breaking_newsHome sliderअन्य ताजा खबरेंबिजनेसबिजनेस न्यूज

अब नहीं चलेगा ‘विशाल सिक्का’ का ‘सिक्का’ Infosys में, इस्तीफा हुआ स्वीकार, यूबी प्रवीण राव लेंगे उनकी जगह

बेंगलुरू, 18 अगस्त :  विशाल सिक्का ने शुक्रवार को प्रमुख वैश्विक सॉफ्टवेयर कंपनी इन्फोसिस के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) और प्रबंध निदेशक (एमडी) पद से इस्तीफा दे दिया। कंपनी की ओर से जारी बयान के मुताबिक, “निदेशक मंडल की शुक्रवार को हुई बैठक में विशाल सिक्का का इस्तीफा तत्काल प्रभाव से स्वीकार कर लिया गया।”

बता दें कि 2 बजे इंफोसिस की प्रेस कॉन्फ्रेंस होने वाली है। कंपनी की तरफ से ये भी कहा गया है कि 31 मार्च 2018 से पहले नए सीईओ, एमडी पद संभाल लेंगे तब तक यूबी प्रवीण राव को कंपनी के अंतरिम एमडी और सीईओ के तौर पर काम करेंगे।

विशाल सिक्का को प्रोन्नत करते हुए इंफोसिस का वाइस चेयरमैन बनाया गया है।

वहीं यूबी प्रवीण राव को कंपनी के अंतरिम एमडी और सीईओ के तौर पर नियुक्त कर दिया गया है। 

विशाल सिक्का का प्रोमोटर्स के साथ लगातार मतभेद चल रहा था और उन्होंने इस लगातार मतभेद की वजह से ही इस्तीफा दिया है। विशाल सिक्का ने अपने इस्तीफे में कहा है कि लगातार उनको अच्छे काम को नजरअंदाज किया गया है। उन पर लगाए गए सभी आरोप बेबुनियाद, झूठे साबित हुए हैं। लगातार उनके काम में रुकावट डाली गई। उन्होंने आगे कहा कि बढ़ते तनाव के बीच उन्होंनें 100 घंटे से ज्यादा बिताए हैं। विशाल सिक्का ने कहा कि उन्होंनें शेयरधारकों के हित में इस्तीफा दिया है। इस्तीफे के पहले से वे बोर्ड के संपर्क में थे।

विशाल सिक्का ने ये भी कहा कि इंफोसिस की ताकत पर उनका भरोसा अब भी कायम है। कामकाज में लगातार आ रही रुकावट की वजह से इस्तीफा दिया है। पिछली कुछ तिमाही में काम में दखलंदाजी बढ़ने और उन पर पर हो रही बयानबाजी से कामकाज में दिक्कत आ रही थी।

विशाल सिक्का ने आगे कहा कि इंफोसिस में बड़े बदलाव लाने के लिए उन्होंने सीईओ का पद संभाला था और 3 साल बाद उन्हें इसकी उपलब्धियों और तरक्की पर गर्व है। रेवेन्यू ग्रोथ से लेकर कई नई सर्विसेज और सॉफ्टवेयर के लिए कामयाब स्ट्रैटेजी बनाई है। कंपनी कई ग्लोबल ग्राहकों ने भी कंपनी का लोहा माना है।

(इनपुट आईएएनएस और मनीकंट्रोल से)

Tags

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: