breaking_newsअन्य ताजा खबरेंऑटोलेटेस्ट ऑटो न्यूज
Trending

नई BMW X5 एसयूवी भारतीय बाजार में इस दिन होगी लॉन्च,जानें कीमत,फीचर्स

बीएमडब्लू ने इस न्यू जेनरेशन BMW X5 2019 को पहले की तरह ही सीएलएआर प्लेटफॉर्म पर निर्मित किया है

नई दिल्ली, 29 मार्च: BMW X5 2019 ऑटोमाबाइल क्षेत्र की प्रतिष्ठित जर्मन कंपनी बीएमडब्ल्यू इस साल के मई में भारतीय बाजारों के लिए 12 नए मॉडल्स के कारों की बड़ी श्रृंखला उतारने जा रहा है। इसकी शुरुआत बीएमडब्ल्यू एक्स 5 (BMW X5 2019)  से होगी।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार इस नई एसयूवी को 16 मई को एक इवेंट के जरिए लॉन्च किया जाएगा बताया जा रहा है कि बीएमडब्ल्यू ने इस न्यू जेनरेशन BMW X5 2019 को पहले की तरह ही सीएलएआर प्लेटफॉर्म पर निर्मित किया है, जो पहले से बीएमडब्ल्यू के कई एसयूवी में इस्तेमाल होते आ रहे हैं।

BMW X5 2019 SUV launch on May 16 2019 in India,here price and features
नई BMW X5 एसयूवी भारतीय बाजार में इस दिन होगी लॉन्च,जानें कीमत,फीचर्स (तस्वीर,साभार-इंडियन ऑटो ब्लॉग)

लेटेस्ट एलईडी हेडलाइट्स

इस अपग्रेड वर्जन में लेटेस्ट और आकर्षक एलईडी हेडलाइट्स लगाया गया है। इसके साथ ही ब्लू एक्स शेप की बीम एडजस्ट की गई है। पहले की तुलना में कार के आकार में वृद्धि कर दी गई है जिसकी वजह से इसकी सुंदरता और बनावट में चार चांद लग गया है।

BMW X5 2019 SUV launch on May 16 2019 in India,here price and features

कार के साइड के हिस्से में कोई परिवर्तन नहीं किया गया है। बात करें इसके केबिन की ये पूरी तरह से कंट्रोल डिस्प्ले और इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर से युक्त है। वहीं इसके पिछले हिस्से पर एलईडी टेललैंप्स और पैनपैन के साथ थ्री डायमेंशन लेआउट लगाया गया है, जो ग्राहकों को अपनी ओर खींचने के लिए काफी है।

पेट्रोल और डीजल दोनों वेरिएंट में उपलब्ध

अब तक बीएमडब्ल्यू एक्स 5 सिर्फ डीजल इंजन के साथ ही भारतीय बाजारों में उपलब्ध था लेकिन अब इसका यह अपडेट वर्जन पेट्रोल इंजन में भी आ रहा है।

इसके साथ ही 3.0 लीटर का 6 सिलेंडर वाला टर्बोचार्ज्ड इंजन दिया गया है जो 335 बीएचपी का पॉवर और 450 एनएम का पीक टार्क का उत्पादन करेगा। इसके पेट्रोल वेरिएंट में भी 3.0 लीटर का 6 सिलेंडर टर्बोचार्ज्ड इंजन मौजूद होगा।

 BMW X5 2019 SUV launch on May 16 2019 in India,here price and features

पेट्रोल और डीजल दोनों ही इंजनों की यह खासियत होगी कि दोनों में समान रूप से एक्स ड्राइव इंटेलिजेंट ऑल व्हील ड्राइव सिस्टम और 8 स्पीड ऑटोमेटिक गियर बॉक्स होगा।

BMW X5 2019 की कीमत

बीएमडब्ल्यू के भारतीय कार्यालय के अनुसार इसकी अनुमानित कीमत 75 लाख से 85 लाख के बीच होगी। लॉन्चिंग के वक्त वेरिएंट और कलर आदि के हिसाब से इसके कीमतों की विस्तृत जानकारी दी जाएगी।

 

यह भी पढ़े: रॉयल एनफिल्ड ने पेश की ये दो शानदार बाइक्स,कीमत और खूबियां कर देंगी हैरान

यह भी पढ़े: Skoda ने उतारा Octavia का न्यू Corporate Edition, जानें खूबियां और कीमत

यह भी पढ़े: Honda ने अपनी बाइकों में किया यह शक्तिशाली बदलाव.. अब तो आप बाइक ले ही लेंगे

Tags

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: