बिजनेस न्यूज

Gold and Silver Price Today:आज सस्ता हुआ सोना-चांदी,चेक करें लेटेस्ट रेट

अगर आप सोने चांदी के गहने या सामान खरीदने की सोच रहे है तो आज अच्छा मौका है।

Share

Gold-and-Silver-Price-Today-in-Delhi:अगर आप सोने चांदी के गहने या सामान खरीदने की सोच रहे है तो आज अच्छा मौका है।

चूंकि दिल्ली के सर्राफा बाजार में आज,24 जून 2022 को सोना और चांदी सस्ता हुआ(Gold-and-Silver-price-today-in-Delhi-Gold-gets-cheaper-silver-price-falls)है।

घरेलू बाजार में सोने(Gold)का भाव प्रति दस ग्राम 70 रुपये सस्ता(Gold-gets-cheaper)हुआ है।

दिल्ली में सोने की कीमतों(Gold price today Delhi) में कमी के के चलते सोना 50,557 रुपये प्रति दस ग्राम के भाव पर फिसल गया।

इस बात की जानकारी एचडीएफसी सिक्योरिटीज के सीनियर एनालिस्ट (कमोडिटीज) तपन पटेल ने दी है।

एक कारोबारी दिन पहले दिल्ली सर्राफा बाजार में सोना 50,627 रुपये प्रति दस ग्राम के भाव पर बंद हुआ था।सिर्फ सोना ही नहीं आज चांदी भी सस्ती हुई(Silver-price-falls)है। सोने के साथ-साथ आज चांदी भी सस्ती हुई है।

 

 

 

 

 

 

आज सोने के साथ-साथ चांदी भी सस्ती-Gold-and-Silver-price-today-in-Delhi

दिल्ली सर्राफा बाजार में आज सोने के साथ-साथ चांदी की कीमतों में भी गिरावट दर्ज हुई(Gold-gets-cheaper-silver-price-falls-check-latest-rate)है। इसके भाव में प्रति किग्रा 621 रुपये की गिरावट आई।

इस गिरावट के चलते दिल्ली सर्राफा बाजार में आज चांदी के भाव(Silver rate today Delhi) प्रति किग्रा 59,077 रुपये पर फिसल गए।

एक कारोबारी दिन पहले दिल्ली सर्राफा बाजार में चांदी 59,698 रुपये प्रति किग्रा के भाव पर बंद हुई थी।

 

 

 

 

 

 

इंटरनेशनल मार्केट में सोना मजबूत और चांदी स्थिर

जहां तक बात वैश्विक बाजार की है तो यहां पर, गोल्ड में तेजी का रूझान रहा तो चांदी के भाव लगभग स्थिर रहे. वैश्विक मार्केट में गोल्ड 1,828 अमेरिकी डॉलर (1.43 लाख रुपये) प्रति औंस (1 किग्रा= 35.3 औंस) के भाव पर ट्रेड हुआ जबकि चांदी 20.97 अमेरिकी डॉलर (1642.39 रुपये) प्रति औंस के भाव पर ट्रेड हुई।

 

 

 

Gold-and-Silver-Price-Today-in-Delhi

Varsa

वर्षा कोठारी एक उभरती लेखिका है। पत्रकारिता जगत में कई ब्रैंड्स के साथ बतौर फ्रीलांसर काम किया है। अपने लेखन में रूचि के चलते समयधारा के साथ जुड़ी हुई है। वर्षा मुख्य रूप से मनोरंजन, हेल्थ और जरा हटके से संबंधित लेख लिखती है लेकिन साथ-साथ लेखन में प्रयोगात्मक चुनौतियां का सामना करने के लिए भी तत्पर रहती है।