breaking_newsअन्य ताजा खबरेंएजुकेशनजॉब अलर्ट
Trending

UPSC Recruitment 2018: वेतन 35,000, UPSC में ग्रेजुएट्स के लिए नौकरियां, जल्द करें आवेदन

नई दिल्ली, 9 सितंबर: UPSC Recruitment 2018: UPSC में आर्थिक अधिकारी और लेक्चरर के पदों के लिए भर्तियां निकली है। संघ लोक सेवा आयोग में अगर आप भी नौकरी करना चाह रहे है तो आपका  ग्रेजुएट होना अनिवार्य है। इन पदों पर आवेदन के इच्छुक है तो जानकारी निम्नलिखित है:

कुल पद : 10

पदों की जानकारी: आर्थिक अधिकारी और लेक्चचर, निदेशक पदों पर भर्ती

आयु सीमा :  उम्मीदवारों की उम्र  पदानुसार तय की गई है।

सैलरी : 39,000/-

शैक्षणक योग्यता: साक्षात्कार में जनरल कैटेगिरी के उम्मीदवारों के लिए 50, ओबीसी वर्ग के उम्मीदवारों के लिए   45 और अनुसूचित जाति/जनजाति व दिव्यांग के लिए 40 नंबर अर्जित करना अनिवार्य है। दूसरे शब्दों में पदानुसार निर्धारित।

उम्मीदवारों का चयन

इन पदों के लिए उम्मीदवारों का चयन किसी मान्यता प्राप्त संस्थान से रिलेटेड सब्जेक्ट इकोनॉमी पोस्ट ग्रेजुएट पास और लेक्चरर की पोस्ट के लिए बीटेक डिग्री के बेस पर होगा। योग्य उम्मीदवारों की काबिलियत की जांच के लिए  लिखित परीक्षा और इंटरव्यू का आयोजन किया जाएगा। उम्मीदवारों को साक्षात्कार में शॉटलिस्ट किया जाएगा।

कैसे करें अप्लाई

संघ लोक सेवा आयोग (UPSC) में उम्मीदवारों का चुनाव आर्थिक अधिकारी और लेक्चरर के पदों पर नियमानुसार किया जाएगा। उम्मीदवार अपने डॉक्यूमेंट्स का मूल्यांकन कराने के लिए फोटो कॉपी को साथ में लेकर इंटरव्यू की जगह पर पहुंचे।

ध्यान दें कि UPSC के द्वारा इन पोस्ट्स को केवल शारीरिक रूप से अक्षम लोगों के लिए बांटा गया है।

ज्यादा जानकारी के लिए उम्मीदवार संघ लोक सेवा आयोग की ऑफिशियल वेबसाइट http://upsc.gov.in पर जाकर लॉग-इन कर सकते है।

आवेदन शुल्क

इन पदों पर आवेदन शुल्क के लिए जनरल / ओबीसी कैटेगिरी के उम्मीदवारों के 50 रुपये है और रिजर्व कैटेगिरी के उम्मीदवारों के लिए फ्री में है।
आवदेन करने की अंतिम तिथि- 27 सितंबर, 2018
Tags

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: