breaking_newsअन्य ताजा खबरेंदेशबॉलिवुड-हॉलिवुडमनोरंजनराजनीति
Trending

#HBDKamalHaasan:कमल हासन से बिन ब्याहे ये एक्ट्रेस हुई थी प्रेग्नेंट, फिर दूसरी के साथ…

कमल हासन का आज, 7 नवंबर जन्मदिन (HappyBirthdayKamalhaasan) है।

मुंबई : HappyBirthdayKamalhaasan: टॉलीवुड और बॉलीवुड के सुपरस्टार कमल हासन का आज, 7 नवंबर जन्मदिन (HappyBirthdayKamalhaasan) है।

सदमा, हिंदुस्तानी और चाची 420 सरीखी बेमिसाल हिट फिल्में करने वाले कमल हासन आज अपना 65वां जन्मदिन (todayKamalHaasanbirthday) मना रहे है।

HappyBirthdayKamalhaasan-#HBDKamalHaasan-todayKamalHaasanbirthday_optimized

एक्टर कमल हासन साउथ (Kamal Hassan) और नॉर्थ इंडस्ट्री दोनों में सुपरस्टार है। उनका जन्म 7 नवंबर 1954 में हुआ था।

कमल हासन की पॉपुलैरिटी का अंदाजा आप इसी बात से लगा सकते है कि ट्विटर पर हैशटैग #HBDKamalHaasan और #HappyBirthdayKamalhaasan टॉप पर ट्रेंड करने लगे।

कमल हासन ने ऐसे टाइम में फिल्मों में कदम रखा था जब एक्शन फिल्मों का बोलबाला था लेकिन उन्होंने अपनी पहचान रोमांटिक और चॉकलेटी हीरो के रूप में बनाई।

आज के समय में कमल हासन (Kamal Haasan) सबसे ज्यादा एक्सपेरिमेंटल हीरो कहे जाते है।

वे उन चुनिंदा एक्टर्स में से एक है जो एक्टर भी है और डायरेक्टर, प्लेबैक सिंगर, स्क्रीन राइटर और बेस्ट भरतनाट्यम डांसर भी है। उन्होंने बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट फिल्मों में काम किया था

और फिर उन्होंने अपनी पहली फिल्म’कलाथुर कन्नमा’ की थी। जिसके लिए कमल हासन को राष्ट्रपति पुरस्कार से भी नवाजा गया।

इस फिल्म के लिए उन्हें रष्ट्रपति पुरस्कार भी दिया गया था। कमल हासन को स्टार बनाने में मशहूर डायरेक्टर बालचंद्र का बड़ा योगदान था।

कहा जाता है कि साउथ के सुपरस्टार रजनीकांत (RajniKant) को हीरो बनाने वाले कमल हासन ही थे।

जब रजनीकांत फिल्म इंडस्ट्री में स्ट्रगल कर रहे थे तो उन्हें कमल हासन के अपोजिट सेकंड लीड रोल मिला था।

साउथ इंडस्ट्री में भले ही कमल हासन और रजनीकांत को एक-दूसरे का कॉम्पिटीटर समझा जाता हो लेकिन कहा जाता है कि ये कमल हासन ही थे जिन्होंने रजनीकांत को साउथ का सुपर स्टार बनाया।

रजनीकांत जब फिल्मों में संघर्ष कर रहे थे तो कमल हासन के अपोजिट उन्हें सेकेंड लीड रोल मिला। लेकिन रजनीकांत मेन लीड करना चाहते थे।

इसलिए फिल्म हिट होने के बावजूद भी कमल हासन ने रजनीकांत के साथ काम करना बंद कर दिया ताकि रजनीकांत को मेन लीड का रोल मिले।

कमल हासन ने न केवल अलग-अलग तरह की फिल्मों में काम किया बल्कि उनका निजी रिश्ता भी विभिन्न एक्ट्रेसेज के साथ काफी रंगीन और विवादास्पद रहा है।

कमल हासन ने बिना शादी इस एक्ट्रेस को किया था प्रेग्नेंट फिर…

कमल हासन भले ही बेमिसाल एक्टर है लेकिन निजी जिंदगी उनकी काफी कंट्रोवर्शियल रही है। जब वे साउथ फिल्मों में सुपरस्टार बनें तो उन्होंने वाणी से प्यार और शादी कर ली थी।

तब वाणी उनकी कॉस्टयूम डिजाइनर थी। ये रिश्ता 10 साल तक बेहतरीन चला लेकिन फिर कुछ ऐसा हुआ जिसकी किसी ने तब कल्पना भी नहीं की थी।

कमल हासन की लाइफ में तब सारिका आईं। सारिका कमल हासन (Sarika-Kamal Haasan) की साथी कलाकार थी। कमल हासन को सारिका से प्यार हो गया जबकि उस समय वे वाणी के साथ शादी के रिश्ते में थे।

जब वाणी को कमल और सारिका के बारे में पता चला तो उन्होंने कमल हासन को तलाक दे दिया।

फिर कमल हासन सारिका के साथ लिव-इन-रिलेशन में रहने लगें। लेकिन फिर सारिका प्रेग्नेंट हो गई और सारिका के प्रेग्नेंट होने के बाद कमल हासन ने उनसे 1988 में शादी की थी

शादी के समय तक कमल और सारिका की बेटी श्रुति हासन (Shruti Haasan) पैदा हो चुकी थी।

सारिका ने श्रुति के बाद एक और बेटी अक्षरा हासन को जन्म दिया और एक्टिंग करियर को तब तक पूरी तरह अलविदा कह दिया।

इसके बाद वर्ष 2002 में सारिका और कमल हासन का भी रिश्ता तलाक के साथ खत्म हो गया।

सारिका के साथ ब्रेकअप के बाद भी कमल हासन तन्हा बिल्कुलन नहीं रहे बल्कि उन्होंने अपने से 22 वर्ष छोटी एक्ट्रेस सिमरन बग्गा को डेट करना शुरू कर दिया।

सिमरन बग्गा ने कमल हासन के साथ डेट भले ही की लेकिन शादी अपने बचपन के दोस्त के साथ ही की।

सिमरन की शादी के बाद कमल और सिमरन का रिश्ता भी खत्म हो गया। इसके बाद कमल हासन की लाइफ (Kamal Haasan life) में गौतमी तड़ीमल्ला एक्ट्रेस आई।

गौतमी के साथ कमल हासन का रिलेशन साल 2005 से 2016 तक रहा। दोनों लिव-इन-रिलेशन में रहे और फिर म्यूचुअल अंडरस्टैंडिंग के साथ अलग हो गए।

समयधारा कमल हासन को उनके जन्मदिन पर शुभकामनाएं देती है HappyBirthdayKamalhaasan!

Tags

Reena Arya

रीना आर्य एक ज्वलंत और साहसी पत्रकार व लेखिका है। वे समयधारा.कॉम की एडिटर-इन-चीफ और फाउंडर भी है। लेखन के प्रति अपने जुनून की बदौलत रीना आर्य ने न केवल बड़े-बड़े ब्रांड्स में अपने काम के बल पर अपनी पहचान बनाई बल्कि अपनी काबलियत को प्रूव करते हुए पत्रकारिता के पांच से छह साल के सफर में ही अपने बल खुद एक नए ब्रैंड www.samaydhara.com की नींव रखी।रीना आर्य हर मुद्दे पर अपनी बेबाक राय रखने पर विश्वास करती है और अपने लेखन को लगभग हर विधा में आजमा चुकी है

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: