breaking_newsHome sliderअन्य ताजा खबरेंबिजनेसबिजनेस न्यूज

टाटा के बाद रिलायंस ने भी पार किया 5 लाख करोड़ रुपये केपिटल का आकड़ा

मुंबई, 17 जुलाई : उद्योगपति मुकेश अंबानी की अगुवाई वाली रिलायंस इंडस्ट्रीज (आरआईएल) ने पहली बार सोमवार को 5 लाख करोड़ रुपये के बाजार पूंजीकरण का आंकड़ा पार कर लिया। बाजार विश्लेषकों के मुताबिक आरआईएल टाटा समूह के बाद दूसरी ऐसी कंपनी है जिसने इस आंकड़े को हासिल किया है। टाटा समूह की बहुराष्ट्रीय आईटी कंपनी टाटा कंसलटेंसी ने भी 5 लाख करोड़ रुपये के बाजार पूंजीकरण का आंकड़ा पार कर लिया है।

सोमवार को रिलायंस का बाजार पूंजीकरण 5,05,458.09 करोड़ रहा। बीएसई (बंबई स्टॉक एक्सचेंज) पर कंपनी के शेयर 1.33 फीसदी या 20.30 रुपये की बढ़ोतरी के साथ 1,551.35 पर बंद हुआ, जबकि पिछले शुक्रवार को यह 1,531.05 पर बंद हुआ था। 

ट्रेडबुल्स के निदेशक और मुख्य कार्यकारी अधिकारी ध्रुव देसाई ने कहा, “रिलायंस इंडस्ट्रीज ने अपनी ट्रेडिंग इतिहास में पहली बार 5 लाख करोड़ रुपये के आंकड़े को पार किया। इस आंकड़े तक पहुंचने वाली टीसीएस के बाद यह दूसरी कंपनी है।”

उन्होंने कहा, “आरआईएल के शेयर जुलाई में 11 फीसदी बढ़े और सालाना आधार पर इनमें 41 फीसदी की बढ़ोतरी हुई।”

एचडीएफसी सिक्यूरिटीज के प्रमुख (खुदरा शोध) दीपक जासानी ने कहा, “रिफाइनिंग और पेट्रोकेमिकल के अपने पारंपरिक कारोबार के अलावा जो अच्छी तरह से चल रही है, अब दूरसंचार और खुदरा कारोबार भी धीरे-धीरे लाभ कमाना शुरू कर देंगे, क्योंकि वे तेजी से अपना नुकसान कम कर रहे हैं।”

कंपनी चालू वित्त वर्ष की पहली तिमाही के आंकड़े 20 जुलाई को जारी करेगी।

–आईएएनएस

Tags

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Close