breaking_newsऑटोलेटेस्ट ऑटो न्यूज
Trending

महिंद्रा लाया ज्यादा स्पेस वाली TUV300 प्लस SUV,कीमत 9.47 लाख रुपये

नई महिंद्रा TUV300 प्लस SUV तीन वैरिएंट्स- P4, P6 और P8 में लांच

नई दिल्ली, 24 जून:Mahindra TUV300 plus SUV- महिंद्रा ने अपनी नई TUV300 प्लस SUV को अपडेटेड फीचर्स के साथ तीन वैरिएंट्स में भारतीय बाजार में बजट कीमत में लांच कर दिया है।

महिंद्रा भारत की ऑटोमोबाइल इंडस्ट्री का जाना-माना नाम है और अपने ग्राहकों की चाहत को ध्यान में रखते हुए आखिरकार महिंद्रा ने लॉन्ग व्हील वाली एसयूवी TUV300 को मुंबई में 9.47 लाख रुपये (एक्सशोरूम कीमत) में लांच कर दिया है। महिंद्रा इस SUV को लेटेस्ट अपडेट के साथ तीन वैरिएंट- P4, P6 और P8 में लाया है।

क्या है खास

महिंद्रा TUV300 प्लस में बहुत सारे अपडेट लाएं गए है। इसे पहले से कही ज्यादा स्पेसियस बनाया गया है। इस SUV में आराम से 9 लोग बैठकर सफर का लुत्फ ले सकते है। इस कार में सबसे बड़ा चेंज इसके कैबिन में किया गया है। अगर आप 10लाख रुपये में बजट कार को तलाश रहे है तो महिंद्रा ने एक बेहद बेहतरीन ऑप्शन आपके लिए मार्केट में उतार दिया है। महिंद्रा की नई TUV300 प्लस में एक्सटीरियर में कुछेक चेंजेस किए गए है। इस कार को ऑटो मार्केट में पांच रंगों के साथ लांच किया गया है- मॉल्टन ऑरेंज, बोल्ड ब्लैक, ग्लैशियर व्हीइट,  मजेस्टिक सिल्वर और  डायनेमो रैड कलर में इस एसयूवी के लिए विकल्प उपलब्ध है। महिंद्रा की यह एसयूवी एक पावरफुल कार है।

यह भी पढ़े: आ रही है मारुति Swift Sport कार,जानें क्यों है सब बेकरार

Mahindra TUV300 plus SUV launches in three variants at Rs. 9.47 Lakh in India
महिंद्रा लाया ज्यादा स्पेस वाली TUV300 प्लस SUV,कीमत 9.47 लाख रुपये (तस्वीर,साभार-गूगल सर्च)

महिंद्रा TUV300 प्लस का इंटीरियर

इस SUV में स्टीयरिंग माउंटेड ऑडियो, फॉक्स लैदर सीट्स,वॉश एंड पाइप वाले रियर डिफॉगर, फोन कंट्रोल,जीपीएस नेविगेशन, इंटेलिपार्क रिवर्स असिस्ट, माइक्रो हाईब्रिड टेक्नीक और 7 इंच के टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम उपलब्ध है।

Mahindra TUV300 plus SUV launches in three variants at Rs. 9.47 Lakh in India
इस SUV में स्टीयरिंग माउंटेड ऑडियो है (तस्वीर,साभार-गूगल सर्च)

सुरक्षा की दृष्टि से महिंद्रा की इस नई अपडेटेड एसयूवी में ड्यूल एयरबैग्स, एबीएस के संग ईबीडी के साथ अचानक ब्रेक लगाने की स्थिति में हेज़ार्ड लाइट ऑटोमेटिकली शुरू करने की सुविधा है।

यह भी पढ़े: केटीएम 390 एडवेंचर मोटरसाइकिल 2019 में भारत में होगा लांच

इस SUV में स्टीयरिंग माउंटेड ऑडियो, फॉक्स लैदर सीट्स,वॉश एंड पाइप वाले रियर डिफॉगर, फोन कंट्रोल,जीपीएस नेविगेशन उपलब्ध है (तस्वीर,साभार-गूगल सर्च)

इंजन

महिंद्रा TUV300 प्लस suv में 120बीएचपी का पावरफुल इंजन है जोकि 280एनएम पीक टॉर्क प्रोड्यूस करता है। अच्छी बात यह है कि महिंद्रा ने इसके इंजन को 6 स्पीड मैन्युअल गियरबॉक्स के साथ पेश किया है। इस बार कंपनी ने 2.2-लीटर एमहॉक डीजल इंजन लगाया है जबकि TUV300 प्लस के पिछले वैरिएंट में इंजन 1.5-लीटर लगाया था।

नई महिंद्रा टीयूवी300 प्लस एसयूवी के लिए महिंद्रा के मार्केटिंग चीफ विजय राम नाकरा का कहना है कि जब सितंबर 2015 में महिंद्रा TUV 300लांच हुई थी तभी से ग्राहक इसे काफी पसंद कर रहे थे। यह सबसे सफल कारों में से एक है।

यह भी पढ़े: 50 हजार तक में मिलेंगी ये सेकेंड हैंड कारें, वैगनआर से लेकर हुंडई तक

अभी के आंकड़ों पर गौर करें तो इस एसयूवी की तकरीबन 80,000 यूनिट की बिक्री हो चुकी है। इसलिए अपने ग्राहकों की पसंद को ध्यान में रखते हुए अब हम नई महिंद्रा TUV300 प्लस को अपडेटेड फीचर्स के साथ लेकर आएं है। हमने न केवल इसका व्हीलबेस बढ़ाया है बल्कि इस एसयूवी में कार्गो स्पेस भी मुहैया कराया है। ताकि पूरी फैमिली या ज्यादा से ज्यादा लोगों के होने पर यह सीट में कन्वर्ट हो जाए। इस SUV में अलॉय व्हील्स उपलब्ध है जोकि 16इंच के है। लुक में यह स्टैंडर्ड टीयूवी सरीखी ही है। महिंद्रा ने इस कार में अलग से बंपर पेश किया है और कार के रियर यानि पिछले हिस्से को काफी अट्रैक्टिव लुक दिया गया है।

Tags

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: