breaking_newsअन्य ताजा खबरेंऑटोलेटेस्ट ऑटो न्यूज
Trending

आ गई हुंडई की पहली सस्ती सब-कॉम्पैक्ट Hyundai Venue SUV, जानें खासियत

ये Hyundai की पहली कनेक्टेड कार भी है जिसमें तीन इंजन लगाएं गए है।

नई दिल्ली,22 मई:Hyundai Venue SUV– एसयूवी खरीदने की सोच रहे है लेकिन बजट आगे आ रहा है तो आपके लिए खुशखबरी है। हुंडई ने अपनी पहली सब-कॉम्पैक्ट एसयूवी हुंडई वेन्यू (Hyundai Venue SUV,first sub-compact) लांच कर दी है।

कंपनी ने इसे दिल्ली में एक इवेंट में लांच किया। इस एसयूवी की ऑफिशियल बुकिंग भी 2 नई से ही शुरू हो चुकी है। हुंडई ने अपनी इस बहुप्रतीक्षित एसयूवी Hyundai Venue के चार वैरिएंट में पेश किया है। ये Hyundai की पहली कनेक्टेड कार भी है जिसमें तीन इंजन लगाएं गए है। इस कार की शुरूआती एक्सशोरूम कीमत 6.50 लाख रुपये है।

Hyundai Venue SUV के फीचर्स

Hyundai Venue SUV, first sub-compact

Hyundai Venue SUV में बेहतरीन फीचर्स है। इसमें ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, रियर एसी वेंट्स, इलेक्ट्रिक सनरूफ,एंड्रायड ऑटो, एपल कारप्ले,वायरलेस चार्जिंग और आठ इंच की टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम के साथ उपलब्ध है।

जहां तक सुरक्षा की बात है तो हुंडई की इस वेन्यू एसयूवी में छह एयरबैग्स, ईबीडी के साथ एबीएस,रियर पार्किंग,ईएससी,रियर कैमरा और हिल लांच असिस्ट सरीखें फीचर्स है।

Hyundai Venue SUV में दो पेट्रोल और एक डीजल इंजन है।82 bhp का पावर व 114 Nm पीक टॉर्क जनरेट करने वाला 1.2-लीटर का पेट्रोल इंजन है, दूसरा इंजन 1.4-लीटर का है जोकि 89 bhp का पावर व 220 Nm पीक टॉर्क प्रोड्यूस करता है।

इसका तीसरा इंजन टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन है जोकि 1.0 लीटर का है जोकि 118 bhp का पावर व 172 Nm पीक टॉर्क प्रोड्यूस करता है।

Hyundai Venue SUV का इंटीरियर और एक्सटीरियर

Hyundai Venue exterior

 

लुक की बात करें तो वेन्यू का बोल्ड डिजाइन उसे आकर्षक लुक देता है। Hyundai Venue SUV में 16-इंच डायमंड कट अलॉय व्हील्स,नएहेडलैम्प्स,एलईडी टेललैम्प्स,प्रोजेक्टर फॉगा लैम्प्स और केसकेडिंग ग्रिल उपल्बध है।

इस कार को स्पोर्टी लुक देने के लिए स्ट्रॉन्ग कैरेक्टर लाइन्स साइड में दी गई है। इसकी सीट्स में लैदर फिनिश और फैब्रिक है। प्रीमियम लेजर कट फिनिश डैशबोर्ड एसयूवी का आईकैची बना देता है।इसके कारण कार का कैबिन यूजर को प्रीमियम फील देता है।

Hyundai Venue SUV

हुंडई वेन्यू में 350-लीटर का बूट स्पेस है। इसके अतिरिक्त स्लाइडिंग फ्रंट आर्म रेस्ट,रियर सेंटर आर्म रेस्ट के साथ कप होल्डर है। इस कार में 6-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन का ऑप्शन उपलब्ध होगा। हुंडई की यह फर्स्ट कार है जोकि ब्लूलिंक टेक्नोलॉजी से लैस है।

 

यह भी पढ़े: Hyundai की यह सस्ती कार टॉप लिस्ट में हुई शुमार, Tata Tiago को छोड़ा पीछे

यह भी पढ़े: मात्र 50 हजार में बुक करें टोयोटा की ये नई कार, Honda सिटी, Hyundai वेरना और Maurti सियाज़ को देगी टक्कर

यह भी पढ़े: मात्र 15000 देकर बुक करें होंडा की ये स्पोर्टी लुक बाइक,फीचर्स और कीमत देख झूम उठेंगे आप

Tags

Reena Arya

रीना आर्य एक ज्वलंत और साहसी पत्रकार व लेखिका है। वे समयधारा.कॉम की एडिटर-इन-चीफ और फाउंडर भी है। लेखन के प्रति अपने जुनून की बदौलत रीना आर्य ने न केवल बड़े-बड़े ब्रांड्स में अपने काम के बल पर अपनी पहचान बनाई बल्कि अपनी काबलियत को प्रूव करते हुए पत्रकारिता के पांच से छह साल के सफर में ही अपने बल खुद एक नए ब्रैंड www.samaydhara.com की नींव रखी।रीना आर्य हर मुद्दे पर अपनी बेबाक राय रखने पर विश्वास करती है और अपने लेखन को लगभग हर विधा में आजमा चुकी है

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: