होम > ऑटो > लेटेस्ट ऑटो न्यूज > आ गया Suzuki V-storm 650XT एडवेंचर टूअर बाइक का नया वर्जन,जानें क्या है खास
breaking_newsऑटोलेटेस्ट ऑटो न्यूज
Trending

आ गया Suzuki V-storm 650XT एडवेंचर टूअर बाइक का नया वर्जन,जानें क्या है खास

सुजुकी की न्यू फेसलिफ्ट वी स्ट्रोम 650 अपने पुराने मॉडल से बहुत अलग है चूंकि कंपनी ने इस बाइक के नए मॉडल में काफी चेंजेस किए है।

नई दिल्ली,30जनवरी: #Suzuki V-storm 650XT ABS 2019- अगर आप भी लाइफ और ड्राइव दोनों में एडवेंचर पसंद करते है तो Suzuki V-storm 650XTABS 2019 का नया वर्जन आपकी पसंद बन सकता है।

इंडियन मार्केट में सुजुकी मोटरसाइकिल इंडिया ने अपने Suzuki V-storm 650XT एडवेंचर बाइक के नए वर्जन को लांच कर दिया है। यह बाइक ने केवल देखने में अट्रैक्टिव है बल्कि पॉवरफुल इंजन कैपेसिटी से लैस है।

Suzuki V-storm 650XT बाइक की भारतीय बाजार में कीमत 7.46 लाख रखी गई है। सुजुकी की न्यू फेसलिफ्ट वी स्ट्रोम 650 अपने पुराने मॉडल से बहुत अलग है चूंकि कंपनी ने इस बाइक के नए मॉडल में काफी चेंजेस किए है।

यह भी पढ़े: Maruti Suzuki ने 34 साल 6 महीने में 2 करोड़ कार उत्पादन का मुकाम हासिल किया

#Suzuki V-storm 650XT ABS 2019 के फीचर्स

अगर सुजुकी वी स्ट्रोम 650 XT के फीचर्स के बारे में बात की जाए तो इसमें न केवल कॉस्मेटिक चेंजेस किए गए है बल्कि साइड रिफ्लैक्टर व हजार्ड लाइट को भी दिया गया है। यह बाइक यूजर्स को दो नए कलर्स चैंपियन येलो और पर्ल व्हाइट में उपलब्ध है।

 Suzuki V-storm 650XT ABS 2019 bike launched in India at Rs. 7.46 Lakh

गौरतलब है कि सुजुकी वी-स्ट्रोम 650एक्सटी एबीएस (V-Strom 650XT ABS) का डिजाइन इसके पूर्ववर्ती वर्जन वी स्ट्रोम 1000 से इंस्पायर होकर तैयार किया गया है। ठीक ऐसे ही डिजाइन का प्रयोग इस बाइक के नए वर्जन में भी रखा गया है। उपरोक्त फीचर्स के सिवा इस बाइक में और कुछ बदलाव नहीं किया गया है। इसे पिछले मॉडल के दाम में ही लांच किया गया है।

सुजुकी वी स्ट्रोम 650 एक्सटी के फर्स्ट वर्जन को लास्ट इयर लांच किया गया था। ये सुजुकी की ऐसी बाइक है जिसे भारत में ही असेंबल किया गया है। इससे पहले सुजुकी की जीएसएक्स एस750 और हायाबुसा को भी भारत में ही असेंबल किया गया था।

इस नई Suzuki V-Strom 650XT बाइक में इजी स्टार्ट सिस्टम,थ्री स्टेज ट्रैक्शन कंट्रोल सिस्टम, सेमी डिजिटल एनालॉग इंस्ट्रमेंट क्लस्टर और थ्री वे हाइट एडजेस्टेबल विंड स्क्रीन को लगाया गया है।

यह भी पढ़े: Maruti Suzuki ने ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के साथ कॉम्पैक्ट SUV विटारा ब्रेज़ा लांच की, जानें कीमत

जहां तक इंजन की बात है तो 2019 Suzuki V-Strom 650XT में 645cc की कैपेसिटी का वी ट्विन इंजन प्रयोग किया गया है जिसके कारण इस बाइक को 70 बीएचपी की दमदार पॉवर व 62.3 एनएम का टॉर्क मिलता है।

इसे एडवेंचर बाइक इसलिए भी कहा जाता है क्योंकि इसमें 6 स्पीड मैलुअन गियरबॉक्स उपलब्ध है जोकि लॉन्ग ड्राइव के फैंस के लिए बहुत उपयोगी है। अपने एडवेंचर्स फीचर्स के कारण आप इस बाइक पर ऑफरोडिंग का भी लुत्फ उठा सकते है।

 Suzuki V-storm 650XT ABS 2019 bike launched in India at Rs. 7.46 Lakh

सुजुकी वी स्ट्रोम 650 एक्सटी के फ्रंट में टेलेस्कोपिक फॉर्क व बैक साइड में मोनोशॉक सस्पेंशन का इस्तेमाल किया गया है। इतना ही नहीं, फ्रंट में 310mm का डिस्क और बैक पर 260mm का डिस्क ब्रेक इस्तेमाल किया गया है। इस बाइक में ड्यूल चैनल एबीएस सिस्टम का इस्तेमाल किया गया है ताकि इसकी ब्रेकिंग बेहतर हो जाए।

यह भी पढ़े: आम आदमी की पॉकेट को खुश करेगी Maruti Suzuki की ये बेहद सस्ती नई Alto660 (2018 एडिशन)

सुजुकी मोटरसाइकिल इंडिया प्राइवेट लिमिटेड के प्रबंध निदेशक सतोशी उचिडा ने इस बाइक के लांचिंग के मौके पर कहा कि “पिछले साल सुजुकी वी-स्ट्रॉम 650XT के लॉन्च के बाद से हमें ग्राहकों द्वारा जबरदस्त प्रतिक्रिया मिली है, हम 2019 में भी अपने ग्राहक के दिलों को जीतना चाहते हैं। हमें 2019 के संस्करण को पेश करने की बेहद खुशी है। नई 2019 सुजुकी वी-स्ट्रॉम 650XT को आकर्षक फीचर्स के साथ बाजार में उतारा गया है।”

सतोशी उचिडा जोकि सुजुकी मोटरसाइकिल इंडिया प्राइवेट लिमिटेड के मैनेजिंग डायरेक्टर है, ने इस बाइक को लांच करते हुए कहा कि “लास्ट इयर सुजुकी वी स्ट्रोम 650एक्सटी की लांचिग के पश्चात हमें कस्टमर्स ने काफी जबरदस्त प्रतिक्रिया दी, अब हम साल 2019 में भी अपने कस्टमर्स के दिलों को जीतना चाहते है। हम लोग 2019 के वर्जन को लांच करते हुए बेहद खुश है। 2019 में नई सुजुकी वी-स्ट्रॉम 650XT को अट्रैक्टिव फीचर्स के साथ मार्केट में लांच किया गया है।“

 यह भी पढ़े:आ रही है मारुति Swift Sport कार,जानें क्यों है सब बेकरार

 

Tags

Reena Arya

रीना आर्य एक ज्वलंत और साहसी पत्रकार व लेखिका है। वे समयधारा.कॉम की एडिटर-इन-चीफ और फाउंडर भी है। लेखन के प्रति अपने जुनून की बदौलत रीना आर्य ने न केवल बड़े-बड़े ब्रांड्स में अपने काम के बल पर अपनी पहचान बनाई बल्कि अपनी काबलियत को प्रूव करते हुए पत्रकारिता के पांच से छह साल के सफर में ही अपने बल खुद एक नए ब्रैंड www.samaydhara.com की नींव रखी।रीना आर्य हर मुद्दे पर अपनी बेबाक राय रखने पर विश्वास करती है और अपने लेखन को लगभग हर विधा में आजमा चुकी है

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button
error:
Close