breaking_newsअन्य ताजा खबरेंएजुकेशनजॉब अलर्ट
Trending

SBI recruitment 2020: एसबीआई में क्लर्क की भर्तियां शुरू, अभी करें आवेदन

इच्छुक उम्मीदवार इन पदों पर आवेदन 12 फरवरी तक कर सकते है...

नई दिल्ली: SBI recruitment 2020 for clerk: गवर्नमेंट जॉब (Government Job) की चाह रखने वालों के लिए एसबीआई में नौकरी का सुनहरा मौका निकला है। एसबीआई (SBI) ने क्लर्क कैडर में आर्मरर (Armourer) के पद के लिए भर्तियां निकाली है।

एसबीआई (SBI) में क्लर्क के पदों के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू हो (SBI recruitment 2020 for clerk) चुकी है और इच्छुक उम्मीदवार इन पदों पर आवेदन 12 फरवरी तक कर सकते है।

देश के सबसे बड़े सरकारी बैंक स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (The State Bank of India) ने उम्मीदवारों के लिए जो चयन प्रक्रिया रखी है।

उसमें चयन ऑनलाइन एग्जाम के आधार पर होगा। यह ऑनलाइन परीक्षा 8 मार्च को आयोजित होगी। SBI ने आर्मरर के कुल 29 पदों पर भर्तियां निकाली है।

 

शैक्षणिक योग्यता- इन पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवार की शैक्षणिक योग्यता 12वीं पास होनी चाहिए। आवेदक सर्विस के दौरान ग्रेड 1 आर्मरर रहा होना चाहिए और उसे आर्मामेंट कोर्स में पूर्णत: क्‍वालिफाइड होना चाहिए। ये भर्तियां केवल पूर्व सैन्यकर्मियों के लिए ही है।

 

आयु सीमा- आवेदक की आयु 20 साल से 45 साल के बीच होनी चाहिए। साथ ही उम्मीदवार के पास 30 सिंतबर 2019 की तारीख तक टेक्निकल योग्यता होनी चाहिए।

 

SBI recruitment 2020 for clerk में कैसे करें आवेदन- इच्छुक उम्मीदवार एसबीआई के करियर पोर्टल  https://sbi.co.in/web/careers  पर जाकर अप्लाई कर सकते हैं।

ध्यान रहें कि इस भर्ती के लिए उम्मीदवार को कोई भी आवेदन शुल्क नहीं देना है।

 

SBI recruitment 2020 for clerk: सेलेक्शन प्रोसेस- योग्य उम्मीदवारों का सेलेक्शन ऑनलाइन टेस्ट और साक्षात्कार आयोजित करके किया जाएगा।

उम्मीदवार को टेस्ट में 100 अंक तो साक्षात्कार के लिए 25 अंक दिए जाएंगे।

अगर इन पदों पर आवेदन करने वालों की संख्या कम होती है तो बैंक सीधे इंटरव्यू द्वारा भी उम्मीदवारों का चयन कर सकता है।

ऐसे ही फ्री गवर्नमेंट जॉब अलर्ट (free govt job alert) पाने के लिए समयधारा को फॉलो, सब्सक्राइब और लाइक करें ।

 

SBI recruitment 2020 for clerk

Tags

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: