breaking_news Home slider बिजनेस बिजनेस न्यूज

‘D-Mart’ का प्रॉफिट 57 करोड़ रुपये बड़कर ‘175 करोड़ रुपये हुआ’

साभार गूगल

नई दिल्ली, 22 जुलाई (आईएएनएस)| चालू वित्त वर्ष की पहली तिमाही में खाद्य और किराना खुदरा कंपनी एवेन्यू सुपरमार्ट लि. (एएसएल) का मुनाफा 57 करोड़ रुपये बढ़ा है। यह कंपनी डीमार्ट नाम से स्टोर चलाती है। 

कंपनी ने शनिवार को एक बयान में कहा, “30 जून 2017 को खत्म हुई तिमाही में कंपनी ने कुल 175 करोड़ रुपये का मुनाफा कमाया कि जोकि इसके पिछले साल की समान तिमाही में 118 करोड़ रुपये थी। इस दौरान कंपनी का कुल राजस्व 3,598 करोड़ रुपये रहा, जबकि वित्त वर्ष 2016-17 की पहली तिमाही में यह 2,652 करोड़ रुपये थी।”

कंपनी ने बताया कि समीक्षाधीन अवधि में एबिटडा (कर, ब्याज आदि चुकाने से पहले की आय) में 29.2 फीसदी की वृद्धि के साथ 303 करोड़ रुपये रही है, जबकि एबिटडा मार्जिन 8.4 फीसदी रही।

कंपनी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी और प्रबंध निदेशक नेविले नोरोन्हा ने कहा, “नतीजे हमारी उम्मीदों के अनुरूप ही हैं। जीएसटी (वस्तु एवं सेवा कर) शासन में हमें न्यूनतम स्थानांतरण चुनौतियों का सामना करना पड़ा। कुछ वेंडरों से आपूर्ति में अल्पकालिक बाधा उत्पन्न हुई। लेकिन हमें उम्मीद है कि जीएसटी से छोटे और मझोले उद्योगों को दीर्घकालिक अवधि में फायदा होगा।” 

–आईएएनएस

About the author

समय धारा

Add Comment

Click here to post a comment