breaking_newsअन्य ताजा खबरेंफैशनराशिफलराशिफललाइफस्टाइल

11 जून राशिफल : जानिए कैसा होगा आज आपका दिन

11 जून 2020 राशिफल : किसी बच्चे या बूढ़े के स्वास्थ को लेकर हुई परेशानी अप्रत्यक्ष रूप से आपके वैवाहिक जीवन को प्रभावित कर सकती है

astrology-in-hindi want-to-know-your-daily-horoscope 11th-June-2020 starsigns-zodiacsigns

11 जून 2020 राशिफल : जानिए कैसा होगा आज आपका दिन,गुरुवार

मेष – चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ  (Aries):

योग्य कर्मियों को पदोन्नति या आर्थिक मुनाफ़ा हो सकता है। आज ऐसी कई सारी चीज़ें होंगी – जिनकी तरफ़ तुरन्त ग़ौर करने की आवश्यकता है। आपके साथी का असीम प्यार और समर्थन आपके प्यार के बंधन को और मजबूत करेगा।

वृषभ – ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो  (Taurus):

आज के दिन परिवार का कोई सदस्य अगर आपको कुछ ज़्यादा ही तनाव दे, तो हालात बेक़ाबू होने से पहले उसकी सीमा तय कर दें। आज रोमांचक दिन है, क्योंकि आपके प्रिय का फ़ोन आएगा।

मिथुन – का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह  (Gemini):

आज आप ख़ुद को अपने प्रिय के प्यार से सराबोर महसूस करेंगे। इस लिहाज़ से आज का दिन बहुत ख़ूबसूरत रहेगा। कामकाज में आपको काफ़ी फ़ायदा हो सकता है। अगर आप अपनी चीज़ों का ध्यान नहीं रखेंगे, तो उनके खोने या चोरी होने की संभावना है। मतभेदों की एक लम्बी श्रृंखला के पनपने के कारण आपको सामंजस्य बिठाने कें मुश्किल आएगी।

astrology-in-hindi want-to-know-your-daily-horoscope 11th-June-2020 starsigns-zodiacsigns

कर्क – ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो  (Cancer):

सेहत पर ग़ौर करने की ज़रूरत है। लम्बे समय से अटके मुआवज़े और कर्ज़ आदि आख़िरकार आपको मिल जाएंगे। बच्चों से जुड़ी समस्याओं के समाधान के लिए थोड़ा समय अलग से निकालें। आप प्रेम की आग में धीरे-धीरे ही सही, लेकिन लगातार जलते रहेंगे। आपके काम की गुणवत्ता देखकर आपके वरिष्ठ आपसे प्रभावित होंगे।

सिंह – मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे  (Leo):

सामाजिक और धार्मिक समारोह के लिए बेहतरीन दिन है। किसी बच्चे या बूढ़े के स्वास्थ को लेकर हुई परेशानी अप्रत्यक्ष रूप से आपके वैवाहिक जीवन को प्रभावित कर सकती है। स्वयं के लिए अच्छा समय निकालना बढ़िया रहेगा। आपको इसकी सख़्त ज़रूरत भी है। यदि आप अपने मित्रों को इसमें सहभागी बनाएँ, तो आनन्द दोगुना हो जाएगा।

कन्या – ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो (Virgo):

संपत्ति के बड़े सौदे बड़ा लाभ दे सकते हैं। भाग्योन्नति के प्रयास सफल रहेंगे। यात्रा सफल रहेगी। दांपत्य जीवन के विवादों का समाधान होगा। विद्यार्थी वर्ग सफलता हासिल करेगा। स्वादिष्ट भोजन का आनंद मिलेगा। व्यवसाय लाभदायक रहेगा। कार्यक्षेत्र में लाभदायी अवसर मिलेंगे।

astrology-in-hindi want-to-know-your-daily-horoscope 11th-June-2020 starsigns-zodiacsigns

तुला – रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते (Libra):

विवाद को बढ़ावा न दें। क्लेश होगा। पुराना रोग उभर सकता है। दौड़धूप अधिक होगी। आपके द्वारा लिए गए निर्णय लाभप्रद रहेंगे। लाभ कम होगा। प्रयास सफल रहेंगे। कार्य की प्रशंसा होगी। धन प्राप्ति सुगम होगी। दूसरों के झगड़ों ममें न पड़ें। धन एवं यश मिलने की संभावना रहेगी।

वृश्चिक – तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू  (Scorpio):

आज आपकी मनोकामनाएं दुआओं के ज़रिए पूरी होंगी और सौभाग्य आपकी तरफ़ आएगा- और साथ ही पिछले दिन की मेहनत भी रंग लाएगी। आपके निरंकुश व्यवहार के चलते पारिवारिक सदस्य ख़फ़ा हो सकते हैं। आज प्यार का जज़्बा ठण्डा पड़ सकता है।

धनु – ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे  (Sagittarius):

आज लगातार काम में आपकी दख़लअंदाज़ी आपके भाई की खीज का कारण बन सकती है। अगर आपसे कोई ख़ुद न पूछे, तब तक अपनी सलाह न दें। यहाँ तक की आपकी राय भी किसी को अखर सकती है। इसलिए ख़ुद पर नियंत्रण रखें, शांत रहें और सबके साथ ईमानदारी का बर्ताव करें।

astrology-in-hindi want-to-know-your-daily-horoscope 11th-June-2020 starsigns-zodiacsigns

मकर – भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी  (Capricorn):

आज जिन लोगों को आप जानते हैं, उनके ज़रिए आपको आमदनी के नए स्रोत मिलेंगे। किसी ऐसे के साथ परस्पर संवाद की कमी जिसका आपको बहुत ख़याल है, आपको तनाव दे सकती है। अपने प्रिय के साथ ख़रीदारी करने जाते समय ज़्यादा आक्रामक व्यवहार न करें।

कुम्भ – गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा  (Aquarius):

आज ऊँचे स्तर को अच्छे काम में लगाएँ। आप अच्छा पैसा बना सकते हैं, बशर्ते आप पारंपरिक तौर पर निवेश करें। बच्चे आपको अपनी उपलब्धियों से गर्व का अनुभव कराएंगे। थोड़ी कोशिश और करें। आज भाग्य आपका साथ ज़रूर देगा, क्योंकि यह आपका दिन है।

मीन – दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची (Pisces):

आज आपको ख़ुश रखने के लिए माता-पिता और दोस्त पूरी कोशिश करेंगे। अपने प्रिय की बातों के प्रति आप ज़रूरत से ज़्यादा संवेदनशील रहेंगे- आपको अपने जज़्बात पर क़ाबू रखने की ज़रूरत है।

astrology-in-hindi want-to-know-your-daily-horoscope 11th-June-2020 starsigns-zodiacsigns

नोट- सभी फलादेश चंद्रराशि नामराशि अनुसार हैं।
जन्मदिन और सालगिरह
आज जिन भाई-बहनों का जन्मदिन या शादी की सालगिरह है उन सभी भाई-बहनों को हार्दिक शुभकामनाएं।

नोट : यह राशिफल आपके नाम के पहले अक्षर से बताया गया है जिन जातकों को अपनी जन्म तारीख या राशि का नाम नहीं मालूम वो जातक अपने नाम के पहले अक्षर से राशिफल जान सकते है l यह राशिफल सिर्फ और सिर्फ आपके भविष्य की जानकारी देने के उद्देश्य से लिखा गया है यह सही हो हम इसकी सत्यता को प्रमाणित नहीं करते 

(इनपुट सोशल मीडिया से)

Show More

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button