breaking_newsअन्य ताजा खबरेंदेशबॉलिवुड-हॉलिवुडमनोरंजन
Trending

हैप्पी बर्थडे नवाजुद्दीन सिद्दीकी..पत्नी आलिया सिद्दीकी से गिफ्ट में मिला तलाक का नोटिस

किसी भी एक्टर के लिए यह बहुत शॉकिंग एक्सपीरियंस होगा कि उसे अपने जन्मदिन पर बधाईयों के साथ पत्नी के साथ तलाक की खबरों का भी जवाब देना पड़े...

Nawazuddin Siddiqui birthday-wife Aalia Siddiqui sends-legal notice for divorce

मुंबई:‘गैंग्स ऑफ वासेपुर’ से लोकप्रियता के शिखर पर चढ़े बॉलिवुड एक्टर नवाजुद्दीन सिद्दीकी का आज जन्मदिन (Nawazuddin Siddiqui birthday)है।

नवाजुद्दीन सिद्दीकी 19 मई 2020 को अपना 46वां जन्मदिन मना रहे है लेकिन इसके साथ ही जन्मदिन पर गिफ्ट की जगह नवाजुद्दीन सिद्दीकी को अपनी पत्नी आलिया सिद्दीकी से तलाक का नोटिस मिला (wife Aalia Siddiqui sends legal notice to Nawazuddin Siddiqui)है।

किसी भी एक्टर के लिए यह बहुत शॉकिंग एक्सपीरियंस होगा कि उसे अपने जन्मदिन पर बधाईयों के साथ पत्नी संग तलाक की खबरों का भी जवाब देना पड़े।

नवाजुद्दीन बॉलिवुड(Bollywood) के काफी मंजे हुए कलाकार है लेकिन उन्हें यहां तक पहुंचने के लिए काफी मशक्कत करनी पड़ी है।

खासकर की जब उनका लुक एक टिपिकल बॉलिवुड एक्टर की तरह नहीं है। लेकिन नवाजुद्दीन सिद्दीकी (Nawazuddin Siddiqui) की बेमिसाल एक्टिंग ने लाखों-करोड़ों लोगों को उनका फैन बना दिया।

HappyBirthdayNawazuddinSiddiqui_optimized

फैन भले ही सोशल मीडिया पर नवाजुद्दीन सिद्दीकी को उनके बर्थडे की विश दे रहे है (Happy Birthday Nawazuddin Siddiqui)

…लेकिन इसके साथ ही इस खुशी को उनके पत्नी के साथ तलाक की खबर ने कहीं न कहीं किरकिरा कर दिया है।

Nawazuddin Siddiqui birthday-wife Aalia Siddiqui sends-legal notice for divorce

 

नवाजुद्दीन सिद्दीकी (Nawazuddin Siddiqui) की पत्नी ने क्यों भेजा तलाक का नोटिस

NawazuddinSiddiquibirthdaywifeAaliaSiddiquisendslegalnoticefordivorce-2_optimized
नवाजुद्दीन सिद्दीकी की पत्नी आलिया सिद्दीकी ने भेजा तलाक का नोटिस

नवाजुद्दीन सिद्दीकी (Nawazuddin Siddiqui) की पत्नी आलिया सिद्दीकी (Aaliya Siddiqui) ने उन्हें तलाक का कानूनी नोटिस भेजकर गुजारा भत्ता और तलाक मांगा है।

आज नवाजुद्दीन सिद्दीकी के जन्मदिन पर एक चौंकाने वाली खबर आई है कि उनकी पत्नी आलिया सिद्दीकी (Aaliya Siddiqui) ने उन्हें तलाक का नोटिस भेजा है और इस कानूनी नोटिस में उन्होंने तलाक के साथ गुजारा भत्ता भी मांगा है।

Nawazuddin Siddiqui birthday-wife Aalia Siddiqui sends-legal notice for divorce

 

इतना ही नहीं, नवाज की पत्नी आलिया उर्फ अंजलि ने कोरोनावायरस के कारण स्पीड पोस्ट की फैसलिटी न उपलब्ध होने पर एक्टर नवाजुद्दीन सिद्दीकी को यह लीगल नोटिस ई-मेल और व्हाट्सएप पर भेजा है।आलिया सिद्दीकी(Aaliya Siddiqui)के वकील अभय सहाय ने इस बात को बताया।

उन्होंने आगे कहा कि आलिया सिद्दीकी ने नवाजुद्दीन सिद्दीकी को यह तलाक का नोटिस 7 मई को भेजा था। हालांकि अभी तक एक्टर ने इस नोटिस का जवाब नहीं दिया है।

गौरतलब है कि नवाजुद्दीन सिद्दीकी के जन्मदिन (Nawazuddin Siddiqui birthday)पर ही यह खबर मीडिया की हेडलाइन बनी है।

NawazuddinSiddiquiwithwifeAaliaSiddiqui_optimized

उनकी पत्नी आलियासिद्दीकी (Aaliya Siddiqui) के वकील ने न्यूज एजेंसी पीटीआई भाषा को सोमवार को बताया

कि “हमारी मुव्वकिल श्रीमति सिद्दीकी ने Whatsapp के द्वारा भी नोटिस भेजा (Nawazuddin Siddiquiwife Aalia Siddiqui sends divorce notice) है।

हालांकि, नवाजुद्दीन सिद्दीकी की ओर से अभी तक इसका कोई जवाब नहीं मिला है।

इस नोटिस में आलिया ने अपने पति नवाज से गुजारा भत्ता और तलाक मांगा गया है।”

वकील सहाय ने आगे बताया कि वह तलाक के इस लीगल नोटिस (divorce legal notice) पर ज्यादा कुछ नही बता सकते हैं लेकिन उनकी पत्नी आलिया सिद्दीकी ने अभिनेता और उनके परिवार पर गंभीर आरोप लगाए गए हैं।

NawazuddinSiddiquibirthdaywifeAaliaSiddiquiwithchildren_optimized

गौरतलब है कि एक्टर नवाजुद्दीन सिद्दीकी और आलिया का निकाह वर्ष 2009 में हुआ और इस शादी से उनके दो बच्चे है।

आलिया सिद्दीकी नवाजुद्दीन सिद्दीकी की दूसरी पत्नी है। इससे पूर्व उनका निकाह शीबा से हुआ था और यह मैरिज रिलेशन बहुत कम समय तक चला था।

वैसे आज अपने जन्मदिन पर नवाजुद्दीन सिद्दीकी (Nawazuddin Siddiqui) 46 के हो गए है और इस समय वह मुंबई में न होकर उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के बुढ़ाना में अपने परिवार के पास है।

नवाजुद्दीन 12 मई को ही मुंबई (Mumbai) से यूपी चले गए थे।इस बाबत मुजफ्फरनगर के पुलिस अधीक्षक (ग्रामीण) नेपाल सिंह ने कहा है

कि नवाजुद्दीन सिद्दीकी (Nawazuddin Siddiqui) महाराष्ट्र के अधिकारियों से जरूरी अनुमति लेकर ही अपने परिवार के संग शनिवार को अपने मूल निवास स्थान पर पहुंचे है।

इस विषय में उन्होंने आगे कहा कि नवाजुद्दीन सिद्दीकी और उनके परिवार की COVID-19 जांच की गई और फिर रिपोर्ट नेगेटिव आने पर ही उन्हें जाने की अनुमति मिली।

दूसरी ओर, बीते दिन नवाजुद्दीन सिद्दीकी ने ट्वीट करके जानकारी दी कि “हाल ही में मेरी छोटी बहन की मृत्यु होने के कारण, मेरी 71 वर्षीय मां को दो बार बेचैनी के दौरे पड़ चुके है।

हमने राज्य सरकार द्वारा तय सभी दिशा-निर्देशों का पालन किया है। हम, अपने गृह नगर बुढाना में पृथक-वास (Nawazuddin Siddiqui in Quarantine period) में हैं। कृपया आप भी घर में रहें, सुरक्षित रहें”

अब उनके जन्मदिन पर शुभकामनाओं के साथ पत्नी आलिया सिद्दीकी के तलाक के नोटिस की खबर ने बर्थडे की खुशी का स्वाद बिगाड़ दिया है।

NawazuddinSiddiquibirthdaywifeAaliaSiddiquisendsdivorcenotice-3_optimized

Nawazuddin Siddiqui birthday-wife Aalia Siddiqui sends-legal notice for divorce

नवाजुद्दीन सिद्दीकी ने ‘गैंग्स ऑफ वासेपुर’ में ऐसी धमाकेदार एक्टिंग की कि इसके बाद इस फिल्म का दूसरा पार्ट ‘गैंग्स ऑफ वासेपुर 2’ भी बना और इसमें तो उनका कैरेक्टर फैजल फैंस को इतना पसंद आया कि वह उनके दीवाने ही हो गए।

इसके बाद तो नवाजुद्दीन ने शोहरत की उन बुलंदियों को छूआ कि आज तक उस पर बरकरार है। ‘गैंग्स ऑफ वासेपुर’ नवाजुद्दीन सिद्दीकी के लिए माइलस्टोन साबित हुई

और फिर इसके बाद उन्होंने द लंच बॉक्स, रमन राघव 2, रईस, मंटो, ठाकरे किक, बदलापुर और मांझी द माउनटेन सरीखी एक से बढ़कर एक फिल्में दी।

नवाजुद्दीन सिद्दीकी अपनी बेहतरीन एक्टिंग के लिए राष्ट्रीय पुरस्कार से भी नवाजे जा चुके है।

उनका जन्म उत्तर प्रदेश के बुढाना में 19 मई 1974 में हुआ था। नवाज वर्ष 1996 में दिल्ली आए और यहां पर एनएसडी अर्थात नेशनल स्कूल ऑफ ड्रामा से अभिनय की शिक्षा पूरी की।

अभिनय की ट्रेनिंग के बाद नवाजुद्दीन सिद्दीकी मुंबई चले गए और यहां आकर उन्होंने वर्ष 1999 में फिल्म ‘सरफरोश’ से अपना हिंदी फिल्मों में डेब्यू किया।

नवाज इसमें एक अपराधी बने थे। यह रोल छोटा था लेकिन यादगार था। इसके बाद कई फिल्मों में उन्होंने काम किया

और फिर 12 साल के लंब संघर्ष के बाद अनुराग कश्यप की ‘गैंग्स ऑफ वासेपुर (Gangs Of Wasseypur) से उनकी बॉलिवुड में गाड़ी चल निकली।

 

समयधारा की ओर से नवाजुद्दीन सिद्दीकी को जन्मदिन की शुभकामनाएं!

Happy Birthday Nawazuddin Siddiqui!

 

 

Nawazuddin Siddiqui birthday-wife Aalia Siddiqui sends-legal notice for divorce

Tags

Reena Arya

रीना आर्य एक ज्वलंत और साहसी पत्रकार व लेखिका है। वे समयधारा.कॉम की एडिटर-इन-चीफ और फाउंडर भी है। लेखन के प्रति अपने जुनून की बदौलत रीना आर्य ने न केवल बड़े-बड़े ब्रांड्स में अपने काम के बल पर अपनी पहचान बनाई बल्कि अपनी काबलियत को प्रूव करते हुए पत्रकारिता के पांच से छह साल के सफर में ही अपने बल खुद एक नए ब्रैंड www.samaydhara.com की नींव रखी।रीना आर्य हर मुद्दे पर अपनी बेबाक राय रखने पर विश्वास करती है और अपने लेखन को लगभग हर विधा में आजमा चुकी है

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: