breaking_newsअन्य ताजा खबरेंएजुकेशनजॉब अलर्ट
Trending

LIC ADO Recruitment 2019: LIC में निकली ढ़ेरों भर्तियां,जल्द करें आवेदन

उम्मीदवार 9 जून, 2019 को या उससे पहले आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

नई दिल्ली, 22 मई: LIC ADO Recruitment 2019- अगर आप सरकारी नौकरी तलाश रहे है तो भारतीय जीवन बीमा निगम (LIC) में आपके लिए ढ़ेरों भर्तियां निकली है। दरअसल, लाइफ इंश्योरेंस कारपोरेशन (LIC) ने  अप्रेंटिस डेवलपमेंट ऑफिसर के 1753 पदों पर भर्ती के लिए एक विज्ञप्ति जारी की है। यहां आवेदन प्रक्रिया आज से शुरू हो गई है और आवेदन करने की आखिरी तारीख 9 जून 2019 है।

विभाग का नाम

भारतीय जीवन बीमा निगम

पोस्ट का नाम

अप्रेंटिस डेवलपमेंट ऑफिसर

कुल पद

1753 पद

शैक्षणिक योग्यता

उम्मीदवार का किसी भी किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान या विश्वविद्याल से स्नातक होना अनिवार्य है। कम से कम 2 साल के अनुभव वाले उम्मीदवारों को प्राथमिकता दी जाएगी।

चयन प्रक्रिया

योग्य उम्मीदवारों का चुनाव ऑनलाइन एग्जाम और साक्षात्कार में उन्होंने कैसा प्रदर्शन किया है,इस आधार पर होगा। उम्मीदवारों का चयन प्रारंभिक, मुख्य परीक्षा और उसके बाद साक्षात्कार के आधार पर किया जाएगा।

एडमिट कार्ड:

उम्मीदवार 29 जून 2019 से एडीओ परीक्षा के एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं।

आयु सीमा:

उम्मीदवारों की आयु सीमा 21 साल से लेकर 30 तक नहीं होनी चाहिए।

एप्लीकेशन फीस:

सामान्य श्रेणी के उम्मीदवारों को 600 रुपये का आवेदन शुल्क देना होगा। आरक्षित श्रेणी के उम्मीदवारों के लिए आवेदन शुल्क 50 रुपये है।

आवेदन कैसे करें:

ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया 20 मई, 2019 से शुरू हो गई है। उम्मीदवार 9 जून, 2019 को या उससे पहले आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। साथ ही, उम्मीदवार 24 जून तक अपना एप्लीकेशन (LIC ADO Recruitment 2019 Application) का प्रिंट ऑउट ले पाएंगे।

कैसे करें आवेदन

उम्मीदवार LIC की ऑफिशियल वेबसाइट licindia.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते है।

जिन उम्मीदवारों ने रजिस्ट्रेशन करके रखा है।

वे लॉगइन करके अप्लाई कर सकते है।

जिन उम्मीदवारों का लॉगइन नहीं है। वे लोग पहले रजिस्ट्रेशन करके डिटेल डाल लें।

फिर आवेदन प्रक्रिया पूरी कर लें।

Tags

Reena Arya

रीना आर्य एक ज्वलंत और साहसी पत्रकार व लेखिका है। वे समयधारा.कॉम की एडिटर-इन-चीफ और फाउंडर भी है। लेखन के प्रति अपने जुनून की बदौलत रीना आर्य ने न केवल बड़े-बड़े ब्रांड्स में अपने काम के बल पर अपनी पहचान बनाई बल्कि अपनी काबलियत को प्रूव करते हुए पत्रकारिता के पांच से छह साल के सफर में ही अपने बल खुद एक नए ब्रैंड www.samaydhara.com की नींव रखी।रीना आर्य हर मुद्दे पर अपनी बेबाक राय रखने पर विश्वास करती है और अपने लेखन को लगभग हर विधा में आजमा चुकी है

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: