होम > ऑटो > लेटेस्ट ऑटो न्यूज > उठ गया पर्दा, जल्द ही लॉन्च होगी हुंडई की पहली कॉम्पैक्ट QXi एसयूवी “Hyundai Venue”
breaking_newsअन्य ताजा खबरेंऑटोलेटेस्ट ऑटो न्यूज
Trending

उठ गया पर्दा, जल्द ही लॉन्च होगी हुंडई की पहली कॉम्पैक्ट QXi एसयूवी “Hyundai Venue”

नई दिल्ली, 4 अप्रैल: Hyundai QXi called Venue- फोर व्हीलर बनाने वाली जानी मानी कंपनी HYUNDAI जल्द ही अपनी नई सब कॉम्पैक्ट एसयूवी लॉन्च करने जा रही है जिसका नाम Hyundai Venue रखा गया है। हुंडई को अपनी इस नई एसयूवी से काफी उम्मीद है जिसकी वजह से कंपनी इस कार को अपनी कनेक्टेड एसयूवी के नाम से प्रचारित और प्रसारित कर रही है। मालूम हो कि ये कार हुंडई की पहली सब कॉम्पैक्ट एसयूवी है, इस वजह से यह कार ग्राहकों के लिए उत्सुकता का केंद्र बना हुआ है।

Hyundai Venue अप्रैल 17 में आएगा भारतीय बाजारों में

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार इस कार में कई अत्याधुनिक तकनीक का इस्तेमाल किया गया है, जिसकी वजह से इसके काफी पॉपुलर होने की उम्मीद जताई जा रही है। हुंइर्ड की ओर से जारी एक प्रेस रिलीज में बताया गया है कि इस नई कार को अमेरिका के न्यूयॉर्क में होने वाले कार शो में उतारा जाएगा। फिलहाल हुंडई ने इसका वीडियो टीजर जारी कर दिया है, जिसे इंटरनेट पर काफी देखा और सराहा जा रहा है। भारतीय बाजारों की बात करें तो इस कार को यहां 17 अप्रैल में लॉन्च कर दिया जाएगा।

Hyundai QXi called Venue first ever compact SUV,will be launch April 17th in India

क्यों नाम पड़ा है Hyundai Venue

कई सारे लोगों के मन में इस बात को लेकर उत्सुकता बढ़ गई कि इस कार का नाम वेन्यू क्यों रखा गया है ? हम जानते हैं कि वेन्यू का अर्थ होता है स्थान या जगह। यहां वेन्यू का मतलब उस स्थान से परिभाषित किया जा रहा है, वैसी जगह जहां हर व्यक्ति खुद को सफलता के बाद देखना चाहता है।

इस कार का नाम व्यक्ति की सफलता से जोड़ कर रखा गया है। कंपनी के अनुसार इस का मुकाबला ब्रेजा, फोर्ड इकोस्पोर्ट, टाटा निक्सॉन और महिंद्रा एसयूवी 300 जैसी कारों से होगा। अब देखना है कि इन कारों के मुकाबले वेन्यू क्या कमाल दिखा पाता है।

जिस तरह का वीडियो टीजर जारी किया गया है, उसे देखने से साफ पता चलता है कि इसका रंग रुप क्रेटा से मिलता जुलता है। इसमें डीआरएल हैंडलैंप्स दिए गए है।

भारतीय बाजार में इसके तीन वेरिएंट में आने की चर्चा है। एक 1.4 लीटर पेट्रोल इंजन, दूसरा 1.4 लीटर डीजल इंजन और तीसरा 1.0 लीटर 3 सिलेंडर टर्बोचार्च्ड पेट्रोल इंजन में वेन्यू आपको देखने को मिलेगा। फिलहाल ये प्योर ब्लैक कलर में उपलब्ध होगा। इसकी कीमत 07 लाख रुपये के आसपास होगी।

Tags

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button
error:
Close