breaking_newsHome sliderबॉलिवुड-हॉलिवुडमनोरंजन

EXCLUSIVE-अच्छा तो इसलिए एक दूसरे से इतनी नफरत करती हैं श्रीदेवी और जया प्रदा!

मुंबई, 24 मार्च:   श्रीदेवी और जया प्रदा ने भले ही कभी खुलकर एक दूसरे के खिलाफ जहर नहीं उगला हो, लेकिन ये भी सभी जानते हैं कि ये दोनों अभिनेत्रियां एक दूसरे से कितनी खार खाती थीं। कभी भी इनके दर्शकों को इनके बीच की इस दुश्मनी का पता नहीं चला, लेकिन आज हम आपको बता रहे हैं कि आखिर ये दोनों क्यों एक दूसरे की इतनी दुश्मन बन गई थीं कि अब एक दूसरे की सूरत भी नहीं देखती। दरअसल 70 के दशक के खत्म होते-होते दक्षिण भारत से ताल्लुक रखने वाली अभिनेत्री श्रीदेवी और जया प्रदा ने तमिल और तेलगु फिल्मों के हिंदी वर्जन से बॉलीवुड इंडस्ट्री में कदम रखा। जया को उस वक्त श्रीदेवी से कहीं ज्यादा सुंदर माना जाता था। इस कारण कई बड़े निर्देशक उनके पास आते थे और उनकी तारीफ के पुल बांधते रहते थे।

श्रीदेवी और जयाप्रदा (गूगल)
श्रीदेवी और जयाप्रदा (गूगल)

श्रीदेवी ने ‘सोलहवां सावन’ से हिंदी सिनेमा में कदम रखा तो जया प्रदा ने ‘सरगम’ से। हालांकि श्रीदेवी की फिल्म कोई खास कमाल नहीं दिखा सकी लेकिन जया प्रदा की फिल्म बॉक्स ऑफिस पर सुपरहिट रही। इस बात का श्रीदेवी को गहरा झटका लगा, लेकिन उन्होंने किसी के सामने कभी जाहिर नहीं किया कि वह अंदर से कितनी टूटी हुई हैं। जया प्रदा की कामयाबी और श्रीदेवी की असफलता ने दोनों अभिनेत्रियों के बीच दुश्मनी का ऐसा बीज बोया कि ये दुश्मनी दिन-ब-दिन बढ़ने लगी। हालांकि श्रीदेवी से आगे बढ़ने का घमंड जया के मन में भी आने लगा था और वह भी कोशिश करने लगी थी कि श्रीदेवी को नीचा दिखा सकें।

यह भी पढ़े: Samaydhara Exclusive: क्या ..? श्रीदेवी ने की थी इस एक्टर से गुपचुप शादी…! पर हुआ कुछ ऐसा की करनी पड़ी मज़बूरी में बोनी कपूर से शादी…!

इसी बीच श्रीदेवी की ‘हिम्मतवाला’ ने कामयाबी के मामले में जया प्रदा को पीछे छोड़ दिया। जिसके बाद जया प्रदा के एक कमेंट ने दोनों की इस दुश्मनी के आग में घी डालने का काम किया। 25 सालों तक दोनों ने निभाई दुश्मनी श्रीदेवी की हिम्मतवाला की कामयाबी से जल भुनकर जया प्रदा ने कहा कि मैं तो जन्म से खूबसूरत हूं पर श्रीदेवी ने ये खूबसूरती कॉस्मेटिक सर्जरी की बदौलत हासिल की है। हालांकि जया प्रदा के इस कमेंट के बाद श्रीदेवी ने कभी जया प्रदा से बात नहीं की लेकिन इस बीच दोनों ने एक साथ कई फिल्मों में काम भी किया।

दोनों की इस दुश्मनी से हर कोई वाकिफ था लिहाजा राजेश खन्ना और जितेंद्र ने भी दोनों का पैचअप कराने की खूब कोशिश की। इतना ही नहीं, इन दोनों को कई घंटे तक मेकअप रूम में भी बंद रखा लेकिन नतीजा कुछ भी नहीं निकला।

साभार-गूगल
साभार-गूगल

बताया जाता है कि दो दशक तक इन दोनों ने दुश्मनी को बरकार रखते हुए कभी एक-दूसरे से बात नहीं की। एक दफा श्रीदेवी के जन्मदिन की पार्टी में नेता अमरसिंह ने दोनों का पैचअप कराने की कोशिश की लेकिन जया प्रदा पार्टी छोड़कर वहां से निकल गईं। गौरतलब है कि काफी कोशिशों के बाद इन दोनों की दुश्मनी दोस्ती में तब्दील नहीं हो सकी लेकिन इस दुश्मनी के करीब पच्चीस साल बाद जया प्रदा के भतीजे की शादी में श्रीदेवी और जया प्रदा का आमना सामना हुआ और दोनों ने आखिरकार अपनी पुरानी दुश्मनी को खत्म कर हर किसी को हैरत में डाल दिया।

यह भी पढ़े:वायरल सच या झूठ? सोनाक्षी सिन्हा रीना रॉय की लड़की है…!

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

2 × one =

Back to top button