breaking_newsअन्य ताजा खबरेंऑटोलेटेस्ट ऑटो न्यूज
Trending

Hero ला रहा है अपना पहला इलेक्ट्रिक स्कूटर Hero Duet E, जानें फीचर्स

यह इलेक्ट्रिक स्कूटर 6.5 सेकंड में 0 से 60 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार पकड़ने में समर्थ है...

नई दिल्ली: Hero first electric scooter Hero Duet E- देश में इलेक्ट्रिक स्कूटरों का सीजन चल रहा है।इसी सेगमेंट में अब हीरो (Hero) मोटोकॉर्प भी अपना पहला इलेक्ट्रिक स्कूटर Hero Duet E  भारत में लॉन्च करने वाला है।

बजाज (Bajaj) और टीवीएस (TVS) के बाद अब घरेलू टी-व्हीलर कंपनी Hero MotoCorp ने अपने नए इलेक्ट्रिक स्कूटर Hero Duet E  के भातीय बाजार में उतारने की तैयारी पूरी कर ली (Hero first electric scooter Hero Duet E) है।

दरअसल, वर्ष 2016 के ऑटो एक्सपो में ही इस इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर को पेश किया गया था और अब आगामी कुछ माह में Hero Duet E  मार्केट में भी पेश कर दिया जाएगा।

 

कितना होगा माइलेज ?

2016 Auto expo की रिपोर्ट के अनुसार, कंपनी ने दावा किया था कि यह स्कूटर सिंगल चार्ज पर 65 किलोमीटर तक चलेगा।

इतना ही नहीं, कंपनी ने यह भी दावा किया था कि यह इलेक्ट्रिक स्कूटर 6.5 सेकंड में 0 से 60 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार पकड़ने में समर्थ है।

जबकि इसकी तुलना में इलेक्ट्रिक चेतक की रेंज फुल चार्ज पर 95 किलोमीटर और आईक्यूब की 75 किलोमीटर है।

अब यह जानना रोचक होगा कि हीरो अपने पहले इलेक्ट्रिक स्कूटर (electric scooter) को अपडेट करके मार्केट में ज्यादा रेंज के साथ उतारेगा या फिर auto expo में बताई गई रेंज के साथ मार्केट में लॉन्च करेगा।

 

Hero first electric scooter Hero Duet E के फीचर्स

HerofirstelectricscooterHeroDuetE-2_optimized

हीरो ड्युएट ई (Hero Duet E) स्कूटर को ऑटो एक्सपो 2016 में ड्यूल-टोन कलर में उतारा गया था। इसके फ्रंट और साइड पैनल्स पर ग्रीन ग्राफिक्स दिए गए है।

इस स्कूटर के व्हील्ज पर भी ग्रीन एक्सेंट्स है। Hero Duet E के रेग्युलर मॉडल (पेट्रोल से चलने वाला) में बैक पर दिए गए फ्यूल-फ्लिर कैप को रिप्लेस करके उस जगह चार्जिंग पोर्ट दिया गया है।

हीरो ड्युएट-ई इलेक्ट्रिक स्कूटर में एंटी-थेफ्ट और बाइक फाइंडर सिस्टम सरीखे फीचर्स भी हैं।

गौरतलब है कि हीरो ड्युएट-ई इलेक्ट्रिक स्कूटर का बाजार में सीधा मुकाबला हाल ही में लॉन्च हुए बजाज चेतक (Bajaj Chetak) और टीवीएस आई क्यूब (TVS iQube) इलेक्ट्रिक स्कूटर्स से माना जा रहा है।

 

 

Hero first electric scooter Hero Duet E

Tags

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: