breaking_newsHome sliderबॉलिवुड-हॉलिवुडमनोरंजन

OMG! ‘पद्मावत’ के लिए दीपिका पादुकोण ने किया ये घिनौना काम…

मुंबई,27 जनवरी : फिल्म पद्मावत इतने विरोध-प्रदर्शन के बाद रिलीज हो चुकी है। बॉक्स ऑफिस पर फिलहाल फिल्म अच्छा प्रदर्शन कर रही है,लेकिन क्या आप जानते है कि पद्मावत के लिए दीपिका पादुकोण ने एक ऐसा काम किया था, जिसे करने में किसी भी एक्ट्रेस को घिन्न आ जाएं। चलिए बताते है क्या है माजरा….

बात पद्मावत की शूटिंग के समय की है।उन दिनों दीपिका पादुकोण को अपने प्यारे संजय भंसाली के कहने पर ऐसा काम करना पड़ा, जिसके बारे में जानकर आप हैरान हो जाएंगे । एक तरफ हीरोइनें खुद को खबरों में बनाएं रखने के लिए तरह-तरह के मेकओवर करती हैं, लेकिन दीपिका हैं कि उसने उलट ही काम किया। सूत्रों से पता चला कि जब तक उनकी फिल्म पद्मावत उर्फ पद्मावती की शूटिंग पूरी नहीं हुई उसने अपने बालों को छेड़ा तक नहीं। बालों को नहीं धोना गंदगी से भरा होता है और एक हीरोईन के लिए तो यह बहुत बड़ा कदम होता है l

पद्मावत का एक दृश्य (तस्वीर, साभार-गूगल )

दीपिका पादुकोण उन दिनों संजय लीला भंसाली की फिल्म ‘पद्मावती’ में पूरी तरह डूब चुकी थी। रानी पद्मिनी का किरदार उनकी रग-रग में दौड़ रहा था। उनके हाथ में पद्मावती का इतिहास हर समय साथ रहता था और तब तो दीपिका ने एक कसम भी खा ली।उन्होंने तय किया कि अब जब तक वह अपनी इस फिल्म की शूटिंग पूरी नहीं कर लेतीं, अपने बालों का बाल भी बांका नहीं होने देंगी यानी ‘पद्मावती’ के पैकअप तक उनका कोई भी नया हेयर कट नहीं होगा। उन्हें भंसाली ने बताया है कि इस फिल्म में पद्मिनी की भूमिका के लिए दीपिका को किस तरह का लुक चाहिए।

जाहिर है यह बालों पर ज्यादा निर्भर करता है, इसलिए दीपिका बिना बाल की खाल निकाले, चुपचाप अपनी रेशमी जुल्फों को संवारती रहेंगी। वह अपने लुक में वैसी कोई भी तब्दीली नहीं करेंगी, जिससे उनके किरदार पर कोई असर पड़े। दरअसल, दीपिका चाहती थी कि पद्मावती की रिलीज के बाद लोग बस उन्हीं की तारीफ करते जाएं।

सूत्र बताते हैं कि वह इतनी गंभीर तो अपनी फिल्म बाजीराव मस्तानी के वक्त भी नहीं थीं। दीपिका को लगता है कि अगर उन्होंने अपने बाल छोटे करवाएं या कोई और लुक दिया तो शूटिंग के समय यह मुमकिन नहीं होगा कि कोई आर्टिफिशियल लुक या हेयर डू करवाया जाए, इसलिए ऐसी किसी परिस्थिति से बाल-बाल बचने की बजाय बालों को महफूज रखना ही फायदे का सौदा साबित होगा। सूत्रों की मानें तो दीपिका को हर महीने अलग-अलग हेयरस्टाइल करने का शौक है, लेकिन तब भंसाली के चक्कर में उन्हें अपना मन मारना पड़ा। 

अब ऐसे में सवाल ये बनता है कि क्या दीपिका काे अनचाहा काम उन्हें अब फिल्म रिलीज होने के बाद मनचाही मुराद यानि वाह-वाही दिलाता है और एक साल से भी ज्यादा समय के दरम्यान रिलीज हुई इस फिल्म के लिए जो दीपिका ने तपस्या की,उसकी भरपाई उनके बाल कर पाते है या नहीं। हालांकि ऐसा पहले भी कई बार हुआ है कि भंसाली ने अपनी फिल्मों के लिए आर्टिस्ट को ऐसा करने पर मजबूर किया हो। रणवीर सिंह ने भी कई महीनों तक भंसाली की फिल्म के चक्कर में अपनी दाढ़ी नहीं बनाई थी।  उसके बाद जब रणवीर की फिल्म रामलीला खत्म हो गई थी, तो खुद दीपिका ने ही कैंची से रणवीर की दाढ़ी  काटी थी।

Tags

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: