breaking_newsअन्य ताजा खबरेंदेशराजनीतिहेल्थ
Trending

सत्येंद्र जैन की कोरोना से हालत और बिगड़ी,मैक्स साकेत में दी जाएगी प्लाज़्मा थेरेपी

डॉक्टरों ने बताया है कि सत्येंद्र जैन के लंग्स डैमेज हो रहे है और उन्हें सांस लेने में बहुत दिक्कत हो रही है...

Delhi Health Minister Satyendar Jain corona positive condition worsen

नई दिल्ली:दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री(Delhi Health Minister)सत्येंद्र जैन कोरोना पॉजिटिव पाए गए है। कोरोनावायरस के संक्रमण के चलते उन्हें  मंगलवार को ही राजीव गांधी सुपर स्पेशलिटी अस्पताल में भर्ती करवाया गया था। अब खबर आ रही है कि सत्येंद्र जैन की  हालत और बिगड़ गई है। उनका बुखार कम नहीं हो रहा।

सत्येंद्र जैन को प्लाज़्मा थेरेपी (plasma therapy) देने की बात हो रही है। उन्हें मैक्स साकेत अस्पताल में शिफ्ट किया जाएगा।

डॉक्टरों ने कहा है कि उनका निमोनिया बढ़ गया है। सांस लेने में दिक्कत हो रही है। डॉक्टरों के अनुसार, दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन को दूसरी जगह शिफ्ट करना पड़ सकता है।

गौरतलब है कि सत्येंद्र जैन की पहली कोरोना रिपोर्ट नेगेटिव आई थी,लेकिन जब दूसरी बार जांच की गई तो सत्येंद्र जैन कोरोना पॉजिटिव पाए (Satyendar Jain corona positive)गए।

अमित शाह (Amit Shah) ने भी ट्वीट करके सत्येंद्र जैन के जल्द स्वस्थ होने की कामना की है।

रविवार को अमित शाह के साथ हुई बैठक में सत्येंद्र जैन मौजूद थे। फिर मंगलवार उनकी तबीयत बिगड़ गई। जिसके बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया।

हालांकि भर्ती होने के बाद से ही उनका बुखार बना हुआ है। अब खबर आई है कि सत्येंद्र जैन (Satyendar Jain) को सांस लेने में दिक्कत हो रही है। डॉक्टरों ने कहा है कि सत्येंद्र जैन का निमोनिया बढ़ गया है।

उन्हें दूसरी जगह शिफ्ट किया जा सकता है। डॉक्टरों ने बताया है कि सत्येंद्र जैन के लंग्स डैमेज हो रहे है और उन्हें सांस लेने में बहुत दिक्कत हो रही है।

Delhi Health Minister Satyendar Jain corona positive condition worsen

हालांकि भर्ती होने के बाद से ही सत्येंद्र जैन ऑक्सीजन सिलेंडर पर है। उनकी हालत काफी गंभीर बताई जा रही है।

आम आदमी पार्टी की नेता व दिल्ली के स्वास्थ्य विभाग में काम करने वाली और कालकाजी क्षेत्र की विधायक आतिशी मार्लेना भी कोरोना पॉजिटिव (Kalkaji MLA Atishi Corona positive) पाई गई है। हल्के लक्षण के कारण वह घर में ही क्वारंटाइन है।

गौरतलब है कि रविवार को गृह मंत्री अमित शाह ने दिल्ली में बढ़ते कोरोना के मामलों को देखते हुए हाई लेवल मीटिंगबुलाई थी।

इस बैठक में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन, दिल्ली के एलजी अनिल बैजल, सीएम अरविंद केजरीवाल, मनीष सिसोदिया और सत्येंद्र जैन सहित राज्य आपदा प्रबंधन प्राधिकरण के सदस्य मौजूद थे।

तकरीब 1 घंटा 20 मिनट तक चली इस मीटिंग में कई अहम फैसले लिए गए थे। जिसमें कि दिल्ली में टेस्ट की दरें कम करने और टेस्टिंग में तेजी लाने पर फैसला लिया गया।

 गृह मंत्री (Home ministry) की यह बैठक इस मायने में भी खास थी, क्योंकि राजधानी में कोरोना संक्रमण के कारण बिगड़ते हालात के पीछे केंद्र, राज्य और एमसीडी प्रशासन के बीच उचित तालमेल न होने की बातें सामने आती रही थीं।

 

Delhi Health Minister Satyendar Jain corona positive condition worsen

Show More

shweta sharma

श्वेता शर्मा एक उभरती लेखिका है। पत्रकारिता जगत में कई ब्रैंड्स के साथ बतौर फ्रीलांसर काम किया है। लेकिन अब अपने लेखन में रूचि के चलते समयधारा के साथ जुड़ी हुई है। श्वेता शर्मा मुख्य रूप से मनोरंजन, हेल्थ और जरा हटके से संबंधित लेख लिखती है लेकिन साथ-साथ लेखन में प्रयोगात्मक चुनौतियां का सामना करने के लिए भी तत्पर रहती है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

thirteen + 12 =

Back to top button