Home slider अन्य ताजा खबरें बिजनेस बिजनेस न्यूज

जानिये क्या होगा आने वाले हफ्ते में बाजार में

शेयर मार्केट की अगली चाल

मुंबई, 23 अक्टूबर :  अगले हफ्ते भी शेयर बाजारों में उतार-चढ़ाव जारी रहेगा। कई कॉरपोरेट कंपनियों के दूसरी तिमाही के नतीजे इस हफ्ते आएंगे। वैश्विक बाजारों के व्यापक आर्थिक आंकड़े, वैश्विक बाजारों की चाल, विदेशी पोर्टफोलियो निवेशक (एफपीआई) और घरेलू संस्थागत निवेशकों (डीआईआई), डॉलर के खिलाफ रुपये की दर और कच्चे तेल की कीमतों का अगले सप्ताह भारतीय शेयर बाजारों पर असर दिखेगा।

इस अलावा अक्टूबर सीरीज और नबंवर सीरीज के वायदा एवं विकल्प सौदों की परिपक्वता भी इसी हफ्ते पूरी होगी। अक्टूबर सीरीज के डेरिवेटिव सौदे गुरुवार को परिपक्व हो जाएंगे और निवेशक नए सिरे से इन सौदों को तय करेंगे। इससे बाजार में उतार-चढ़ाव आने की संभावना है।

कॉरपोरेट नतीजों में लार्सन एंड टुर्बो फाइनेंस होल्डिंग्स एंड पर्सिटेंट सिस्टम्स के जुलाई-सितंबर 2016 तिमाही के नतीजे शनिवार को जारी किए जाएंगे। अडाणी एंटरप्राइजेज, अडाणी पॉवर, अडाणी ट्रांसमिसन, एक्सिस बैंक, आइडिया सेल्यूलर, भारती इंफ्राटेल और रिलांयस कैपिटल के चालू वित्त वर्ष की दूसरी तिमाही के नतीजे सोमवार को जारी होंगे।

अडाणी पोर्ट्स एंड स्पेशल इकॉनामिक जोन, एशियन पेंट्स, भारती एयरटेल, डॉ. रेड्डी लेबोरेटरीज, एचडीएफसी बैंक, आईसीआईसीआई प्रूडेंशियल लाइफ इंश्योरेंस कंपनी, आईडीबीआई बैंक, आईडीएफसी बैंक, कोटक महिंद्रा बैंक और जी एंटरटेनमेंट एंटरप्राइजेज की जुलाई-सितंबर तिमाही के नतीजे मंगलवार को घोषित किए जाएंगे।

केडिला हेल्थकेयर, डाबर इंडिया, एचडीएफसी, हीरो मोटोकॉर्प, हिंदुस्तान यूनीलीवर और आईटीसी के जुलाई-सितंबर की तिमाही के नतीजे बुधवार को घोषित होंगे। ग्लैक्सोस्मिथक्लाइन फार्मास्युटिकल्स, ग्लेनमार्क फार्मास्यूटिकल्स, इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन (आईओसी), जेएसडब्ल्यू स्टील, जुबिलेंट लाइफ साइंसेज, मारुति सुजुकी इंडिया, ओएनजीसी, टेक महिंद्रा और टीवीएस मोटर कंपनी के जुलाई-सितंबर के नतीजे गुरुवार को आएंगे।

बजाज ऑटो, कोलगेट-पॉमोलिव (इंडिया), आयशर मोटर्स, ग्रासिम इंडस्ट्रीज, आईडीएफसी, नेस्ले इंडिया, एनटीपीसी और वेदांता जुलाई-सितंबर तिमाही के नतीजे शुक्रवार को घोषित करेंगे।

पीएनबी हाउसिंग फाइनेंस के 3,000 करोड़ का आईपीओ मंगलवार को खुलेगा और गुरुवार को बंद होगा। कंपनी ने इसकी दर 750-775 रुपये प्रति शेयर रखा है।

वहीं, वैश्विक बाजारों में जर्मनी का मैनुफैक्चरिंग परचेंजिंग मैनेजर्स सूचकांक (पीएमआई) के अक्टूबर के आंकड़े सोमवार को आएंगे। अमेरिका के सीबी कंज्यूमर कांफिडेंस के अक्टूबर के आंकड़े मंगलवार को आएंगे। अमेरिका के नए घरों की बिक्री के सितंबर के आंकड़े बुधवार को जारी होंगे।

ब्रिटेन की सकल घरेलू उत्पाद (जीडीपी) के तीसरी तिमाही के आंकड़े गुरुवार को जारी किए जाएंगे। अमेरिका की सकल घरेलू उत्पाद के तीसरी तिमाही के आंकड़े शुक्रवार को आएंगे।

–आईएएनएस

About the author

समय धारा

Add Comment

Click here to post a comment

अन्य ताजा खबरें