breaking_news

पाक में पसरा मातम: पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइंस दुर्घटना ग्रस्त, 47 लोगों की मौत

इस्लामाबाद, 7 दिसम्बरघरेलू उड़ान पर चितराल से इस्लामाबाद जा रहा पाकिस्तान का एक विमान बुधवार को एबटाबाद के पास दुर्घटनाग्रस्त हो गया। विमान में सवार सभी 47 लोगों की हादसे में मौत हो गई है। डॉन समाचार पत्र की रिपोर्ट के मुताबिक, पाकिस्तान के नागरिक उड्डयन प्राधिकरण ने विमान में सवार सभी 47 लोगों के मरने की पुष्टि की है। विमान के मलबे से 36 शवों को निकाला जा चुका है।

सरकारी पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइंस (पीआईए) द्वारा संचालित इस छोटे विमान पीके-661 में सवार यात्रियों में जाने माने पॉप गायक से इस्लामी धर्म प्रचारक बने जुनैद जमशेद भी शामिल थे। पीआईए के प्रवक्ता दानियल गिलानी ने कहा कि विमान हादसे में मरने वालों में तीन विदेशी, दो बच्चे, चालक दल के पांच सदस्य व नौ महिलाएं भी शामिल हैं।

विमान ने चितराल से स्थानीय समयानुसार अपराह्न् 3.30 बजे उड़ान भरी और उसे इस्लामाबाद के बेनजीर भुट्टो अंतर्राष्ट्रीय हवाईअड्डे पर 4.40 बजे उतरना था। लेकिन, विमान से की गई एक ‘डिस्ट्रेस काल’ के बाद यह एबटाबाद के पास हवेलियान में हादसे का शिकार हो गया।

‘डान’ ने वैश्विक विमानन प्रहरी एविएशन हेराल्ड के हवाले से कहा कि विमान एबटाबाद के निकट इंजन में दिक्कत की वजह से दुर्घटनाग्रस्त हुआ। लेकिन, पीआईए ने इसकी पुष्टि नहीं की है।

एक सरकारी अधिकारी ताज मुहम्मद ने कहा कि शवों की ऐसी हालत है कि उनकी शिनाख्त करना नामुमकिन है। वे बुरी तरह से जले हुए हैं। उन्होंने बताया कि प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक विमान पहले पहाड़ से टकराया और फिर गिरकर धू-धू कर जल उठा।

पहाड़ी इलाका होने की वजह से राहत व बचाव के काम में बाधा पड़ी है। रात होने और बेहद ठंड से इस पर असर पड़ा है।

–आईएएनएस

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: