको मिल सकते हैं। संबंधों में भी सुधार होता रहेगा। आराम करने का मौका मिल सकता है। यह सप्ताह पिछले कुछ दिनों से बेहतर रहेगा। शारीरिक स्फूर्ति रहने से कार्यो में उत्साह रहेगा। रुके हुए कार्य थोड़े से प्रयास से पूर्ण होंगे। यह सप्ताह बनाई नई योजनाएं संध्या के समय अधिक फलीभूत होंगी। सामाजिक कारणों के लिए भी समय निकालना पड़ेगा। सरकारी कार्य  करना ठीक रहेगा निश्चित सफलता मिलेगी। संध्या के समय धन की आमद होने से आर्थिक स्थिति सुधरेगी। व्यवहार कुशलता से बिगड़े काम बना लेंगे। आप में थोड़ी स्वार्थ सिद्धि की भावना भी रहेगी। मित्र रिश्तेदारो के साथ लंबी यात्रा की योजना बनेगी घर मे किसी की जिद पूरी करने के कारण छोटा मोटा खर्च भी लगा रहेगा।

यह सप्ताह आपके लिए 67% शुभ है l 

आपके लिए विशेष दिन है मंगलवार और तारीख : 27,28

(4) कर्क – ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो  (Cancer):

इस सप्ताह अपनी भावनाओं को नियंत्रण में रखें। पैसों की समस्या दोस्तों की मदद से खत्म हो जाएगी। किसी खास काम के लिए आपको दोस्तों की जरूरत पड़ेगी। मामा पक्ष से मदद मिल सकती है। ज़िंदगी में एक नया मोड़ आ सकता है, जो प्यार और रोमांस को नयी दिशा देगा। परिस्थितयां आपके पक्ष में रहने से लाभ के कई अवसर मिलेंगे। व्यवसाय में वृद्धि होने से आय बढ़ेगी नविन स्त्रोत्रों से भी धन लाभ होगा निवेश के लिए दिन अत्यन्त शुभ है। आर्थिक प्रयोजन पूर्ण होने से सुख के साधनो में वृद्धि करेंगे इन पर खर्च भी अधिक रहेगा। सामाजिक अथवा धार्मिक आयोजन में सक्रिय भूमिका निभाएंगे सामाजिक मेलजोल बढेगा मान-प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी। मध्यान बाद विरोधियो से थोड़ा संभल कर चलें आपका हंसना भी किसी के दिल को अखरेगा परिवारिक वातावरण में स्वार्थ सिद्धि अधिक रहेगी परिजन कामना पूर्ति के लिये मीठा व्यवहार करेंगे अन्यथा नाराज होंगे। पर्यटन अथवा तीर्थ यात्रा की योजना बनाएंगे। सेहत छूट पुट बातो को छोड़ ठीक रहेगी।

यह  सप्ताह आपके लिए 73% शुभ है l 

आपके लिए विशेष दिन है गुरुवार और तारीख  : 23,24 

astrology-in-hindi want-to-know-your-weeklyhoroscopes 23rd-to-29th-february-2020 saptahikrashifal

(5) सिंह – मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे  (Leo):

यह सप्ताह कहीं छोटी-मोटी यात्रा का भी योग बन रहा है। कोई बड़ा काम शुरू करने का भी मन बना सकते हैं। पूरी योजना की जिम्मेदारी किसी और व्यक्ति पर हो सकती है। धैर्य रखेंगे तो सफल हो जाएंगे।यह सप्ताह उतार चढ़ाव वाला रहेगा। सेहत असामान्य होने से शारीरिक दुर्बलता अनुभव होगी। कार्यो को  बेमन से करना पड़ेगा। जिस कार्य को करने के लिये सब मना करेंगे उन्ही को करने में।आंनद आएगा लेकिन परिश्रम आकस्मिक धन लाभ के रूप में मिल जाएगा फिर भी जोखिम के कार्यो में निवेश से बचें।भागीदारी के कार्यो में भी हानि की सम्भवना है। नए कार्यो में निवेश अनुभवी की सलाह लेकर करे भविष्य में लाभ मिलेगा। आर्थिक कारणों से अथवा घर मे कोई नुकसान होने से किसी परिजन से बहस भी हो सकती है। भीड़ भाड़ वाली जगह चोरी होने का डर है सावधान रहें।

कुल मिलकर यह सप्ताह आपके लिए 67% शुभ है l 

आपके लिए विशेष दिन है  बुधवार और तारीख  : 27,28 

(6) कन्या – ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो (Virgo):

यह सप्ताह पिछले दिनों  से बेहतर रहेगा l परिश्रम तो इस सप्ताह भी अधिक ही रहेगा लेकिन इसका फल तुरंत मिलने से धर्य बना रहेगा। यह सप्ताह कुछ काम बेमन से भी करने पड़ेंगे लेकिन इसका फल निकट भविष्य में मंत्रियों जैसा सम्मान दिलाएगा। कार्य व्यवसाय में अन्य लोगो की अपेक्षा कम मेहनत से लाभ अर्जित कर लेंगे। महिला वर्ग नई-नई फरमाइशें करके घर का बजट बिगाड़ेंगी।  पारिवारिक संबंधो को जोड़ कर रखने का प्रयास करें।  आपकी विवेकी कार्यशैली रहने से आपसी विवादों को बढ़ने नही देंगे पैतृक संपत्ति संबंधित मामलों में जल्दबाजी करने से पहले ध्यान रहे इसके परिणाम आगे गंभीर हो सकते है। सरकारी कार्य लेदेकर करने से बचें। सेहत छोटी मोटी समस्या को छोड़ ठीक रहेगी।

यह सप्ताह आपके लिए 63% शुभ है l  

आपके लिए विशेष दिन है शुक्रवार और तारीख  : 24,25 

astrology-in-hindi want-to-know-your-weeklyhoroscopes 23rd-to-29th-february-2020 saptahikrashifal

(7) तुला – रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते (Libra):

अभी तक यह होता आया है की थाली में रखा खाना भी किसी और को चले गया और आप मुह ताकतें रह गएँ l समझदार इंसान ख़ामोशी से काम करता है तब सफलता खुद शोर मचाती है। सेहत में  थोड़ी पीड़ाएं उभर सकती हैं  पर उपचार से सब दूर हो जायेंगी l  कोई झूठा आरोप लगे ऐसा दिन है इसलिए अपनी वाणी पर कंट्रोल रखे। आपके लिए यह सप्ताह  विपरीत ही रहने वाला है। शांति से काम करे और किसी के बिच बचाव में न आये। किसी की वस्तु को सँभालने का भी जिम्मा यह सप्ताह अपने ऊपर न ले मनोरंजन और सौन्दर्य में इज़ाफ़े पर ज़रुरत से ज़्यादा वक़्त न ख़र्च करें। पिता का तल्ख़ बर्ताव आपको नाराज़ कर सकता है। लेकिन हालात को नियंत्रण में रखने के लिए शांत रहें। इससे आपको फ़ायदा होगा। जो भी आपसे मिले, उसके साथ विनम्र और सुखद व्यवहार करें। बहुत कम लोग ही आपके इस आकर्षण का राज़ जान पाएंगे।

यह सप्ताह आपके लिए 66%शुभ है l 

आपके लिए विशेष दिन है बुधवार और तारीख  : 23,24 

(8) वृश्चिक – तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू  (Scorpio):

आज और इस सप्ताह से आपके दिन बदलने वाले है l घर के बड़े लोग आपके लिए कुछ अनोखा पर अच्छा सरप्राइज लायेंगे l घर-परिवार के साथ कही बाहर जाने का प्रोग्राम बनेगा l दीर्घावधि मुनाफ़े के नज़रिए से स्टॉक और म्यूचुअल फ़ंड में निवेश करना फ़ायदेमंद रहेगा। संबंधियों से मुलाक़ात उससे कहीं बेहतर रहेगी, जितनी आपको उम्मीद थी। सहकर्मियों से उम्मीद के मुताबिक़ सहयोग नहीं मिलेगा; लेकिन धैर्य का दामन थामे रहें। आप अपनी छुपी ख़ासियत का इस्तेमाल कर सप्ताह को बेहतरीन बनाएंगे।आपके सामने भी कोई ऐसी परिस्थति आ सकती है जिसको आप स्वीकार कर सकते है। आपके लिए अच्छे काम और अच्छी ऑफर प्रदान करता है। यह सप्ताह भाग्यशाली  है।

यह सप्ताह आपके लिए 64%शुभ है l 

आपके लिए विशेष दिन है सोमवार और तारीख  : 24,25

astrology-in-hindi want-to-know-your-weeklyhoroscopes 23rd-to-29th-february-2020 saptahikrashifal

(9) धनु – ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे  (Sagittarius):

सप्ताह आप काले कपडे पहने से परहेज करे। आपके लिए सप्ताह बहुत कुछ कहता है समय थोडा विपरीत जरुर है लेकिन सप्ताह  अगर आप थोडा सा सावधान होकर के काम करे तो हानि से तो बचेगे ही साथ ही लाभ की स्थातिया भी पैदा कर सकते है। सभी ग्रह सितारे आपके पक्ष के बने हुए है जिस काम में भी हाथ डालोगे उसमे सफलता और सिद्धि अवश्य ही मिलेगी। भोजन और वस्त्र लाभ होगा। आपके लिए आज का दिन इस माह का सबसे अच्छा दिन है अगर ऐसा कहू तो कोई अतिशयोक्ति नहीं होगी। सेहत से जुड़ी परेशानियाँ असहजता का कारण बन सकती हैं। ख़र्चों पर क़ाबू रखने की कोशिश करें और सिर्फ़ ज़रूरी चीज़ें ही ख़रीदें। एक बेहतरीन शाम के लिए रिश्तेदार/दोस्त घर आ सकते हैं।

यह सप्ताह आपके लिए 72%शुभ है l 

आपके लिए विशेष दिन है मंगलवार और तारीख  : 27,28

(10) मकर – भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी  (Capricorn):

शरीर के किसी अंग में दर्द होने की संभावना है। किसी भी ऐसे काम से बचें, जिसमें ज़्यादा शारीरिक मेहनत की ज़रूरत हो। पर्याप्त आराम भी करें। हालाँकि धन आपकी मुट्ठियों से आसानी से सरक जाएगा, लेकिन आपके अच्छे सितारे तंगी नहीं आने देंगे। आपकी पारिवारिक सदस्यों को क़ाबू में रखने और उनकी न सुनने प्रवृत्ति की वजह से बेवजह वादविवाद हो सकता है और आपको आलोचना का सामना भी करना पड़ सकता है। आपके प्रिय की ग़ैरहाज़िरी इस सप्ताह  आपके दिल को नाज़ुक बना सकती है। मोबाइल फ़ोन आपके काम में बाधा खड़ी कर सकता है। इसके ज़्यादा इस्तमाल से बचें। तनाव से भरा  सप्ताह , जब नज़दीकी लोगों से कई मतभेद उभर सकते हैं। आपके जीवनसाथी को आपके ध्यान की ज़रूरत है।  इसके चलते आपको घरेलू मोर्चे पर मुश्किल का सामना करना पड़ सकता है।

यह सप्ताह आपके लिए 65% शुभ है l 

आपके लिए विशेष दिन है बुधवार और तारीख  : 28,29

astrology-in-hindi want-to-know-your-weeklyhoroscopes 23rd-to-29th-february-2020 saptahikrashifal

(11) कुम्भ – गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा  (Aquarius):

इस सप्ताह निवेश के जो नए अवसर आपकी ओर आएँ, उनपर विचार करें। लेकिन धन तभी लगाएँ जब आप उन योजनाओं का भली-भांति अध्ययन कर लें। इस सप्ताह परिवार के कुछ सदस्य अपने ईर्ष्यालु स्वभाव से आपके लिए झुंझलाहट की वजह बन सकते हैं। लेकिन अपना आपा खोने की ज़रूरत नहीं है, नहीं तो हालात बेक़ाबू हो सकते हैं। याद रखें, जिसे सुधारा नहीं जा सकता, उसे स्वीकार करने में ही भलाई है। अपने परिवार के साथ रुखा व्यवहार न करें। यह पारिवारिक शान्ति को भंग कर सकता है। संभव है इस सप्ताह आप अपने प्रिय को टॉफ़ी और कॉकटेल पार्टी दें। जो कला और रंगमंच आदि से जुड़े हैं, उन्हें इस सप्ताह अपना कौशल दिखाने के लिए कई नए मौक़े मिलेंगे। अगर आप किसी विवाद में उलझ जाएँ तो तल्ख़ टिप्पणी करने से बचिए। इस सप्ताह आप एक बार फिर समय में पीछे जाकर शादी के शुरुआती दिनों के प्यार और रुमानियत को महसूस कर सकते हैं।

इस सप्ताह घर परिवार आपको यश दिलाएं

यह सप्ताह आपके लिए 69%शुभ है l 

आपके लिए विशेष दिन है गुरुवार और तारीख  : 27,28

(12) मीन – दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची (Pisces):

इस सप्ताह आप ऊर्जा से लबरेज़ होंगे- आप जो भी करेंगे उसे आप उससे आधे वक़्त में ही कर देंगे, जितना वक़्त आप अक्सर लेते हैं। आपके मन में जल्दी पैसे कमाने की तीव्र इच्छा पैसा होगी। घरेलू मामलों पर तुरंत ध्यान देने की ज़रूरत है। प्यार का जज़्बा अनुभव के परे है, लेकिन इस सप्ताह आप प्यार की इस मदहोशी की कुछ झलक पा सकेंगे। दफ़्तर में आपको कुछ उबाऊ काम करना पड़ सकता है। कुछ लोगों के लिए आकस्मिक यात्रा दौड़-भाग भरी और तनावपूर्ण रहेगी। इस सप्ताह आप दुनिया में ख़ुद को सबसे रईस महसूस करेंगे, क्योंकि आपके जीवनसाथी का व्यवहार आपको ऐसा महसूस कराएगा।

यह सप्ताह आपके लिए 71% शुभ है l 

आपके लिए विशेष दिन है गुरूवार तारीख  : 26,29

astrology-in-hindi want-to-know-your-weeklyhoroscopes 23rd-to-29th-february-2020 saptahikrashifal

नोट- सभी फलादेश चंद्रराशि नामराशि अनुसार हैं।
जन्मदिन और सालगिरह
इस हफ्ते जिन भाई-बहनों का जन्मदिन या शादी की सालगिरह है उन सभी भाई-बहनों को हार्दिक शुभकामनाएं।

(इनपुट सोशल मीडिया से)

 

Show More

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button