breaking_newsअन्य ताजा खबरेंफैशनबॉलिवुड-हॉलिवुडमनोरंजन
Trending

बिजनेस ऑफ फैशन 500 लिस्ट में दीपिका पादुकोण एकमात्र भारतीय अभिनेत्री

BoF 500 में एकमात्र भारतीय अभिनेत्री के रूप में जगह बनाकर एक ओर उपलब्धि अपने नाम कर ली है

मुंबई: Deepika Padukone named in Business of Fashion 500 list- बॉलिवुड (Bollywood) अभिनेत्री दीपिका पादुकोण (Deepika Padukone) उन चुनिंदा भारतीय एक्ट्रेसेज में से एक है जिनके फैंस देश ही नहीं विदेशों में भी है। इसलिए अब एक्ट्रेस दीपिका पादुकोण का नाम बिजनेस ऑफ फैशन 500 लिस्ट (Business of Fashion 500 list) में शुमार हो गया है।

BoF 500 में अपनी उपस्थिति दर्ज कराने वाली दीपिका पादुकोण एकमात्र भारतीय अभिनेत्री (only India actress in list) है।

दीपिका पादुकोण को यह सम्मान ग्लोबल फैशन इंडस्ट्री में योगदान देने के लिए दिया गया है।

गौरतलब है कि दीपिका पादुकोण ने कॉन्स फिल्म फेस्टिवल में भी अपने स्टाइलिश फैशन सेंस के कारण सुर्खियां बटोरी थी और इससे पहले 2018 में उन्हें टाइम (Time) ने भी उन्हें दुनिया के 100 प्रभावशाली लोगों की सूची में जगह दी थी।

View this post on Instagram

I purple you…💜

A post shared by Deepika Padukone (@deepikapadukone) on

दीपिका पादुकोण की लोकप्रियता की कोई सीमा नहीं है और इसमें कोई संदेह नहीं है कि वह एक अद्वितीय वैश्विक आइकन है।

इसी के साथ, दीपिका ने ‘बिजनेस ऑफ फैशन’ (BoF 500) में एकमात्र भारतीय अभिनेत्री के रूप में जगह बनाकर एक ओर उपलब्धि अपने नाम कर ली है।

BoF 500 वर्तमान के BoF 500 के सदस्यों, व्यापक डाटा विश्लेषण और अनुसंधान से प्राप्त सैकड़ों नामांकन के आधार पर, द बिजनेस ऑफ़ फैशन के संपादकों द्वारा चुने गए $2.4 ट्रिलियन फैशन उद्योग को आकार देने वाले लोगों का निश्चित प्रोफेशनल इंडेक्स है।

इस प्रतिष्ठित सूची में दीपिका द्वारा जगह बनाने पर बिजनेस ऑफ फैशन ने साझा किया, “बॉलीवुड में सबसे अधिक फीस लेने वाले कलाकारों में से एक दीपिका ने अमेरिकी वोग के अप्रैल कवर पर अपनी जगह बनाई थी और और पेरिसियन हाउत कॉउचर लेबल्स को देसी भारतीय डिजाइनरों के साथ मिलाकर, वह रेड कार्पेट की मुख्य आधार बन गयी है। “

दीपिका के अलावा, सैटेक्स के संस्थापक और चीफ कार्यकारी संजीव भाल इस सूची में जगह बनाने वाले एकमात्र भारतीय है।

दीपिका पादुकोण एक भारतीय अभिनेत्री और निर्माता हैं। भारत में सबसे अधिक फीस लेने वाली अभिनेत्री, देश की सबसे लोकप्रिय हस्तियों में से एक है, जिनका नाम टाइम द्वारा 2018 में दुनिया के 100 सबसे प्रभावशाली लोगों में शुमार है।

दीपिका हाल ही में TRA (ट्रस्ट रिसर्च एडवाइजरी) सूची के अनुसार, महिला कलाकार श्रेणी में भारत की सबसे विश्वसनीय व्यक्तित्व के शीर्षक के तहत पहली रैंक हासिल करने के लिए सुर्खियों का हिस्सा बानी हुई है।

इतना ही नहीं, दीपिका पादुकोण सबसे अधिक फीस लेने वाली अभिनेत्री होने के अलावा, इंडस्ट्री में सबसे अधिक व्यावसायिक रूप से सफ़ल अभिनेत्री होने का शीर्षक भी उन्हीं के नाम है और फैशन की दुनियां में एक ट्रेंडसेटर है।

फिल्मों की बात करें तो, दीपिका जल्द मेघना गुलज़ार की ‘छपाक’ में नज़र आएंगी, जो एसिड अटैक सर्वाइवर लक्ष्मी अग्रवाल के जीवन पर आधारित है। फिल्म में विक्रांत मैसी भी अहम भूमिका में हैं।

दीपिका की बहुप्रतीक्षित आगामी फिल्म 10 जनवरी, 2020 को रिलीज होने के लिए पूरी तरह से तैयार है, जिसकी घोषणा अभिनेत्री ने अपने इंस्टाग्राम हैंडल पर की थी।

Tags

Radha Kashyap

राधा कश्यप लेखन में अपनी रुचि के चलते काफी समय से विभिन्न पब्लिशिंग हाउसेज में काम करती रही है और अब समयधारा के साथ एक लेखिका के रूप में जुड़ी हुई है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: