breaking_newsअन्य ताजा खबरेंराशिफललाइफस्टाइल

27 सितम्बर से 3 अक्टूबर साप्ताहिक राशिफल : जानियें कैसा होगा आपका अगला सप्ताह

साप्ताहिक राशिफल 27 सितम्बर से 3 अक्टूबर 2020 : आपके लिए सप्ताह बहुत कुछ कहता है समय थोडा विपरीत जरुर है लेकिन सप्ताह अगर आप थोडा सा सावधान होकर के काम करे तो हानि से तो बचेगे ही साथ ही लाभ की स्थातिया भी पैदा कर सकते है..

Astrology-in-Hindi want-to-know-your-WeeklyHoroscopes 27th-September-to-3rd-october-2020 SaptahikRashifal

27 सितम्बर से 3 अक्टूबर 2020 साप्ताहिक राशिफल : जानियें कैसा होगा आपका अगला सप्ताह 

मेष – चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ  (Aries)

सप्ताह की शुरुआत अच्छे समाचारों के साथ होंगी l ऑफिस घर सभी जगह आपके लिए सुख करक होंगी l अगर नए काम की शुरुआत करना चाहते है तो यह सप्ताह आपके लिए उत्तम है l यह सप्ताह स्पोर्ट्स मेन के लिए अच्छा है नौकरी या परीक्षा में सकारात्मक प्रभाव मिलेंगे सप्ताह के अंत में खुशियां आप पर मेहरबान होंगी। इस सप्ताह आप पर भोले शंकर की असीम कृपा होंगी l इस कृपा को और शुभ करना है तो भोले का ध्यान करें l ‘भोले शंकर-जटाधारी’ सभी कामों में उत्तम सफलता मिलेंगी l संसार की उत्तम से उत्तम सफलता बिना किसी मेहनत के असंभव है l तो मेहनत अवश्य करें l मेहनत ही सफलता के द्वार खोलेंगी l कड़ी मेहनत और लगन आपका सप्ताह खुशियों से भर देगी l  

यह सप्ताह आपके लिए 74% शुभ है

आपके लिए विशेष दिन है बुधवार और तारीख  : 30,1

वृषभ – ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो  (Taurus): 

इस सप्ताह तनाव से छुटकारा पाने लिए कर्णप्रिय संगीत का सहारा लें। अपने अतिरिक्त धन को सुरक्षित जगह पर रखिए, जो आने वाले वक़्त में आप फिर पा सकें। अपने व्यक्तिगत जीवन से थोड़ा समय निकालकर दान-पुण्य के कामों में कुछ समय लगाएँ। इससे आपको मानसिक शांति मिलेगी, लेकिन इसके लिए अपनी निजी ज़िंदगी को दरकिनार न करें। आपको दोनों पर ही बराबर ध्यान देने की ज़रूरत है। आज आप जीवन में सच्चे प्रेम की कमी का अनुभव करेंगे। ज़्यादा चिंता न करें, हर चीज़ समय के साथ बदलती है और इसलिए आपकी रोमांटिक ज़िंदगी में भी बदलाव आएगा। अपने चारों ओर होने वाली गतिविधियों का ध्यान रखें, क्योंकि आपके काम का श्रेय कोई दूसरा ले सकता है। छुपे हुए दुश्मन आपके बारे में अफ़वाहें फैलाने के लिए अधीर होंगे। शादी सिर्फ़ एक छत के नीचे रहने का नाम नहीं है; एक-दूसरे के साथ कुछ समय बिताना भी ज़रूरी है।

यह सप्ताह आपके लिए 64 % शुभ है l 

आपके लिए विशेष दिन है रविवार और तारीख  : 27,29

Astrology-in-Hindi want-to-know-your-WeeklyHoroscopes 27th-September-to-3rd-october-2020 SaptahikRashifal

मिथुन – का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह  (Gemini):

इस सप्ताह सेहत से जुड़ी समस्याएँ आपके लिए परेशानी का सबब बन सकती हैं। शुक्रवार के दिन आपको आर्थिक परेशानियों का सामना करना पड़ सकता अहि- मुमकिन है कि आप ज़रूरत से ज़्यादा ख़र्च करें या आपका बटुआ खो भी सकता है- ऐसे मामलों में सावधानी की कमी आपको नुक़सान पहुँचा सकती है। ऐसे कामों में सहभागिता करने के लिए अच्छा समय है, जिसमें युवा लोग जुड़े हों। यात्रा के चलते रुमानी संबंध को बढ़ावा मिलेगा। सोमवार  के दिन काम करते वक़्त आपको कोई ख़ास दिक़्क़त नहीं आएगी और आप एक विजेता की तरह उभरेंगे। चिट्ठी-पत्री में सावधानी बरतने की ज़रूरत है। वैवाहिक सुख के दृष्टिकोण से आज आपको कुछ अनोखा उपहार मिल सकता है।

यह सप्ताह आपके लिए 63 % शुभ है l 

आपके लिए विशेष दिन है मंगलवार और तारीख : 28,29

कर्क – ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो  (Cancer):

इस सप्ताह बाहरी गतिविधियाँ आपके लिए फ़ायदेमंद रहेंगी। क़िलेबंदी वाली जीवन-शैली में बंधे रहना और हमेशा अपनी सुरक्षा की चिंता करना आपके शारीरिक और मानसिक विकास को रोक देंगे। यह आदत आपको चिड़चिड़ा और बेचैन इंसान बना सकती है। दीर्घावधि मुनाफ़े के नज़रिए से स्टॉक और म्यूचुअल फ़ंड में निवेश करना फ़ायदेमंद रहेगा। संबंधियों से मुलाक़ात उससे कहीं बेहतर रहेगी, जितनी आपको उम्मीद थी। इस सप्ताह ही लंबे वक़्त से चले आ रहे झगड़ों को सुलझा लें, क्योंकि हो सकता है कि कल बहुत देर हो जाए। आपको पता लग सकता है कि आपके बॉस आपसे इतने रूखेपन से क्यों बात करते हैं। वजह जानकर आपको वाक़ई तसल्ली होगी। अपना समय और ऊर्जा दूसरों की मदद करने में लगाएँ, लेकिन ऐसे मामलों में पड़ने से बचें जिनसे आपका कोई लेना-देना नहीं है। अपने जीवनसाथी की वजह से आपको मानसिक अशान्ति का सामना करना पड़ सकता है।

ह सप्ताह आपके लिए 67% शुभ है l 

आपके लिए विशेष दिन है सोमवार और तारीख  : 28,30

Astrology-in-Hindi want-to-know-your-WeeklyHoroscopes 27th-September-to-3rd-october-2020 SaptahikRashifal

सिंह – मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे  (Leo):

यह सप्ताह आपके दापंत्य जीवन के लिए एक नयी शुरआत लेकर आयेगा l आशावादी बनें और उजले पक्ष को देखें। आपका विश्वास और उम्मीद आपकी इच्छाओं व आशाओं के लिए नए दरवाज़े खोलेंगी। भागीदारी वाले व्यवसायों और चालाकी भरी आर्थिक योजनाओं में निवेश न करें। जिसपर आप यक़ीन करते हैं, मुमकिन है वह आपको पूरा सच न बता रहा हो। आपकी दूसरों को राज़ी करने की क्षमता आने वाली मुश्किल को हल करने में कारगर साबित होगी। प्रेम के दृष्टिकोण से उत्तम सप्ताह  है। पेशेवर तौर पर यह सप्ताह सकारात्मक रहेगा। इसका भरपूर उपयोग करें। आप अपनी छुपी ख़ासियत का इस्तेमाल कर सप्ताह को बेहतरीन बनाएंगे। इस सप्ताह आपको और आपके जीवनसाथी को प्यार-मुहब्बत के लिए पर्याप्त समय मिल सकता है।

यह सप्ताह आपके लिए 68% शुभ है l 

आपके लिए विशेष दिन है शुक्रवार और तारीख  : 30,02

कन्या – ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो (Virgo):

भावी माताओं को सेहत को लेकर थोड़ी ज़्यादा सावधानी बरतने की ज़रूरत है। यात्रा आपको थकान और तनाव देगी- लेकिन आर्थिक तौर पर फ़ायदेमंद साबित होगी। आपके जीवन-साथी की सेहत चिंता का सबब बन सकती है और उसे चिकित्सकीय देखरेख की ज़रूरत है। आपके प्यार के रिश्ते में एक जादूई एहसास छा रहा है, इसकी ख़ूबसूरती महसूस करें। अगर आपको एक दिन की छुट्टी पर जाना है तो चिंता न करें, आपकी ग़ैरहाज़िरी में सभी काम ठीक से चलते रहेंगे। और अगर किसी ख़ास वजह से कोई परेशानी खड़ी भी हो जाए, तो आप लौटने पर उसे आसानी से हल कर लेंगे। इस सप्ताह आपकी योजनाओं में आख़िरी पल में बदलाव हो सकते हैं। आप दुनिया में ख़ुद को सबसे रईस महसूस करेंगे, क्योंकि आपके जीवनसाथी का व्यवहार आपको ऐसा महसूस कराएगा।

यह सप्ताह आपके लिए 71% शुभ है l 

आपके लिए विशेष दिन है गुरुवार और तारीख  : 30,1

Astrology-in-Hindi want-to-know-your-WeeklyHoroscopes 27th-September-to-3rd-october-2020 SaptahikRashifal

तुला – रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते (Libra):

सप्ताह आप काले कपडे पहने से परहेज करे। आपके लिए सप्ताह बहुत कुछ कहता है समय थोडा विपरीत जरुर है लेकिन सप्ताह अगर आप थोडा सा सावधान होकर के काम करे तो हानि से तो बचेगे ही साथ ही लाभ की स्थातिया भी पैदा कर सकते है। सभी ग्रह सितारे आपके पक्ष के बने हुए है जिस काम में भी हाथ डालोगे उसमे सफलता और सिद्धि अवश्य ही मिलेगी। भोजन और वस्त्र लाभ होगा। आपके लिए आज का दिन इस माह का सबसे अच्छा दिन है अगर ऐसा कहू तो कोई अतिशयोक्ति नहीं होगी। सेहत से जुड़ी परेशानियाँ असहजता का कारण बन सकती हैं। ख़र्चों पर क़ाबू रखने की कोशिश करें और सिर्फ़ ज़रूरी चीज़ें ही ख़रीदें। एक बेहतरीन शाम के लिए रिश्तेदार/दोस्त घर आ सकते हैं।आपकी इन्ही हरकतों की वजह से आप सफलाता के पास होते हुए भी सफल नहीं हो पा रहे है l अगर सफल होना है तो व्यर्थ के झगड़ों से बचें और अपना सारा ध्यान अपनी मेहनत पर दे फिर देखे किस तरह आप प्रगति करतें है l

यह सप्ताह आपके लिए 66% शुभ है l 

आपके लिए विशेष दिन है बुधवार और तारीख  : 30,1

वृश्चिक – तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू  (Scorpio):

आपका हँसमुख स्वभाव दूसरों को ख़ुश रखेगा। जो उधारी के लिए आपके पास आएँ, उन्हें नज़रअन्दाज़ करना ही बेहतर रहेगा।इस सप्ताह बच्चे को अपनी उम्मीदों के मुताबिक़ प्रदर्शन करने के लिए प्रोत्साहित करें। हालाँकि किसी चमत्कार की उम्मीद न करें। आपका प्रोत्साहन निश्चित तौर पर बच्चे का आत्मविश्वास बढ़ाएगा। आपके प्रिय के कड़वे शब्दों के कारण आपका मूड ख़राब हो सकता है। व्यवसायियों के लिए अच्छा सप्ताह है, क्योंकि उन्हें अचानक बड़ा फ़ायदा हो सकता है। सेमिनार और प्रदर्शनी आदि आपको नई जानकारियाँ और तथ्य मुहैया कराएंगे। जीवनसाथी का आत्मकेन्द्रित व्यवहार आपको नागवार गुज़रेगा। इस सप्ताह बिल्कुल भी दूसरो पर भरोसा न करें l दूसरों पर भरोसा करने से होगा भारी नुकसान l

यह सप्ताह आपके लिए 65% शुभ है l 

आपके लिए विशेष दिन है गुरुवार और तारीख  : 30,1

Astrology-in-Hindi want-to-know-your-WeeklyHoroscopes 27th-September-to-3rd-october-2020 SaptahikRashifal

धनु – ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे  (Sagittarius):

इस सप्ताह आपको सेहत से जुड़ी परेशानियों के चलते अस्पताल जाना पड़ सकता है, अतः सावधानी अपेक्षित है। आर्थिक परेशानियों के चलते आपको आलोचना और वादविवाद का सामना करना पड़ सकता है- ऐसे लोगों से “न” कहने के लिए तैयार रहें, जो आपसे ज़रूरत से ज़्यादा उम्मीदें लगाए हों। मामलों को सुलझाने की कोशिश में योजनाओं और मनोभावों में बदलाव आ सकता है। आपका होना इस दुनिया को आपके प्रिय के लिए रहने के क़ाबिल बनाता है। नयी योजनाओं को शुरू करने के लिए बढ़िया दिन है। अगर कहीं बाहर जाने की योजना है तो वह आख़िरी वक़्त पर टल सकती है। क्या आपको लगता है कि शादी महज़ समझौतों का नाम है? अगर हाँ, तो आप आज हक़ीक़त महसूस करेंगे और जानेंगे कि यह आपके जीवन की सबसे अच्छी घटना थी।

यह सप्ताह आपके लिए 69% शुभ है l 

आपके लिए विशेष दिन है मंगलवार, शुक्रवार और तारीख  : 29,2

मकर – भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी  (Capricorn):

अपने आहार पर नियंत्रण रखें और चुस्त-दुरुस्त रहने के लिए नियमित व्यायाम करें। अचानक नए स्रोतों से धन मिलेगा, जो आपके सप्ताह  को ख़ुशनुमा बना देगा। ज़िद्दी बर्ताव न करें- इसके चलते दूसरे आहत महसूस कर सकते हैं। मुमकिन है कि यह आपके रोमांटिक जीवन का सबसे मुश्किल दौर होगा, जो आपको दिल पूरी तरह से तोड़ सकता है। आज आप नए विचारों से परिपूर्ण रहेंगे और आप जिन कामों को करने के लिए चुनेंगे, वे आपको उम्मीद से ज़्यादा फ़ायदा देंगे। अपनी शारीरिक चुस्ती-फुर्ती को बनाए रखने के लिए आप बुधवार का दिन खेलने में व्यतीत कर सकते हैं। लम्बे समय से अटके मुआवज़े और कर्ज़ आदि आख़िरकार आपको मिल जाएंगे। घर से जुड़ी योजनाओं पर विचार करने की ज़रूरत है। आज आपको महसूस होगा कि आपका महबूब आपसे कितना प्यार करता है।

यह सप्ताह आपके लिए  67% शुभ है l 

आपके लिए विशेष दिन है सोमवार और तारीख  : 27,28

Astrology-in-Hindi want-to-know-your-WeeklyHoroscopes 27th-September-to-3rd-october-2020 SaptahikRashifal

कुम्भ – गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा  (Aquarius):

इस सप्ताह आपको मिला-जुला व्यवहार लोगों से देखने को मिलेगा l घर-परिवार से आपको सहयोग मिलेगा l पर कुछ दूर के रिश्तेदार आपके कामों में अड़चन पैदा कर सकते है l अपने घर वालों के अलावा किसी पर भरोसा न करेंl  आपके स्वास्थ्य का विशेष ध्यान रखें l क्यों की स्वस्थ रहना ही जीवन जीने का सबसे अच्छा तरीका है l किसी अपने से दुःख और सुख दोनों ख़बरें मिल सकती है l आपके लीये विशेष यह है की आप अपने जिंदगी को किस तरफ लेकर जाना चाहते है l आपका नजरिया आपका अगला कदम ही आपके भविष्य का फैसला करेगा l अपने कदम को उठाने से पहले दस बार सोचिएं और एक बार सोच लिया तो पीछे मत हटियें l

यह सप्ताह आपके लिए 70% शुभ है l 

आपके लिए विशेष दिन है शनिवार और तारीख  : 3 

मीन – दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची (Pisces):

इस सप्ताह आपको याद रखने की ज़रूरत है कि भगवान उसी की मदद करता है, जो ख़ुद अपनी मदद करता है। आपका जीवनसाथी वाक़ई आपके लिए फ़रिश्तों की तरह है और आपको आज यह एहसास होगा। इस सप्ताह आर्थिक परेशानियों के चलते आपको आलोचना और वादविवाद का सामना करना पड़ सकता है- ऐसे लोगों से “न” कहने के लिए तैयार रहें, जो आपसे ज़रूरत से ज़्यादा उम्मीदें लगाए हों। इस सप्ताह परेशानियां आपके आँगन में खेलेगी l शांति से उनका सामना करें l घर परिवार का साथ मिलेगा l इस सप्ताह अवसाद या तनाव मन की शान्ति को नष्ट कर सकता है। आप ख़ुद को नए रोमांचक हालात में पाएंगे- जो आपको आर्थिक फ़ायदा पहुँचाएंगे।

यह सप्ताह आपके लिए 64% शुभ है l 

आपके लिए विशेष दिन है शुक्रवार और तारीख  : 1, 2

Astrology-in-Hindi want-to-know-your-WeeklyHoroscopes 27th-September-to-3rd-october-2020 SaptahikRashifal

नोट- सभी फलादेश चंद्रराशि नामराशि अनुसार हैं।
जन्मदिन और सालगिरह
इस हफ्ते जिन भाई-बहनों का जन्मदिन या शादी की सालगिरह है उन सभी भाई-बहनों को हार्दिक शुभकामनाएं।

(इनपुट सोशल मीडिया से)

Show More

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button