breaking_newsHome sliderऑटोलेटेस्ट ऑटो न्यूज

युवाओं के लिए टीवीएस ने लॉन्च की ये बाइक, फीचर जानकर खुश हो जाएंगे आप

बाइका का क्रेज हमेशा से युवाओं में रहता है। बाइक पर बैठकर लड़कियों को इ्प्रेस करना और स्टंट करना भला कौन नहीं चाहता। हर युवा को इसका शौक होता है और शायद ऐसा कोई युवा होगा भी नहीं जो कभी अपने इस शौक को पूरा नहीं करता होगा। बाइक की प्राइज रेंज के कारण अपने—अपने बजट के हिसाब से लोग बाइक खरीदते हैं और फिर अपना शौक पूरा करते हैं। इसी शौक में चार चांद लगाने टीवीएस ने एक नई बाइक लॉन्च की है जो न सिर्फ फीचर के मामले में शानदार है बल्कि उसमें कई ऐसी नई चीजें हैं जिनके बारे में जानकार आप खुश हो जाएंगे। यह बाइक है अपाचे RTR 200 4V ।

आपको बता दें कि जैसे जैसे बीएस 4 मानकों को लागू करने की तारीख नजदीक आ रही है बाइक बनाने वाली कंपनियां अपने अपने मॉडल्स का अपडेट वर्जन लॉन्च कर रहे हैं। इसके साथ ही ये भी कोशिश की जा रही है कि कुछ और ऐसे फीचर जोड़े जाएं ताकि यूथ को नया फील हो सके। इसी क्रम में आज टीवीएस ने अपाचे RTR 200 4V को अपडेट के साथ लॉन्च किया, इसमें अनिवार्य मानकों का भी ध्यान रखा गया है। गौरतलब हो कि बीएस 4 मानकों का 1 अप्रैल से पूरे देश में लागू किया जा रहा है। इस मानक को मानना सभी कंपनियों के लिए अनिवार्य होगा जो इसे नहीं मानेगा उसे कड़ा दंड भी देना पड़ सकता है।

टीवीएस की इस नई बाइक के बारे में हम आपको बता दें कि इस  नई बाइक में सिर्फ इंजन में बदलाव किया गया है इसके अलावा किसी भी तरह के बाहरी लुक में कोई परिवर्तन नहीं किया गया है। मतलब कि यदि आप इसके पुराने मॉडल को देखेंगे तो आपको ज्यादा अंतर नहीं दिखेगा। 2017 अपाचे RTR 200 4Vमें भी आॅटोमैटिक हेडलाइट आॅन का स्पेशल फीचर दिया गया है। हालांकि ये भी बीएस 4 मानकों को पूरा करने का एक हिस्सा है। इस तरह अब नई बाइक में हेडलाइट स्विच गेयर हैंडल बार से हटा दिया गया है जो इसे बेहद ही खास बना रहा है।

कीमत की बात करें तो अपाचे RTR 200 4V आपको मुंबई एक्स शोरूम प्राइस 97,800 में मिलेगी। वहीं अगर आप टीवीएस के रेमोरा रबर के टायर की जगह स्पोर्ट टायर लेते हैं तो यही बाइक आपको एक्स शोरूम प्राइस 1,06,000 रुपये में मिलेगी।

टीवीएस ने हालांकि अभी तक ये खुलासा नहीं किया है कि वह कब तक एबीएस युक्त और फ्यूल इंजेक्टेड अपना टॉप मॉडल पेश करेगा। अभी तक ये कार्बयुरेटेड वर्जन ही बिक्री के लिए बाइक ला चुकी है। बजाज और यामाहा इस तकनीक के साथ अपना टॉप मॉडल पहले ही बाजार में ला चुके हैं

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

twelve + seven =

Back to top button