Home slider बिजनेस शेयर

औंधे मुंह गिरे टाटा ग्रुप की कंपनियों के शेयर

औंधे मुंह गिरे टाटा ग्रुप की कंपनियों के शेयर

मुंबई, 25 अक्टूबर: टाटा समूह की सहयोगी कंपनियों के शेयरों में मंगलवार दोपहर को गिरावट देखी गई। इससे एक दिन पहले ही साइरस पी. मिस्त्री को हटाकर रतन टाटा को समूह का अंतरिम अध्यक्ष बनाया गया है। टाटा संस टाटा समूह की होल्डिंग कंपनी है। इस समूह की कंपनियों के शेयरों में एक से चार फीसदी की गिरावट देखी गई।

बीएसई (बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज) पर प्रमुख कंपनी टाटा मोटर्स और टाटा स्टील के शेयरों में कारोबारी सत्र की शुरुआत से ही गिरावट देखी गई और दोपहर तक यह लाल निशान में ही देखे गए।

टाटा केमिकल्स के शेयरों में 3.38 फीसदी की गिरावट देखी गई और यह अपराह्न् 2.10 बजे 558 रुपये पर था। जबकि टाटा मोटर्स का शेयर 1.06 फीसदी गिरकर 553.20 रुपये पर था।

इसी प्रकार टाटा पॉवर का शेयर 1.44 फीसदी गिरकर 82,40 रुपये पर, टाटा स्टील का शेयर 2.40 फीसदी गिरकर 415.95 रुपये पर और टाटा कंसलटेंसी सर्विस का शेयर 1.12 फीसदी गिरकर 2400.75 रुपये पर था।

ट्रेडबुल्स के मुख्य कार्यकारी अधिकारी और निदेशक ध्रुव देसाई ने कहा, “टाटा संस के चेयरमैन साइरस मिस्त्री के हटाए जाने के कारण समूह के शेयरों में गिरावट आई है। हालांकि इसमें गिरावट के बाद थोड़ा सुधार देखा गया है।”

जियोजित बीएनपी पारिबास फाइनेंसियल सर्विसिस के मुख्य बाजार रणनीतिकार आनंद जेम्स ने कहा, “ऐसी बड़ी खबरों को पचाने में शेयर बाजार को थोड़ा वक्त लगता है। इसलिए टाटा के शेयरों में गिरावट समझ में आता है।”

सोमवार को एक आश्चर्यजनक कदम में औद्योगिक समूह ने कंपनी के अध्यक्ष पद से साइरस मिस्त्री को हटाकर रतन टाटा को अंतरिम अध्यक्ष चुन लिया। यह फैसला कंपनी बोर्ड की बैठक में लिया गया।

–आईएएनएस