breaking_newsअन्य ताजा खबरेंऑटोलेटेस्ट ऑटो न्यूज
Trending

रॉयल एनफिल्ड ने पेश की ये दो शानदार बाइक्स,कीमत और खूबियां कर देंगी हैरान

मीडिया में रॉयल एनफील्ड ट्रायल 350 और 500 को लेकर जो खबरें आ रही हैं, उसके मुताबिक इन दोनों के इंजन में कोई बदलाव नहीं किया जाएगा।

नई दिल्ली,26 मार्च: Royal Enfield Bullet Trials 350 and 500 – भारत के बाजारों में तहलका मचाने के लिए Royal Enfield Bullet Trials 350 और Royal Enfield Bullet Trials 500 की अग्रिम बुकिंग शुरु हो चुकी है। इन दोनों बाइक्स के लॉन्च होने में थोड़ा ही वक्त बचा हुआ है।

देश भर के गिने चुने रॉयल एनफील्ड (Royal Enfield) के डीलर्स के यहां बुकिंग शुरु हो चुकी है। आपकी जानकारी के लिए ये बता दें कि रॉयल एनफील्ड (Royal Enfield)के ये दोनों बुलेट बाइक्स क्लासिक 350 और क्लासिक 500 के ऑफरोड वर्जन होंगे।

इंजन में नहीं होगा बदलाव

Royal Enfield Bullet Trials 350 and 500 launched in India,know the price and features
रॉयल एनफिल्ड ने उतारी दो शानदार बाइक्स (तस्वीर,साभार-एनडीटीवी ऑटो)

हमारे यहां भारी बाइक चलाने वालों का एक बड़ा वर्ग है, जिसमें रॉयल एनफील्ड (Royal Enfield)काफी दिनों से लोकप्रिय है।

इन बुलेट्स बाइकों के प्रति उनकी चाहत का बड़ा राज इसका इंजन है। मीडिया में रॉयल एनफील्ड ट्रायल 350 और 500 को लेकर जो खबरें आ रही हैं, उसके मुताबिक इन दोनों के इंजन में कोई बदलाव नहीं किया जाएगा।

जहां रॉयल एनफील्ड ट्रायल 350 (Royal Enfield Trial 350) में पॉवर पैदा करने के लिए 346 सीसी का इंजन लगाया जाएगा तो वहीं रॉयल एनफील्ड ट्रायल 500 में 499 सीसी का इंजन प्रयोग किया जाएगा।

रॉयल एनफील्ड ट्रायल 350 में 19.8 एचपी का अधिकतम पॉवर और 28 एनएम का पीक टॉर्क उत्पन्न करेगा जबकि रॉयल एनफील्ड ट्रायल 500 (Royal Enfield Trial 500)

 का इंजन 27.5 एचपी का अधिकतम पॉवर और 41।3 एनएम का पीक टॉर्क उत्पादन करेगा।

दोनों बाइक्स के गियर बॉक्स की चर्चा करें तो दोनों के इंजन में 5स्पीड गियर बॉक्स दिए गए हैं।

दोनों बाइक्स की कीमत

रॉयल एनफील्ड की ओर से अपनी इन दोनों बाइक्स की कीमतों पर कोई विशेष जानकारी नहीं दी है लेकिन मीडिया में आ रही रिपोर्ट्स के अनुसार वर्तमान में रॉयल एनफील्ड 350 एबीएस की दिल्ली में एक्स शोरुम कीमत 01 लाख 53 हजार रुपये है जबकि क्लासिक 500 एबीएस की कीमत 2 लाख 11 हजार रुपये है।

नए अपग्रेडेशन के बाद दोनों बाइक्स की कीमतों में लगभग 10 हजार रुपये का इजाफा होने की उम्मीद जताई जा रही है। न्यू रॉयल एनफील्ड ट्रायल 350 (Royal Enfield Trial 350)  की दिल्ली में एक्स शोरुम कीमत 1 लाख 70 हजार रुपये होगी जबकि रॉयल एनफील्ड ट्रायल 500 2 लाख 20 हजार रुपये में आएगा।

फीचर्स में नहीं है कोई खास बदलाव

दोनों बाइक्स की लॉंचिंग के पहले ही रॉयल एनफील्ड (Royal Enfield) ने इनके टीजर जारी कर दिए थे। उसे देखने के बाद स्पष्ट हो जाता है कि इस अपडेट वर्जन में कोई बहुत ज्यादा बदलाव नहीं किया गया है।

दोनों के टैंक और साइड पैनल पहले जैसे ही है। इन दोनों बाइक्स को ऑफ रोड राइड के अनुकूल तैयार किया गया है जो 18 इंच के ड्यूल के स्पोर्ट्स टायर्स से लैस है।

Tags

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: