9 मई राशिफल : जानिए कैसा होगा आज आपका दिन

Share

9 मई राशिफल : जानिए कैसा होगा आज आपका दिन, बुधवार

मेष – चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ  (Aries):

आज स्वयं के लिए अच्छा समय निकालना बढ़िया रहेगा। आपको इसकी सख़्त ज़रूरत भी है। यदि आप अपने मित्रों को इसमें सहभागी बनाएँ, तो आनन्द दोगुना हो जाएगा। आज आपको ऐसा अनुभव होगा कि आपके जीवनसाथी के द्वारा आपको नीचा दिखाया जा रहा है।

वृषभ – ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो  (Taurus):

आज आप आसानी से पैसे इकट्ठा कर सकते हैं- लोगों को दिए पुराने कर्ज़ वापिस मिल सकते हैं- या फिर किसी नयी परियोजना पर लगाने के लिए धन अर्जित कर सकते हैं। रिश्तेदारों की वजह से कुछ तनाव पैदा हो सकता है। हालात पर क़ाबू पाने के लिए अपने ऊपर नियंत्रण रखें। जल्दबाज़ी का कोई भी फ़ैसला आपको उनसे दूर कर सकता है, जो आपके दिल के क़रीब हैं। अस्थिर स्वभाव के चलते अपने प्रिय के साथ आपके मतभेद हो सकते हैं।

मिथुन – का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह  (Gemini):

आज किसी ऊँचे और ख़ास इंसान से मिलते समय घबराएँ नहीं और आत्मविश्वास बनाए रखें। यह सेहत के लिए उतना ही ज़रूरी है, जितना काम-धंधे के लिए पैसा। सट्टेबाज़ी से फ़ायदा हो सकता है।

कर्क – ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो  (Cancer):

आज आप कल्पना लोक में घूमना पसंद करेंगे। साहित्य लेखन में आपकी सृजनात्मकता प्रकट कर सकेंगे। विद्यार्थियों के लिए अच्छा दिन है। प्रेमीजनों और प्रिय व्यक्तियों का सानिध्य प्राप्त कर सकेंगे। कामुकता विशेष मात्रा में रहेगी।

सिंह – मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे  (Leo):

आज आप तन और मन से स्वस्थ और प्रफुल्लित रहेंगे। परिजनों के साथ घर के प्रश्नों के सम्बंध में चर्चा करेंगे। मित्रों के साथ प्रवास का आयोजन करेंगे। आर्थिक मामलों पर अधिक ध्यान देंगे। हर एक कार्य में सफलता मिलेगी। भाग्यवृद्धि का योग है।

कन्या – ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो (Virgo):

आज आप जो सोचेंगे वो आसानी से कर भी देंगे। व्यक्तिगत कामकाज में प्रगति हो सकती है। आप जो पहल करेंगे, जो नया कदम उठाएंगे, समय आने पर उसका अच्छा नतीजा भी मिल सकता है। आप इस दिन को अपनी ज़िन्दगी में कभी नहीं भूलेंगे।

तुला – रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते (Libra):

आज अधिकारियों के साथ बातचीत में सुधार हो सकता है। यात्रा का कार्यक्रम भी बन सकता है। ऑफिस और बिजनेस का ज्यादातर काम निपट जाएगा। कोई नई जिम्मेदारी भी आपको मिल सकती है। अगर आप प्यार में डूबने के मौक़े को आज यूँ ही न गवाएँ तो।

वृश्चिक – तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू  (Scorpio):

आज हर चीज़ का अपना अलग आनंद है, यहाँ तक कि अंधकार और सन्नाटे का भी। पैसा अचानक आपके पास अएगा, जो अपके ख़र्चों और बिल आदि को सम्हाल लेगा। ऐसा कुछ करने से बचें जो मामले को और भी बिगाड़ दे।

धनु – ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे  (Sagittarius):

आज आपको ख़ुश रखने के लिए माता-पिता और दोस्त पूरी कोशिश करेंगे। अपने प्रिय की बातों के प्रति आप ज़रूरत से ज़्यादा संवेदनशील रहेंगे- आपको अपने जज़्बात पर क़ाबू रखने की ज़रूरत है।

मकर – भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी  (Capricorn):

आज ख़ास लोग ऐसी किसी भी योजना में रुपये लगाने के लिए तैयार होंगे, जिसमें संभावना नज़र आए और विशेष हो। आपको कोई अच्छी ख़बर मिल सकती है, जो न केवल आपको बल्कि आपके परिवार को भी रोमांचित कर देगी।

कुम्भ – गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा  (Aquarius):

आज व्यावसायिक स्थल पर संभलकर कार्य कर. उच्चाधिकारियों के नकारात्मक रवैये के कारण आपको कष्ट हो सकता है। शारीरिकरूप से आलस्य रहेगा। संतान के साथ मतभेद रहेगा। महत्वपूर्ण निर्णयों को आज संभव हो तो टाल दें।

मीन – दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची (Pisces):

आज आपको अपने प्रिय को ख़ुद के हालात समझाने में दिक़्क़त महसूस होगी। पैसे बनाने के उन नए विचारों का उपयोग करें, जो आज आपके ज़ेहन में आएँ। अपने काम और शब्दों पर ग़ौर करें क्योंकि आधिकारिक आंकड़े समझने में मुश्किल होंगे, अगर आप कुछ गड़बड़ करते हैं तो।

नोट- सभी फलादेश चंद्रराशि नामराशि अनुसार हैं।
जन्मदिन और सालगिरह
आज जिन भाई-बहनों का जन्मदिन या शादी की सालगिरह है उन सभी भाई-बहनों को हार्दिक शुभकामनाएं।

(इनपुट सोशल मीडिया से)

समयधारा डेस्क