breaking_newsअन्य ताजा खबरेंएजुकेशनएजुकेशन न्यूजजॉब अलर्ट
Trending

सरकारी शिक्षकों के 84,000 रिक्त पदों पर जल्द होंगी भर्तियां, 14,000 पदों के लिए पहले ही नोटिफिकेशन जारी

MHRD अर्थात मानव संसाधन मंत्रालय ने इस बाबत एक ट्वीट करके जानकारी दी है।

नई दिल्ली: Free gov job alert-Almost 1 Lakh teachers posts vacant- भारत में गवर्नमेंट (Government job in India) जॉब तलाश रहे युवाओं के लिए शिक्षकों (teachers posts) के पदों पर ढ़ेरों भर्तियां निकलने वाली है।

MHRD अर्थात मानव संसाधन मंत्रालय ने इस बाबत एक ट्वीट करके जानकारी दी है।

ट्वीट में बताया गया है कि “एक लाख रिक्त शिक्षक पदों की पहचान की गई (Almost 1 Lakh teachers posts vacant) है (केंद्र सरकार से 14,000 और राज्य सरकार से लगभग 84,000)। इनमें से लगभग 14,000 पद अधिसूचित हैं। अन्य रिक्तियों को सूचित करने के लिए, राज्यों से संवाद जारी है।“

MHRD के अनुसार, आगामी समय में पूरे देश में 84,000 शिक्षकों के रिक्त पदों को भरने के लिए एक नोटिफिकेशन जारी होगा जबकि 14,000 पदों पर भर्ती के लिए पहले ही नोटिफिकेशन जारी हो चुका है (Almost 1 Lakh teachers posts vacant)

शिक्षकों के 84,000 पदों पर भर्तियां (84,000 teachers posts vacant) विभिन्न राज्यों में होगी और इसके बाबत उनसे संवाद जारी भी है।

इसलिए इन रिक्त पदों पर भर्तियों के नोटिफिकेशन राज्य में उपलब्ध शिक्षक भर्ती विभाग (Teachers recruitment department) के माध्यम से जारी किए जाएंगे।

गौरतलब है कि मानव संसाधन मंत्रालय ने टीचर्स ट्रेनिंग के लिए निष्ठा योजना को भी शुरू किया है। विश्व की इस सबसे बड़ी योजना के अंतर्गत तकरीबन 42 लाख शिक्षकों को ट्रेनिंग मुहैया कराई जा रही है।

MHRD मिनिस्ट्री में साक्षरता विभाग और स्कूली शिक्षा की सेक्रेटरी और रीना रे ने बताया था कि पूरे देश में 19000 शिक्षक प्रशिक्षण है और इन्हें गूगल मैप (Google Maps) पर सर्च भी किया जा सकता है।

Free gov job alert-Almost 1 Lakh teachers posts vacant

 

ऐसे ही फ्री गवर्नमेंट जॉब अलर्ट (Free gov job alert) पाने के लिए समयधारा को यहां लाइक, फॉलो और सब्सक्राइब करें।

 

यह भी पढ़े: LIC HFL Recruitment 2018: LIC में नौकरी का सुनहरा मौका, 61,000 तक सैलरी

यह भी पढ़े: 2 लाख रुपये+ मंथली सैलरी वाली इस नौकरी के लिए मुफ्त में करें अभी आवेदन

यह भी पढ़े: 1 लाख से ज्यादा सैलरी मिलेगी यूपी की इस सरकारी नौकरी में

Tags

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: