breaking_newsएजुकेशनजॉब अलर्ट
Trending

12वीं पास के लिए UPSSSC में निकली है ढ़ेरों भर्तियां, जल्द करें आवेदन

यदि आप भी यहां आवेदन के इच्छुक है तो आवेदन करने अंतिम तारीख 20 जुलाई है।

नई दिल्ली, 30 जून: UPSSSC 2019 Recruitment: उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (UPSSSC) ने जूनियर सहायक (Junior Assistant) के पदों पर भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू कर दी है। 12वीं पास उम्मीदवारों के लिए सरकारी नौकरी (Government job) पाने का यह सुनहरा अवसर आया है।

UPSSSC 2019 Recruitment के लिए आवेदन पत्र उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (Uttar Pradesh Subordinate Services Selection Commission) की आधिकारिक वेबसाइट upsssc.gov.in पर जारी किए गए है।

UPSSSC  के नोटिफिकेशन के अनुसार आयोग अपने विभिन्न विभागों के लिए जूनियर सहायक के 1,186  पदों पर भर्ती करने जा रहा है।

यदि आप भी यहां आवेदन के इच्छुक है तो आवेदन करने अंतिम तारीख 20 जुलाई है। आपके द्वारा किए गए आवेदन में किसी भी प्रकार की त्रुटि होने पर आप उसमें 27 जुलाई तक संशोधन कर सकते है। UPSSSC 2019 Recruitment  के बारे में विस्तार से जानकारी निम्नलिखित है।

इच्छुक उम्मीदवार  UPSSSC 2019 Recruitment के लिए आवेदन पत्र भरने की प्रक्रिया को शुरू करने के लिए इस लिंक पर  http://upsssc.gov.in/Default.aspx क्लिक करके स्वंय को रजिस्टर कर सकते है।  

 

शैक्षणिक योग्यता

यहां आवेदन के लिए उम्मीदवार की शैक्षणिक योग्यता 12वीं पास या इसके समकक्ष होनी चाहिए। इसके साथ ही उम्मीदवार की अंग्रेजी टाइपिंग में स्पीड 30 शब्द प्रति मिनट और हिंदी टाइपिंग में स्पीड 25 शब्द प्रति मिनट होनी चाहिए। आपके पास साथ में कंप्यूटर कॉन्सेप्ट सर्टिफिकेट (CCC) भी होना चाहिए।

 

उम्र सीमा
उम्मीदवार की आयु कम से कम 18 साल और ज्यादा से ज्यादा आयु 40 साल होनी चाहिए।

 

कैसे होगा चयन
इन पदों के लिए योग्य उम्मीदवारों का चयन ऑनलाइन या ऑफलाइन परीक्षा के आधार पर होगा।

 

एप्लीकेशन फीस

सामान्य और अति पिछड़ा वर्ग के उम्मीदवारों को 160 रुपये और अनुसूचित जाति व जनजाति के उम्मीदवारों को 70 रुपये आवेदन शुल्क अदा करना होगा।

 

UPSSSC Junior Assistant की सैलरी

UPSSSC जूनियर असिस्टेंट का वेतन 7 वें वेतन आयोग के अनुसार होगा। कुल वेतन आकर्षक है क्योंकि आपको इसके लाभ मिलते हैं। नीचे दी गई सारणी आपको संभावित वेतन का थोड़ा रफ आइडिया दे देगी कि UPSSSC Junior Assistant के रूप में शामिल होने के बाद आप अनुमानित वेतन क्या हो सकता है।

 

वेतनमान- 5200- 20200/- रुपये

ग्रेड पे- 2000/- रुपये

लेवल- 3

अलाउंसेज-  डीए+एचआरए+टीए इत्यादि

कुल एंट्री पे- लगभग 21,700 + अलाउंसेज

 

UPSSSC 2019 Recruitment के लिए कैसे करें आवेदन 
1. सबसे पहले उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (UPSSSC) की आधिकारिक वेबसाइट upsssc.gov.in पर जाएं।

2.अब रजिस्ट्रेशन लिंक पर क्लिक करें और बताएं गए दिशा-निर्देशों का पालन करें।

3.यहां पर आपकी मांगी गई निजी जानकारियों को भरें। अपनी शैक्षणिक जानकारी और सभी जरूरी दस्तावेजों को (फोटोग्राफ/सिग्नेचर) यहां पर अपलोड करें।

4. UPSSSC Recruitement 2019 के जूनियर सहायक एप्लीकेशन फॉर्म की फीस या शुल्क का भुगतान करें।

5.अब अपने द्वारा भरे गए एप्लीकेशन फॉर्म या आवेदन पत्र का प्रिव्यू देखें। अगर सबकुछ आपने सही तरह से भर दिया है तो ‘फाइनल सब्मिशन’ बटन पर क्लिक करके अपने आवेदन को सब्मिट कर दें।

6.विधिवत भरे और सबमिट किए गए UPSSSC 2019 जूनियर सहायक आवेदन पत्र का प्रिंटआउट लें।

 

यह भी पढ़े: UPSC EXAM 2020 का शेड्यूल हुआ जारी, देखें कब कौन से EXAM

यह भी पढ़े: UPSC Recruitment 2018: वेतन 35,000, UPSC में ग्रेजुएट्स के लिए नौकरियां, जल्द करें आवेदन

यह भी पढ़े: UPSC में आ गई नौकरियों की बहार, सैलरी 39,100रु / – 5400 / – ग्रेड पे के साथ

Tags

Reena Arya

रीना आर्य एक ज्वलंत और साहसी पत्रकार व लेखिका है। वे समयधारा.कॉम की एडिटर-इन-चीफ और फाउंडर भी है। लेखन के प्रति अपने जुनून की बदौलत रीना आर्य ने न केवल बड़े-बड़े ब्रांड्स में अपने काम के बल पर अपनी पहचान बनाई बल्कि अपनी काबलियत को प्रूव करते हुए पत्रकारिता के पांच से छह साल के सफर में ही अपने बल खुद एक नए ब्रैंड www.samaydhara.com की नींव रखी।रीना आर्य हर मुद्दे पर अपनी बेबाक राय रखने पर विश्वास करती है और अपने लेखन को लगभग हर विधा में आजमा चुकी है

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: