breaking_newsHome sliderबिजनेसबिजनेस न्यूज

अरे वाह! बस दें एक मिस्ड कॉल और पाएं 500 रुपये तक का रिचार्ज!

नई दिल्ली, 22 जून: अक्सर ऐसा होता है कि जब कॉल करने की सख्त जरूरत हो तो मोबाइल में बैलेंस ही नदारद होता है। ऐसे में जरूरत होती है कि मोबाइल रिचार्ज करवाएं,लेकिन आसपास कोई रिचार्ज की दुकान ही न हो तब क्या करें? अगर आप भी ऐसी किसी सिचुएशन से गुजर चुके है या गुजरना नहीं चाहते तो बस एक मिस्ड कॉल दें और फिर देखें कैसे कुछ ही मिनटों में आपके मोबाइल में 500 रुपये तक का रिचार्ज हो जाता है। अच्छी बात यह है कि इस सर्विस के लिए न तो आपको इंटरनेट चाहिए, न एप और न ही वॉलेट।

दरअसल एचडीएफसी बैंक ने एक ऐसी सर्विस निकाली है, जिसके तहत एक खास नंबर पर बस मिस्ड कॉल देने भर से आपका मोबाइल रिचार्ज हो जाएगा। अगर आपका एचडीएफसी बैंक में अकाउंट है तो 7308080808 नंबर पर मिस्ड कॉल दें और अपने मोबाइल में रिचार्ज पा लें।

ऐसे पाएं 500 रुपये तक का रिचार्ज

1.सबसे पहले अपना नंबर एक्टिवेट करने के लिए एक मैसेज भेजें और बताएं कि कितने रुपये का रिचार्ज करना है। ऐसा करने के लिए 7308080808 नंबर पर ACT <Operator Name> <Last 5 digits of Account Number> मैसेज सेंड कर दें।

2.जैसे ही बैंक को आपका मैसेज मिलेगा, यह सर्विस एक्टिवेट हो जाएगी। खास बात यह है कि आप अपने नंबर के अलावा 5 और नंबर भी यहां जोड़ सकते है और इन नंबरों को एक्टिवेट करने के लिए Mobile Number> <Operator Name> <Last 5 digits of Account Number> मैसेज 7308080808 नंबर पर भेज दें।

3.अब जब भी आप अपने मोबाइल को रिचार्ज करना चाहें तो बस एक मिस्ड कॉल 7308080808 पर कर दें।

4.इस सर्विस के तहत आपको 10 से 500 रुपए तक का रिचार्ज मिल सकता है लेकिन बाय डिफॉल्ट रिचार्ज 50 रुपये तक का होता है।

5.जैसे ही आपकी मिस्ड कॉल जाएगी तो आपका मोबाइल तुरंत रिचार्ज हो जाएगा और वह पैसा आपके एचडीएफसी अकाउंट से काट लिया जाएगा।

जी हां, यानि इस सर्विस के लिए आपका एचडीएफसी बैंक में अकाउंट होना जरूरी है। दूसरे शब्दों में कहें तो आपको एचडीएफसी बैंक कस्टमर होना अनिवार्य है।

Tags

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: