breaking_newsअन्य ताजा खबरेंदेशदेश की अन्य ताजा खबरेंबॉलिवुड-हॉलिवुडमनोरंजन

लोकप्रिय गायक एस.पी. बालासुब्रमण्यम की कोरोना से मौत,बॉलिवुड शोकाकुल

बालासुब्रमण्यम 'मैंने प्यार किया', 'हम आपके हैं कौन', 'अंधा कानून', 'साजन', ''100 डेज', 'चेन्नई एक्सप्रेस' और 'अंगार' जैसी फिल्मों में अपनी आवाज दे चुके थे...

नई दिल्ली:Playback singer s p balasubrahmanyam passes away due to coronavirus

बॉलिवुड, टॉलिवुड (तेलुगू, मलयालम और तमिल) के लोकप्रिय गायक एस.पी.बालासुब्रमण्यम (SP Balasubramaniam) का कोरोनावायरस (Coronavirus) के चलते निधन हो गया।

इसकी जानकारी उनके बेटे चरण ने दी है कि उनके पिता एस.पी. बालासुब्रमण्यम का आज निधन हो गया है। बालासुब्रमण्यम की आवाज ने तकरीबन 40,000 गानों को 16 भाषाओं में गाया है।

उनका जाना सिने जगत की एक बड़ी क्षति है जिसे भरना अपूर्णीय है।

गौरतलब है कि एस.पी. बालासुब्रमण्यम काफी लंबे वक्त से अस्पताल में भर्ती थे और उन्हें कोरोनावायरस का संक्रमण भी हो गया था।

सिंगर एस.पी. बालासुब्रमण्यम के बेटे चरण ने जानकारी दी है कि उनके पिता का निधन हो गया है।

गायक बालासुब्रमण्यम का निधन (s p balasubrahmanyam passes away) आज दोपहर 1 बजकर चार मिनट पर  हुआ। वह 74 वर्ष के थे।

बालासुब्रमण्यम को 5 अगस्त को कोरोना संक्रमण हुआ था और वह वेंटिलेटर पर थे।

आज उनकी सेहत को लेकर सलमान खान ने भी ट्वीट किया था। बीच में कई बार उनकी मौत की अफवाह सोशल मीडिया पर उड़ी थी,

जिसे लोकप्रिय और भारत की स्वर सम्राज्ञी लता मंगेशकर ने भी सिरे से खारिज किया था। लेकिन अंतत: दिग्गज सिंगर एस.पी. बालासुब्रमण्यम (SP Balasubramaniam) का आज निधन (Playback singer s p balasubrahmanyam passes away due to coronavirus) हो ही गया।

एस.पी. बालासुब्रमण्यम (SP Balasubramaniam) का जन्म नेल्लूर के तेलुगू परिवार में हुआ था और उनके पिता एस.पी. सम्बामूर्ति एक हरिकथा आर्टिस्ट थे।

एस.पी. बालासुब्रमण्यम बॉलीवुड में सलमान खान (Salman Khan) की आवाज रह चुके थे और उन्होंने ‘मैंने प्यार किया’ और ‘हम आपके हैं कौन’ जैसी फिल्मों में गाने गाए थे।  

एस.पी. बालासुब्रमण्यम (SP Balasubramaniam) प्लेबैक सिंगर के अलावा म्यूजिक डायरेक्टर, एक्टर, डबिंग आर्टिस्ट और फिल्म प्रोड्यूसर भी रहे थे।

 एस.पी. बालासुब्रमण्यम 6 बार राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार भी जीत चुके थे।

एस.पी. बालासुब्रमण्यम (SP Balasubramaniam) के नाम सबसे ज्यादा फिल्मी गानों में आवाज देने का गिनेज वर्ल्ड रिकॉर्ड भी दर्ज है।

एस.पी. बालासुब्रमण्यम को पद्म श्री (2001) और पद्म भूषण (2011) से भी नवाजा गया था। उन्हें एसपीबी और बालू के नाम से भी जाना जाता था।

बॉलीवुड में एस.पी. बालासुब्रमण्यम ‘मैंने प्यार किया’, ‘हम आपके हैं कौन’, ‘अंधा कानून’, ‘साजन’, ‘100 डेज’, ‘चेन्नई एक्सप्रेस’ और ‘अंगार’ जैसी फिल्मों में अपना आवाज दे चुके थे।

Playback singer s p balasubrahmanyam passes away due to coronavirus

 

Show More

shweta sharma

श्वेता शर्मा एक उभरती लेखिका है। पत्रकारिता जगत में कई ब्रैंड्स के साथ बतौर फ्रीलांसर काम किया है। लेकिन अब अपने लेखन में रूचि के चलते समयधारा के साथ जुड़ी हुई है। श्वेता शर्मा मुख्य रूप से मनोरंजन, हेल्थ और जरा हटके से संबंधित लेख लिखती है लेकिन साथ-साथ लेखन में प्रयोगात्मक चुनौतियां का सामना करने के लिए भी तत्पर रहती है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

8 − three =

Back to top button