लेटेस्ट ऑटो न्यूज

बजाज ला रहा नया इलेक्ट्रिक स्कूटर,इको मोड में 95KM की होगी रेंज

ऐसा अनुमान है कि नया इलेक्ट्रिक स्कूटर चेतक इलेक्ट्रिक स्कूटर के मुकाबले ज्यादा प्रीमियम हो सकता है।

Share

bajaj-new-electric-scooter-to-be-launch-in-india-soon

नई दिल्ली:देश की लोकप्रिय ऑटोमोबाइल कंपनी बजाज ऑटो(bajaj auto)जल्द ही भारतीय बाजार में एक नया इलेक्ट्रिक स्कूटर(bajaj-new-electric-scooter-to-be-launch-in-india-soon)पेश करने जा रही है।

प्राप्त रिपोर्ट्स के अनुसार,इस नए इलेक्ट्रिक स्कूटर को बजाज चेतक इलेक्ट्रिक के साथ पुणे में टेस्टिंग के समय स्पॉट किया गया।

वैसे अभी तक फिलहाल इस नए बजाज इलेक्ट्रिक स्कूटर(bajaj-new-electric-scooter)के बारे में बहुत ही लिमिटेड जानकारी मिली है,लेकिन इतना तय है कि इसका लुक Bajaj Chetak Electric से बहुत अलग है और यह इको मोड पर 95 किलोमीटर की रेंज देता है।

bajaj-new-electric-scooter-to-be-launch-in-india-soon

https://samaydhara.com/auto-hindi/latest-auto-news-in-hindi/how-to-book-ola-electric-scooter-just-at-rs-499-olas-first-e-scooter/amp/

बजाज के नए इलेक्ट्रिक स्कूटर का डिजाइन-bajaj-new-electric-scooter

इसमें स्प्लिट स्टाइल सैडल, अलग तरह से डिज़ाइन किया गया ग्रैब हैंडल, नया टायर हगर और स्विंगआर्म सेक्शन दिखाई दिया है।

इसके अतिरिक्त, चेतक इलेक्ट्रिक स्कूटर की तुलना में रियर सस्पेंशन, रियर फेंडर और टेल सेक्शन जैसे पार्ट्स पूरी तरह से अलग हैं।

इन तस्वीरों में हब-माउंटेड मोटर साफ देखी जा सकती है, जिससे पुष्टि हो जाती है कि यह एक इलेक्ट्रिक स्कूटर होगा।

https://samaydhara.com/auto-hindi/latest-auto-news-in-hindi/simple-one-electric-scooter-gets-30000-pre-bookings-book-at-rs-1947/amp/

हालांकि आधिकारिक तौर पर इस स्कूटर के बारे में कोई जानकारी उपलब्ध नहीं है,लेकिन ऐसा अनुमान है कि नया इलेक्ट्रिक स्कूटर चेतक इलेक्ट्रिक स्कूटर के मुकाबले ज्यादा प्रीमियम हो सकता(bajaj-new-electric-scooter-to-be-launch-in-india-soon)है।

यह TVS iQube और Ola S1 जैसे इलेक्ट्रिक स्कूटर के मुकाबले ज्यादा रेंज और अधिक शक्तिशाली मोटर के साथ आ सकता है।

आपको बता दें कि बजाज चेतक इलेक्ट्रिक में नॉन-रिमूवेबल 3kWh IP67 लिथियम-आयन बैटरी पैक और 3.8kW मोटर का इस्तेमाल किया गया है। 

 

https://samaydhara.com/auto-hindi/latest-auto-news-in-hindi/buy-okinawa-electric-scooter-and-get-a-chance-to-win-r30-electric-scooter/amp/

Husqvarna Vektorr सरीखा लुक

bajaj-new-electric-scooter-to-be-launch-in-india-soon
कार एंड बाइक की रिपोर्ट के अनुसार, यह स्कूटर काफी हद तक Husqvarna Vektorr के सरीखा लग रहा है, जो इस वर्ष की शुरुआत में दिखाया गया था।

Husqvarna केटीएम ग्रुप का ही हिस्सा है, जोकि भारत में बजाज के साथ मिलकर काम करती है।

इसमें 4KW की इलेक्ट्रिक मोटर दी गई है। स्कूटर की टॉप स्पीड 45 kmph है और यह सिंगल चार्ज में 95 किलोमीटर की रेंज देता है।

bajaj-new-electric-scooter-to-be-launch-in-india-soon
Riya Sharma