breaking_newsअन्य ताजा खबरेंदेशराजनीति
Trending

Delhi election: मुख्यमंत्री-उपमुख्यमंत्री को झटका,केजरीवाल को EC का नोटिस, सिसोदिया का OSD रिश्वत के आरोप में गिरफ्तार

सीबीआई (CBI) ने दो लाख कथित रिश्वत लेने के आरोप में गिरफ्तार कर लिया है...

नई दिल्ली: Delhi elections 2020-EC sends notice to Kejriwal CBI arrest OSD of Manish Sisodia- दिल्ली विधानसभा चुनाव 2020 (Delhi assembly elections 2020) के लिए दिल्लीवाले शनिवार, 8 फरवरी मतदान करने वाले है।

लेकिन इससे पहले ही दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Delhi CM Arvind Kejriwal) और दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया (Delhi deputy CM Manish Sidodia) को बड़ा झटका लगा है।

एक ओर खबर आई कि दिल्ली सरकार (Delhi Govt) के एक अधिकारी को सीबीआई (CBI) ने दो लाख कथित रिश्वत लेने के आरोप में गिरफ्तार कर लिया (CBI arrest OSD of Manish Sisodia) है।

इस अधिकारी को दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया का ओएसडी (OSD) बताया जा रहा है। हालांकि सूत्रों के हवाले से पता चला है कि इस इस मामले में मनीष सिसोदिया की कोई भूमिका सामने नहीं आई है।

सीबीआई ने दिल्ली सरकार के जिस अधिकारी को गिरफ्तार किया है उसका नाम गोपाल कृष्ण माधव बताया जा रहा है। सीबीआई अधिकारियों ने बताया है कि ओएसडी माधव को जीएसटी से जुड़े मामलें में कथित रूप से दो लाख रुपये की रिश्वत लेते हुए देर रात गिरफ्तार किया गया।

इस गिरफ्तारी की टाइमिंग पर सवाल उठ रहे है। दिल्ली विधानसभा चुनाव (Delhi Polls),शनिवार 8 फरवरी को है

और उससे पहले उपमुख्यमंत्री के ओएसडी को कथित रिश्वत के आरोप में गिरफ्तारी पर सियासत भी देखी जा रही है। सीबीआई ने कहा है कि जांच जारी है और अधिक जानकारी इस विषय में सामने नहीं आई है।

वहीं दूसरी ओर, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) को भी मतदान से ठीक एक दिन पहले चुनाव आयोग (Election Commission) ने नोटिस जारी किया है।

आयोग ने केजरीवाल से शनिवार शाम पांच बजे तक जवाब मांगा है। इलेक्शन कमीशन ने ट्विटर पर ‘हिंदू मुस्लिम’ वाला एक वीडियो पोस्ट करने को लेकर अरविंद केजरीवाल को कारण बताओ नोटिस जारी किया (EC sends notice to Kejriwal) है।

चुनाव आयोग ने बताया है कि इस वीडियो से सांप्रदायिक सद्भाव बिगड़ सकता है। चुनाव से  ठीक पहले इस प्रकार के आरोप-प्रत्यारोप से दिल्ली की राजनीति और गर्मा गई है।

 
Delhi elections 2020 EC sends notice to Kejriwal CBI arrest OSD of Manish Sisodia
 

(इनपुट एजेंसी से भी)

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

fourteen + eighteen =

Back to top button