breaking_newsअन्य ताजा खबरेंदेशराज्यों की खबरें

दिल्ली में बस में महिलाओं का फ्री सफर,बिजली-पानी पर सब्सिडी जारी रहेगी:सिसोदिया

जितनी भी योजनाओं को दिल्ली सरकार मंजूरी दे चुकी है, उन्हें भी चालू रखा जाएगा....

नई दिल्ली: Delhi water electricity subsidy and free travel in bus for women will continue-आजकल काफी अफवाहें उड़ रही थी कि दिल्ली सरकार ने बिजली-पानी पर सब्सिडी खत्म कर दी है।

दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने इन सभी पर लगाम लगाते हुए कहा कि भले ही कोरोना के कारण दिल्ली सरकार के रेवेन्यू में भारी कमी आई है लेकिन इसके बावजूद दिल्ली में बिजली-पानी पर सब्सिडी जारी रखी जायेगी।

साथ ही बसों में महिलाओं के लिए फ्री सफर भी जारी (Free travel for women in Bus) रहेगा।जितनी भी योजनाओं को दिल्ली सरकार मंजूरी दे चुकी है, उन्हें भी चालू रखा जाएगा।

मनीष सिसोदिया (Manish Sisodia) ने एक डेली न्यूज को दिए अपने इंटरव्यू में कहा कि बीते साल अप्रैल से जून के 3 महीनों में दिल्ली सरकार को टैक्स के रूप में 7 हजार करोड़ रुपये मिले थे।

लेकिन इस वर्ष यह कम होकर 2,500 करोड़ रुपये ही रह गए हैं। टैक्स कलेक्शन कमजोर जरूर है, लेकिन सब्सिडी जारी रखने की बड़ी वजह यह है कि आम दिल्लीवालों का जो पैसा बचेगा, वे उसे खर्च भी करेंगे।

उन्‍होंने कहा कि इससे इकोनॉमी मजबूत होगी। सब्सिडी हमारे लिए एक प्रकार से पेड़ लगाना है। पेड़ लगेगा तो फल मिलेंगे ही।

सिसोदिया ने उम्मीद जताई है कि 5 हजार करोड़ रुपये की जो राशि मांगी गई है, उसमें केंद्र से मदद मिलेगी।

 
 
Delhi water electricity subsidy and free travel in bus for women will continue

(इनपुट एजेंसी से भी)

Show More

shweta sharma

श्वेता शर्मा एक उभरती लेखिका है। पत्रकारिता जगत में कई ब्रैंड्स के साथ बतौर फ्रीलांसर काम किया है। लेकिन अब अपने लेखन में रूचि के चलते समयधारा के साथ जुड़ी हुई है। श्वेता शर्मा मुख्य रूप से मनोरंजन, हेल्थ और जरा हटके से संबंधित लेख लिखती है लेकिन साथ-साथ लेखन में प्रयोगात्मक चुनौतियां का सामना करने के लिए भी तत्पर रहती है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

15 − seven =

Back to top button