breaking_newsHome sliderऑटोलेटेस्ट ऑटो न्यूज

Maruti Suzuki ने ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के साथ कॉम्पैक्ट SUV विटारा ब्रेज़ा लांच की, जानें कीमत

नई दिल्ली, 9 मई: लोकप्रिय ऑटोमोबाइल इंडस्ट्री मारुति सुजुकी ने भारत में अपनी सबसे ज्यादा बिक्री वाली कॉम्पैक्ट एसयूवी विटारा ब्रेज़ा को ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के साथ लांच किया है। विटारा ब्रेज़ा की दिल्ली में शुरुआती कीमत (एक्सशोरूम) 8.54 लाख रुपये है जोकि 10.49 लाख रुपए तक पहुंचती है। विटारा ब्रेज़ा ऑटो गियर शिफ्ट ट्रांसमिशन के साथ लांच हुई SUV है।

Maruti Suzuki Vitara Brezza स्पेसिफिकेशन्स

विटारा ब्रेज़ा में अलॉय व्हील्स और साथ में ग्लॉस ब्लैक फिनिश है। विटारा ब्रेज़ा कार के इंटीरियर और एक्सटीरियर लुक में काफी बिग चेंजेस किए गए है।

इस एसयूवी के ऑटोमैटिक वर्जन का भारत में लोगों को बेसब्री से इंतजार था जोकि अब पूरा हुआ है।

मारुति विटारा ब्रेज़ा एएमटी में क्रोम ग्रिल उपलब्ध है और इसके बैक गेट की फिनिश क्रोम है। इसे आप स्टैंडर्ड वैरिएंट में भी पा सकते है। नई विटारा ब्रेज़ा के ब्लैक इंटीरियर ने इसके लुक को चार-चांद लगा दिए है।

सुजुकी इंडिया के वरिष्ठ एग्ज़िक्यूटिव (मार्केटिंग और सेल्स के) निर्देशक आर. एस. कल्सी ने इस बाबत कहा है कि “विटारा ब्रेज़ा एक ऐसी एसयूवी है जोकि गेम चेंजर के रूप में निकलकर आई है।

 Maruti Suzuki launched compact SUV Vitara Brezza with auto gear shift price starts at Rs 8.54 lakh
Maruti Suzuki ने ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के साथ कॉम्पैक्ट SUV विटारा ब्रेज़ा लांच की

यूथ कस्टमर की च्वॉइस को देखते हुए हमने इस कार में बहुत बड़े चेंजेस किए है। ड्राइविंग कंफर्टेबल रहे इसके लिए विटारा ब्रेज़ा में दो पैडल टेक्नीक से लैस ऑटो गियर शिफ्ट ट्रांसमिशन है। कस्टमर्स को ऑटोमैटिक गियरबॉक्स काफी अच्छा लग रहा है, इतना ही नहीं, इससे कंपनी की बिक्री में पिछले 3 सालों में 3गुना वृद्धि हुई है। डिजाइन की बात करें तो विटारा ब्रेज़ा में न केवल ऑटोमैटिक गियरबॉक्स उपलब्ध है बल्कि इसे रिप्रेश डिजाइन दिया गया है।इसलिए हमें विश्वास है कि इससे एसयूवी की सेल में और ज्यादा वृद्धि होने वाली है”

 Maruti Suzuki launched compact SUV Vitara Brezza with auto gear shift price starts at Rs 8.54 lakh
ऑरेंज कलर में मारुति सुजुकी विटारा ब्रेज़ा को लांच करना खासा आश्चर्यजनक है (तस्वीर,साभार-कार एंड बाइक.कॉम)

ऑरेंज कलर में मारुति सुजुकी विटारा ब्रेज़ा को लांच करना खासा आश्चर्यजनक है। ध्यान दें कि ऑरेंज कलर तकरीबन सभी ऑटोमोबाइल मेकर्स के प्रोडक्ट्स में दिखने लगा है। ऐसा प्रतीत होता है कि भारत में इसका एक नया ट्रेंड सेट किया जा रहा है या इसे सत्ताधीन सरकार के प्रति ऑटोमेकर्स का गिफ्ट कह सकते है।

गौरतलब है कि मारुति सुजुकी विटारा ब्रेज़ा से पहले महिंद्रा KUV100, टाटा टिआगो  होंडा जैज़, ह्यूंदैई i20 ग्रैंड i10, रेनॉ कैप्चर, और निसान माइक्रा सरीखी कारों में इसी कलर को दिया गया है।

Tags

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: